Welcome to Barwala Block (Hisar)

बेटे की कस्सी से काटकर हत्या:शराब पीने के दौरान पिता से हुआ झगड़ा, सोते हुए वार किए, शव छोड़कर भागा

          

लेडी टीचर ने छात्रा की आंख फोड़ी:गुस्से में कॉपी मारी तो खून बहने लगा; आंख धुलवाकर घर भेजा, कराहते हुए आपबीती सुनाई

          

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर धरने पर:प्रबंधन पर लगाए मनमानी वसूली के आरोप; खाने को लेकर भी उठाई आवाज

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

          

सोना पहली बार ₹74 हजार के पार:चांदी ने ₹92,444 का ऑल टाइम हाई बनाया, एक ही दिन में 6 हजार रुपए बढ़ी कीमत

          

कप कैसे जीतेगा इंडियाइंडिया के पास आज टेबल टॉपर बनने का मौका:इंग्लैंड की तीसरी हार, 9वें नंबर पर आई, सेमीफाइनल के चांस कम

आज भारत और न्यूजीलैंड का क्रिकेट मैच है 

न्यूजीलैंड का स्कोर 22/2 हो गया है 

दूसरा विकेट समी ने लिया

 

पॉइंट्स टेबल में टॉप पर न्यूजीलैंड
वर्ल्ड कप की पॉइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड सबसे ऊपर है। न्यूजीलैंड ने 4 मैच खेले और सभी में जीत हासिल की। उसे अभी 5 मैच और खेलने है।

टीम इंडिया टेबल में दूसरी पोजिशन पर है। इंडिया ने भी 4 मैच खेले और चारों जीते। उसे भी 5 मैच खेलने बाकी है। इंडिया का पांचवां मैच आज न्यूजीलैंड से है।

साउथ अफ्रीका तीसरे नंबर पर बनी हुई है। टीम ने 4 मैच खेले हैं और 3 जीते। एक में उसे हार का सामना करना पड़ा। अभी उसे 5 मैच और खेलने हैं।

टॉप-4 की आखिरी टीम ऑस्ट्रेलिया है। ऑस्ट्रेलिया ने अभी 4 मैच खेले हैं। इनमें से उसे 2 में हार मिली और 2 जीती। ऑस्ट्रेलिया को भी 5 मैच और खेलने हैं।

हार के बाद इंग्लैंड 9वें नंबर पर पहुंचा
साउथ अफ्रीका से हारने के बाद इंग्लैंड पॉइंट्स टेबल में 9वें नंबर पर चली गई है। उसे अभी श्रीलंका, भारत, ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड और पाकिस्तान से मैच खेलने हैं। श्रीलंका और नीदरलैंड से होने वाले मुकाबलों में इंग्लैंड की जीत के चांस ज्यादा हैं।

अगर इंग्लैंड पांचों मैच जीत भी लेती है तो भी टोटल 6 जीत के साथ उसके 12 पॉइंट्स ही होंगे। सेमीफाइनल की चौथी टीम का फैसला नेट रन रेट से हो सकता है।

2019 वर्ल्ड कप में भी चौथी पोजिशन का फैसला नेट रन रेट से ही हुआ था।

भारत के पास टेबल टॉपर बनने का मौका
भारत आज अगर न्यूजीलैंड से जीत जाता है तो पॉइंट्स टेबल में टॉप पर आ जाएगा। पांच मुकाबलों में लगातार जीत के साथ उसके 10 पॉइंट्स हो जाएंगे। इससे टीम इंडिया की सेमीफाइनल की राह आसान हो जाएगी। टीम इंडिया बचे हुए 4 मैच में से 2 भी जीत गई तो 14 पॉइंट्स के साथ आसानी से सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर सकता है।

अगर इंडिया हारती है तो उसे बचे हुए 4 मैचों पर फोकस करना होगा। न्यूजीलैंड जीतती है तो वो पॉइंट्स टेबल में सबस ऊपर रहेगी। उसे आगे 2 मैच जीतने होंगे। जिससे उसकी सेमीफाइनल की राह आसान हो जाएगी।

Spread the love