Welcome to Barwala Block (Hisar)

युवा किसान की करंट से मौत:4 साल पहले हुई थी शादी; नहीं हुए थे बच्चे, पिता की भी हो चुकी डेथ

          

जींद में 28 जुलाई को दनौदा चबूतरे पर महापंचायत:उत्तर भारत की 300 खापों को निमंत्रण; लव मैरिज-लिव-इन- रिलेशन पर होगी चर्चा

          

मदनपुरा उकलाना में सरकारी टीचर की तीसरी पत्नी ने जहर निगला:2 पत्नियां छोड़कर जा चुकीं; परिजन बोले- मास्टर ने धमकाया, इसलिए खुदकुशी की

          

फ़िल्मी स्टाइल में डॉक्टर को लुटा , अस्पताल में मरीज बनकर आए बदमाश :

          

हिसार में बस स्टैंड शिफ्टिंग का विरोध:

          

कप कैसे जीतेगा इंडियाइंडिया के पास आज टेबल टॉपर बनने का मौका:इंग्लैंड की तीसरी हार, 9वें नंबर पर आई, सेमीफाइनल के चांस कम

आज भारत और न्यूजीलैंड का क्रिकेट मैच है 

न्यूजीलैंड का स्कोर 22/2 हो गया है 

दूसरा विकेट समी ने लिया

 

पॉइंट्स टेबल में टॉप पर न्यूजीलैंड
वर्ल्ड कप की पॉइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड सबसे ऊपर है। न्यूजीलैंड ने 4 मैच खेले और सभी में जीत हासिल की। उसे अभी 5 मैच और खेलने है।

टीम इंडिया टेबल में दूसरी पोजिशन पर है। इंडिया ने भी 4 मैच खेले और चारों जीते। उसे भी 5 मैच खेलने बाकी है। इंडिया का पांचवां मैच आज न्यूजीलैंड से है।

साउथ अफ्रीका तीसरे नंबर पर बनी हुई है। टीम ने 4 मैच खेले हैं और 3 जीते। एक में उसे हार का सामना करना पड़ा। अभी उसे 5 मैच और खेलने हैं।

टॉप-4 की आखिरी टीम ऑस्ट्रेलिया है। ऑस्ट्रेलिया ने अभी 4 मैच खेले हैं। इनमें से उसे 2 में हार मिली और 2 जीती। ऑस्ट्रेलिया को भी 5 मैच और खेलने हैं।

हार के बाद इंग्लैंड 9वें नंबर पर पहुंचा
साउथ अफ्रीका से हारने के बाद इंग्लैंड पॉइंट्स टेबल में 9वें नंबर पर चली गई है। उसे अभी श्रीलंका, भारत, ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड और पाकिस्तान से मैच खेलने हैं। श्रीलंका और नीदरलैंड से होने वाले मुकाबलों में इंग्लैंड की जीत के चांस ज्यादा हैं।

अगर इंग्लैंड पांचों मैच जीत भी लेती है तो भी टोटल 6 जीत के साथ उसके 12 पॉइंट्स ही होंगे। सेमीफाइनल की चौथी टीम का फैसला नेट रन रेट से हो सकता है।

2019 वर्ल्ड कप में भी चौथी पोजिशन का फैसला नेट रन रेट से ही हुआ था।

भारत के पास टेबल टॉपर बनने का मौका
भारत आज अगर न्यूजीलैंड से जीत जाता है तो पॉइंट्स टेबल में टॉप पर आ जाएगा। पांच मुकाबलों में लगातार जीत के साथ उसके 10 पॉइंट्स हो जाएंगे। इससे टीम इंडिया की सेमीफाइनल की राह आसान हो जाएगी। टीम इंडिया बचे हुए 4 मैच में से 2 भी जीत गई तो 14 पॉइंट्स के साथ आसानी से सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर सकता है।

अगर इंडिया हारती है तो उसे बचे हुए 4 मैचों पर फोकस करना होगा। न्यूजीलैंड जीतती है तो वो पॉइंट्स टेबल में सबस ऊपर रहेगी। उसे आगे 2 मैच जीतने होंगे। जिससे उसकी सेमीफाइनल की राह आसान हो जाएगी।

Spread the love