Welcome to Barwala Block (Hisar)

बेटे की कस्सी से काटकर हत्या:शराब पीने के दौरान पिता से हुआ झगड़ा, सोते हुए वार किए, शव छोड़कर भागा

          

लेडी टीचर ने छात्रा की आंख फोड़ी:गुस्से में कॉपी मारी तो खून बहने लगा; आंख धुलवाकर घर भेजा, कराहते हुए आपबीती सुनाई

          

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर धरने पर:प्रबंधन पर लगाए मनमानी वसूली के आरोप; खाने को लेकर भी उठाई आवाज

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

          

सोना पहली बार ₹74 हजार के पार:चांदी ने ₹92,444 का ऑल टाइम हाई बनाया, एक ही दिन में 6 हजार रुपए बढ़ी कीमत

          

ग्रुप-D के 13.75 लाख अभ्यर्थियों को बड़ी राहत:CM ने एग्जाम के लिए फ्री बस सेवा का किया ऐलान; एडमिट कार्ड पर ही लिखा जाएगा पास

हरियाणा में ग्रुप डी के लिए होने वाले CET एग्जाम में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बड़ी राहत दी है। सीएम ने एग्जाम के दिन अभ्यर्थियों के लिए फ्री बस सेवा का ऐलाान किया है। 21और 22 अक्टूबर को ग्रुप- डी का पेपर हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) ले रहा है। अभ्यर्थियों को आने जाने में कोई परेशानी न हो इसके लिए उनके एडमिट कार्ड पर ही पेपर के दिन का पास लिख दिया जाएगा। इसके बाद उनसे रोडवेज की बसों में आने जाने का कोई भी किराया नहीं लिया जाएगा।

3.75 लाख अभ्यर्थी देंगे एग्जाम

हरियाणा में ग्रुप डी के लिए निकाले गए 13536 पदों के लिए 13 लाख 75 हजार 151 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। एग्जाम की एक पाली में 3.44 लाख अभ्यर्थी एक साथ परीक्षा देंगे। इसके लिए HSSC की ओर से 18 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। हरियाणा के 17 जिलों के अलावा पहली बार चंडीगढ़ में भी एग्जाम सेंटर बनाया गया है।

अच्छी बात यह है कि आयोग की तरफ से दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए होम डिस्ट्रिक्ट में ही परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

पंचकूला में बनाया जाएगा इमरजेंसी केंद्र

HSSC के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि इमरजेंसी के दौरान पंचकूला में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। यहां पर भी परीक्षाएं कराई जा सकती हैं। 21 और 22 अक्टूबर को होने वाली इस परीक्षा का समय सुबह 10 से 11:45 बजे और दोपहर बाद 3 से 4:45 बजे तक का रहेगा। बता दें कि इस परीक्षा के लिए करीब 11.5 लाख लोगों ने आवेदन किए हैं।

एडमिट कार्ड में होगा सही एड्रेस

सेंटर से संबंधित जानकारी साझा करते हुए चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि महिलाओं के सेंटर 50 किलोमीटर से दूर नहीं रहेंगे। उन्होंने बताया कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से जो भी एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे उन पर सही एड्रेस ही दिया जाना चाहिए। इस बात के लिए एनटीए को आयोग की ओर से आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

Spread the love