Welcome to Barwala Block (Hisar)

युवा किसान की करंट से मौत:4 साल पहले हुई थी शादी; नहीं हुए थे बच्चे, पिता की भी हो चुकी डेथ

          

जींद में 28 जुलाई को दनौदा चबूतरे पर महापंचायत:उत्तर भारत की 300 खापों को निमंत्रण; लव मैरिज-लिव-इन- रिलेशन पर होगी चर्चा

          

मदनपुरा उकलाना में सरकारी टीचर की तीसरी पत्नी ने जहर निगला:2 पत्नियां छोड़कर जा चुकीं; परिजन बोले- मास्टर ने धमकाया, इसलिए खुदकुशी की

          

फ़िल्मी स्टाइल में डॉक्टर को लुटा , अस्पताल में मरीज बनकर आए बदमाश :

          

हिसार में बस स्टैंड शिफ्टिंग का विरोध:

          

दीपेंद्र हुड्‌डा ने BJP से 9 सवाल पूछे:बोले- हरियाणा को विकास की पटरी से उतार दिया, बेरोजगारी से बेहाल हुए

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने भाजपा के 9 साल के कार्यकाल पर कटाक्ष किया है। - Dainik Bhaskar
राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने भाजपा के 9 साल के कार्यकाल पर कटाक्ष किया है।

रोहतक पहुंचे राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने हरियाणा में भाजपा के 9 साल के कार्यकाल पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा 9 साल बेमिसाल के रूप में बना रही है, जबकि स्थिति इससे उलट है। भाजपा ने 9 साल में हरियाणा को विकास की पटरी से उतार दिया।

दीपेंद्र हुड्‌डा ने नारा दिया कि “9 साल क्यों है हरियाणा बेरोजगारी से बेहाल”। सरकार के 9 साल को लेकर 9 सवाल पूछे। साथ कहा कि ये 9 सवाल तो कुछ नहीं, अगर जन विरोधी नियमों को देखें तो 900 सवाल भी कम पड़ जाएंगे।

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्‌डा
पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्‌डा

दीपेंद्र ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा रोजगार देने में नंबर होता था और अब सबसे पीछे क्यों चला गया। वहीं हरियाणा में सरकारी भर्तियां नहीं की जा रही। अगर कोई भर्ती हो रही है तो उन भर्तियों में हरियाणा के युवाओं को रोजगार देने की बजाए बाहर के युवाओं को रोजगार दिया जा रहा है। जिसके कारण युवा वर्ग के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

साथ ही उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि कई घोटाले सामने आए है, जिसमें डिप्टी सीएम सहित अन्य नेता भी शामिल हैं। अगर कांग्रेस की सरकार आई तो इन घोटालों की जांच करके दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

17 दिसंबर को सिरसा में करेंगे रैली
उन्होंने कहा कि 17 दिसंबर को कांग्रेस सिरसा में किसान मजदूर जन आक्रोश रैली करने जा रही है। भाजपा सरकार ने किसान और मजदूरों के खिलाफ काम किए हैं। साथ ही हुड्‌डा ने कहा कि सरकार ने फैमिली आईडी के नाम पर भी लोगों को ठगने का काम किया। उन्होंने कहा कि 2010 में मेट्रो दिल्ली से बाहर आई थी, हुड्‌डा सरकार ने 4 साल में 81 किलोमीटर तक उसका विस्तार करवाया। भाजपा के 9 साल के शासनकाल में यह मेट्रो लाइन 81 किलोमीटर तो दूर 8 मीटर भी नहीं चली।

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्‌डा।
पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्‌डा।

भाजपा-जजपा गठबंधन पर साधा निशाना
दीपेंद्र हुड्‌डा ने भाजपा-जजपा गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि यह गठबंधन जनता के विकास के लिए नहीं हुआ, बल्कि यह गठबंधन तो लोगों को ठगने और भ्रष्टाचार के लिए हुआ है। जनता आज इन लोगों को पहचान चुकी है। जिसके चलते जनता अब उन्हें सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने का काम करेगी।

वहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेस का संगठन को काफी समय से तैयार है और घर-घर तक पहुंच चुका है, जबकि भाजपा अभी पन्ना प्रमुख तक ही पहुंची है। इस दौरान कलानौर से विधायक शकुंतला खटक, रोहतक से विधायक भारत भूषण बत्रा, बादली से विधायक कुलदीप वत्स आदि मौजूद रहे।

ये पूछे सवाल
सवाल – 1 : हरियाणा पूरे देश में बेरोजगारी दर में नंबर-1 कैसे बन गया?
सवाल – 2 : हरियाणा महंगाई और गरीब कल्याण की योजनाएं बंद करने में नंबर 1 क्यों बना?
सवाल 3 : विकास दर में, निवेश में व नई बड़ी परियोजनाएं हरियाणा लाने में क्यों पिछड़ा?
सवाल 4 : हुड्डा सरकार के समय किसानों को देश में सबसे ज्यादा रेट, सबसे सस्ती बिजली, सबसे ज्यादा सब्सिडी, बिल माफी, लोन माफी की सुविधा देने वाले हरियाणा को किसानों पर अत्याचार में नंबर 1 किसने बनाया?
सवाल 5 : हरियाणा को भ्रष्टाचार और घोटालों में नंबर 1 किसने बनाया?
सवाल – 6 : जो हरियाणा खेल-खिलाड़ी और दूध दही के खाने के लिए जाना जाता था वो अपराध, नशाखोरी में नंबर नंबर 1 कैसे बना?
सवाल 7 : 2014 में प्रदेश पर 61 हजार करोड़ का कर्जा था, पिछले 9 वर्षों में बढ़कर 4 लाख करोड़ से ज्यादा कैसे हो गया?
सवाल – 8 : प्राइमरी से लेकर उच्च शिक्षा तक हरियाणा का सरकारी शिक्षा तंत्र बर्बाद क्यों हुआ?
सवाल – 9 : पदक विजेता खिलाड़ियों के साथ फोटो खिंचवाने वाली सरकार खिलाड़ियों को पद, पैसा और प्रतिष्ठा क्यों नहीं देना चाहती?

Spread the love