Welcome to Barwala Block (Hisar)

युवा किसान की करंट से मौत:4 साल पहले हुई थी शादी; नहीं हुए थे बच्चे, पिता की भी हो चुकी डेथ

          

जींद में 28 जुलाई को दनौदा चबूतरे पर महापंचायत:उत्तर भारत की 300 खापों को निमंत्रण; लव मैरिज-लिव-इन- रिलेशन पर होगी चर्चा

          

मदनपुरा उकलाना में सरकारी टीचर की तीसरी पत्नी ने जहर निगला:2 पत्नियां छोड़कर जा चुकीं; परिजन बोले- मास्टर ने धमकाया, इसलिए खुदकुशी की

          

फ़िल्मी स्टाइल में डॉक्टर को लुटा , अस्पताल में मरीज बनकर आए बदमाश :

          

हिसार में बस स्टैंड शिफ्टिंग का विरोध:

          

दुल्हन को ट्रैक्टर पर घर लाया दूल्हा,VIDEO:कैथल में शादी के बाद 20 किलोमीटर चलाकर पहुंचा; युवक बोला- यह उनका जहाज

दुल्हन को ट्रैक्टर पर बिठाकर घर लेकर पहुंचा दूल्हा। - Dainik Bhaskar
दुल्हन को ट्रैक्टर पर बिठाकर घर लेकर पहुंचा दूल्हा।

कैथल में एक दूल्हे ने अनोखी पहल की है। गांव गुहणा में दूल्हा संजू रूहल अपनी दुल्हन को ट्रैक्टर पर घर लेकर आया। संजू का कहना है कि बेशक किसानों के पास इस समय अच्छी सुविधाएं हों, लेकिन ट्रैक्टर ही उनका जहाज है। खेती करने वाला किसान इसी को पसंद करता है। दूल्हा व दुल्हन दोनों ही बीए पास हैं।

दूल्हे के ताऊ सतपाल दिल्लों वाली ने कहा कि उसके भतीजे संजू रूहल की इस पहल की काफी सराहना हो रही है। किसान के घर में जन्मा हर युवक अपनी मिट्टी से जुड़कर ऐसे खर्चे बचाना शुरू कर दे तो यह बेहद अच्छा संदेश समाज में जाएगा। लोगों को अपनी शादी में बड़ी-बड़ी गाड़ियों को बुक करने का शौक होता है, लेकिन उसके भतीजे ने किसान के जहाज ट्रैक्टर पर ही अपनी धर्मपत्नी को लेकर आने का फैसला लिया।

दुल्हन को ट्रैक्टर पर लेकर घर पहुंचा दूल्हा।
दुल्हन को ट्रैक्टर पर लेकर घर पहुंचा दूल्हा।

उसके भतीजे की बारात 20 किलोमीटर दूर ​स्थित गांव में गई थी। रास्ते में दूसरे गांवों के ग्रामीणों ने भी दूल्हे की सराहना की। उन्हें अब पुराने दिनों की याद आ गई है। पहले तो बैलगाड़ी में भी बारात आती थी। अभी ट्रैक्टर में बारात लाना बड़ी अनोखी बात है। पुराने रीति रिवाज लौट आए तो यह बेहद खुशी की बात है।

Spread the love