Welcome to Barwala Block (Hisar)

युवा किसान की करंट से मौत:4 साल पहले हुई थी शादी; नहीं हुए थे बच्चे, पिता की भी हो चुकी डेथ

          

जींद में 28 जुलाई को दनौदा चबूतरे पर महापंचायत:उत्तर भारत की 300 खापों को निमंत्रण; लव मैरिज-लिव-इन- रिलेशन पर होगी चर्चा

          

मदनपुरा उकलाना में सरकारी टीचर की तीसरी पत्नी ने जहर निगला:2 पत्नियां छोड़कर जा चुकीं; परिजन बोले- मास्टर ने धमकाया, इसलिए खुदकुशी की

          

फ़िल्मी स्टाइल में डॉक्टर को लुटा , अस्पताल में मरीज बनकर आए बदमाश :

          

हिसार में बस स्टैंड शिफ्टिंग का विरोध:

          

आशा वर्कर्स का प्रदर्शन:श्रम मंत्री अनूप धानक के आवास पर की नारेबाजी; जल्द मांगें पूरा करने की मांग

हरियाणा के हिसार में वेतन बढ़ोतरी की मांग को लेकर आशा वर्कर्स की हड़ताल जारी है। सोमवार को आशा वर्कर्स ने श्रम मंत्री अनूप धानक के आवास पर जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की। इस दौरान मंत्री की माता उनसे ज्ञापन लेने पहुंची तो आशा वर्कर ने मंत्री के न आने पर रोष जताया।

हिसार में आंदोलन कर रही आशा वर्कर सोमवार को कैमरी रोड़ पुल के पास इकट्ठा हुई। इसके बाद वे प्रदर्शन करते हुए श्रम मंत्री अनूप धानक के आवास पर पहुंची। वहां उन्होंने हरियाणा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आशा वर्कर यूनियन नेता दर्शना ने कहा कि आशा को सरकारी कर्मचारी का दर्जा देने, न्यूनतम वेतन 26 हज़ार लागू करने, रिटायरमेंट की उम्र 65 साल व पेंशन लागू करने इत्यादि मांगों को लेकर वे 8 अगस्त से लगातार हड़ताल पर हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार की हठधर्मिता के चलते गर्भवती महिलाओं व नवजात शिशुओं की देखरेख व टीकाकरण का कार्य प्रभावित है। परंतु सरकार सुनवाई करने की बजाय दमन से आंदोलन को दबाना चाहती है। आशा वर्कर्स पीछे हटने वाली नही हैं। आशा वर्कर्स इससे पहले निकाय मंत्री डॉ.कमल गुप्ता और डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा को ज्ञापन सौंप चुकी हैं। हिसार के लघु सचिवालय में आशा वर्कर्स का धरना भी लगातार भी जारी है।

Spread the love