Welcome to Barwala Block (Hisar)

बेटे की कस्सी से काटकर हत्या:शराब पीने के दौरान पिता से हुआ झगड़ा, सोते हुए वार किए, शव छोड़कर भागा

          

लेडी टीचर ने छात्रा की आंख फोड़ी:गुस्से में कॉपी मारी तो खून बहने लगा; आंख धुलवाकर घर भेजा, कराहते हुए आपबीती सुनाई

          

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर धरने पर:प्रबंधन पर लगाए मनमानी वसूली के आरोप; खाने को लेकर भी उठाई आवाज

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

          

सोना पहली बार ₹74 हजार के पार:चांदी ने ₹92,444 का ऑल टाइम हाई बनाया, एक ही दिन में 6 हजार रुपए बढ़ी कीमत

          

थर्मल के बिजली कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

15 सूत्रीय मांग पूरी न होने पर जता रहे विरोध

खेदड़ थर्मल पावर प्लांट में ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर यूनियन से संबंधित सर्व कर्मचारी संघ ने बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता को मुख्यमंत्री के नाम कर्मचारियों की 15 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया। संगठन के राज्य सचिव कुलबीर सिंह ने कहा कि बिजली निगम मैनेजमेंट और हरियाणा सरकार कर्मचारियों के मांग मुद्दों पर गंभीर नहीं है।

पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने पर भी सरकार अपना कोई रुख स्पष्ट नहीं कर रही। कर्मचारियों की अन्य मांगों में अलग बिजली संशोधन बिल रद्द करने। निजीकरण पर रोक लगाने। सभी प्रकार के वेतन -भत्ते बढ़ाकर लागू करने। कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने। खाली पड़े पदों को पदोन्नति व रेगुलर भर्ती करने। नई पेंशन योजना में मृत्यु होने वाले कर्मचारियों के आश्रितों को मेडिकल सुविधा दिये जाने आदि मांगों का जिक्र किया।

कर्मचारी नेताओं ने कहा कि यदि समय रहते सरकार ने कर्मचारियों के मांग मुद्दों का समाधान नहीं किया तो आने वाले चुनावों में इसका खामियाजा मौजूदा भाजपा-जजपा सरकार को भुगतना पड़ेगा। केंद्रीय कमेटी के सर्कल सचिव संदीप सहारण, यूनिट प्रधान साधु राम, सुखबीर, दिलबाग, शमशेर, अशोक खान, विजयपाल, सुखदेव, सुभाष कतीरा, राजेश,अनिल आर्य, संदीप, प्रमोद, अश्वनी शर्मा, सुरेश, जतिन रहे।

Spread the love