Welcome to Barwala Block (Hisar)

युवा किसान की करंट से मौत:4 साल पहले हुई थी शादी; नहीं हुए थे बच्चे, पिता की भी हो चुकी डेथ

          

जींद में 28 जुलाई को दनौदा चबूतरे पर महापंचायत:उत्तर भारत की 300 खापों को निमंत्रण; लव मैरिज-लिव-इन- रिलेशन पर होगी चर्चा

          

मदनपुरा उकलाना में सरकारी टीचर की तीसरी पत्नी ने जहर निगला:2 पत्नियां छोड़कर जा चुकीं; परिजन बोले- मास्टर ने धमकाया, इसलिए खुदकुशी की

          

फ़िल्मी स्टाइल में डॉक्टर को लुटा , अस्पताल में मरीज बनकर आए बदमाश :

          

हिसार में बस स्टैंड शिफ्टिंग का विरोध:

          

कपाल मोचन मेले में आकर्षण का केंद्र बना हरियाणवी घोड़ा, Mercedes कार से भी महंगी है कीमत

haryanvi horse becomes center of attraction in kapal mochan fair

हरियाणा के यमुनानगर में हर साल बड़े ही शानदार तरीके से कपाल मोचन मेले का आयोजन किया जाता है। हरियाणा, पंजाब समेत कई राज्यों से श्रद्धालु इस मेले में पहुंचते है।

 

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि मेले में करीब 5 लाख श्रद्धालु पहुँच चुके है। यह मेला इसलिए भी खास बना हुआ है कि कपाल मोचन मेले में इस बार पशुओं की प्रदर्शनी भी लगाई गई है। विभिन राज्यों से पशु यहां पर आए हुए है, लेकिन हरियाणवी घोड़ा इस पुरे मेले में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। वैसे तो बड़े ही शानदार अंदाज में एक से बढ़कर एक जानवर इस मेले में आए हैं। लेकिन लोगों की नजर हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले से आए हुए एक घोड़े के ऊपर जाकर टिक गई है जिसका नाम हैदर है और सिर्फ 34 महीने का है।

घोड़े के मालिक उदय सिंह विर्क ने बताया कि राजस्थान के पुष्कर में आयोजित एशिया हॉर्स शो में इस घोड़े ने पहला स्थान हासिल किया था, उसके बाद भिवानी में आयोजित हॉर्स शो में इस घोड़े ने हरियाणा चैम्पियन का खिताब भी हासिल किया, हाल ही में डीएफए में यह घोड़ा आल इंडिया चैम्पियन बना है। उन्होंने कहा कि वैसे तो यह घोड़ा अनमोल है, लेकिन पुष्कर में आयोजित प्रतियोगिता में इसकी कीमत 60 लाख रूपये लगाई गई थी।

उन्होंने कहा कि यहाँ मेले में लोग इस घोड़े को देखने के लिए आ रहे है। उन्होंने कहा कि उनके पास 8 घोड़े है, लेकिन इस मेले में सिर्फ दो घोड़ों को ही लेकर आए है। उदय सिंह विर्क ने बताया कि इस घोड़े का नाम हैदर है, यह मारवाड़ी नस्ल का है। इसकी कीमत मर्सिडीज कार से भी ज़्यादा है। यह घोड़ा पिछले दो साल से उनके साथ है और इस पर काफी खर्च होता है। इसकी देखभाल के लिए हमेशा चार लोग तैनात रहते हैं। अगर इस घोड़े को किसी मेले में ले जाते है तो उस मेले में यह घोड़ा आकर्षण का केंद्र बन जाता है क्योंकि इसकी कद काठी और बनावट बहुत ही शानदार है।

Spread the love