Welcome to Barwala Block (Hisar)

बेटे की कस्सी से काटकर हत्या:शराब पीने के दौरान पिता से हुआ झगड़ा, सोते हुए वार किए, शव छोड़कर भागा

          

लेडी टीचर ने छात्रा की आंख फोड़ी:गुस्से में कॉपी मारी तो खून बहने लगा; आंख धुलवाकर घर भेजा, कराहते हुए आपबीती सुनाई

          

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर धरने पर:प्रबंधन पर लगाए मनमानी वसूली के आरोप; खाने को लेकर भी उठाई आवाज

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

          

सोना पहली बार ₹74 हजार के पार:चांदी ने ₹92,444 का ऑल टाइम हाई बनाया, एक ही दिन में 6 हजार रुपए बढ़ी कीमत

          

टीम इंडिया का मिशन वर्ल्ड कप आज से:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में मुकाबला; शुभमन की जगह खेल सकते हैं ईशान, जानिए पॉसिबल-11

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रविवार 8 अक्टूबर को टीम इंडिया अपना पहला मैच खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दोपहर 2 बजे शुरू होगा। इसके आधे घंटे पहले यानी 1.30 बजे टॉस होगा।

मैच के पहले टीम इंडिया के लिए परेशानी वाली खबर है। टॉप फॉर्म में चल रहे ओपनर शुभमन गिल को तीन दिन पहले डेंगू हुआ था। कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ दोनों का कहना है कि गिल को अभी रूल आउट नहीं किया जा सकता। बहरहाल, अगर गिल नहीं खेले तो उनकी जगह ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है।

हेड-टु-हेड और हालिया रिकॉर्ड
टीम इंडिया ने हाल ही में एशिया कप जीता और इसके बाद तीन मैचों की ODI सीरिज में इसी ऑस्ट्रेलियाई टीम को 2-1 से शिकस्त दी। पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए हालिया रिकॉर्ड परेशानी का सबब इसलिए भी है, क्योंकि वो भारत आने से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज गंवाकर आई थी।

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को इंग्लैंड और नीदरलैंड के खिलाफ दो वॉर्म-अप मैच खेलने थे। हालांकि, ये दोनों ही बारिश की वजह से नहीं हो सके। दूसरी तरफ, ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्म-अप गेम में पाकिस्तान को हराया था।

बहरहाल, दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 149 वनडे खेले गए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने 83 और भारत ने 56 मैच जीते। 10 मैच बेनतीजा रहे। वनडे वर्ल्ड कप में भी ऑस्ट्रेलिया का ही पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच 12 मैच खेले गए। 8 में ऑस्ट्रेलिया और महज 4 में भारत को जीत मिली। हालांकि 2019 में पिछला मुकाबला भारत ने ही जीता था।

                                         

पिच रिपोर्ट
एमए चिदंबरम स्टेडियम का विकेट शुरुआती कुछ ओवर के बाद स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होता आया है। अगर बैटर का फुटवर्क अच्छा है तो वह डाउन द ट्रैक काफी स्कोर कर सकता है। शायद यही वजह है कि इंडियन टीम मैनेजमेंट 3 स्पिनर खिलाने पर विचार कर रहा है।

इस स्टेडियम में अब तक कुल 31 वनडे इंटरनेशनल खेले गए। रोचक बात यह है कि पहले और बाद में बैटिंग करने वाली टीमों की जीत का पर्सेंटेज 50-50 है। यानी पहले और बाद में बैटिंग करने वाली टीमों ने 15-15 मुकाबले जीते, जबकि एक मैच टाई रहा है। हालांकि पिछले 4 में से 3 मुकाबले पहले बैटिंग करने वाली टीमों ने जीते।

वेदर फॉरकास्ट
चेन्नई में 8 अक्टूबर को अधिकतर वक्त मौसम साफ रहेगा। हालांकि, कुछ देर बादल छाए रह सकते हैं। बारिश की आशंका महज 10% है। इस दौरान हवा की रफ्तार 19 किलोमीटर प्रति घंटे रहेगी। खिलाड़ियों और दर्शकों के लिए उमस मुश्किल पैदा करेगी। यह 78% रहेगी।

पॉसिबल प्लेइंग 11
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान),
 शुभमन गिल/ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन/शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया : पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन/मार्कस स्टोयनिस, एडम जम्पा, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड।

Spread the love