Welcome to Barwala Block (Hisar)

युवा किसान की करंट से मौत:4 साल पहले हुई थी शादी; नहीं हुए थे बच्चे, पिता की भी हो चुकी डेथ

          

जींद में 28 जुलाई को दनौदा चबूतरे पर महापंचायत:उत्तर भारत की 300 खापों को निमंत्रण; लव मैरिज-लिव-इन- रिलेशन पर होगी चर्चा

          

मदनपुरा उकलाना में सरकारी टीचर की तीसरी पत्नी ने जहर निगला:2 पत्नियां छोड़कर जा चुकीं; परिजन बोले- मास्टर ने धमकाया, इसलिए खुदकुशी की

          

फ़िल्मी स्टाइल में डॉक्टर को लुटा , अस्पताल में मरीज बनकर आए बदमाश :

          

हिसार में बस स्टैंड शिफ्टिंग का विरोध:

          

धर्मेंद्र ने गुस्से में चलाई थी अमिताभ पर असली गोली:​​​​​​​शोले के सेट पर मरते-मरते बचे थे बिग बी, कौन बनेगा करोड़पति में शेयर किया किस्सा

फिल्म शोले के सेट पर अमिताभ बच्चन मरते-मरते बचे थे, वो भी धर्मेंद्र के हाथों। ये मजेदार किस्सा अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति 15 में सुनाया है। फिल्म में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र, जय और वीरू के रोल में थे।

हाल ही में कौन बनेगा करोड़पति 15 की हॉटसीट पर CRPF, DIG प्रीत मोहन सिंह पहुंचे थे, जो फिल्म शोले के बड़े फैन थे। जब उन्होंने शोले के लिए अपना प्यार व्यक्त किया तो अमिताभ बच्चन ने सेट पर बाल-बाल बचने का किस्सा शेयर किया। अमिताभ ने बताया कि क्लाइमैक्स सीन की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र ने गुस्से में उन पर असली गोलियां चली दी थीं।

फिल्म शोले के गाने ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे की झलक।
फिल्म शोले के गाने ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे की झलक।

दरअसल किस्सा कुछ यूं है कि क्लाइमैक्स सीन को असल दिखाने के लिए डायरेक्टर रमेश सिप्पी ने सेट पर कुछ असली गोलियां भी रखी थीं, जिन्हें कुछ खास सीन में ही इस्तेमाल करना था। फिल्म के क्लाइमैक्स के लिए धर्मेंद्र पर एक सीन फिल्माया जाना था, जिसमें वो नकली गोलियां बंदूक में भरकर चलाते हैं।

करीब तीन बार सही शॉट देने की नाकाम कोशिश करने के बाद धर्मेंद्र काफी गुस्से में आ चुके थे। जब चौथी बार वही सीन शूट होने लगा तो धर्मेंद्र बेहद नाराज थे। ऐसे में जैसे ही डायरेक्टर रमेश सिप्पी ने एक्शन बोला तो धर्मेंद्र ने गुस्से में गलती से बंदूक में पास रखी असली गोलियां भर लीं और उन्हें अमिताभ बच्चन पर चला दिया। खुशकिस्मती से धर्मेंद्र का निशाना खराब था, जिससे गोलियां अमिताभ बच्चन के कान के पास से गुजरी और उनकी जान बच गई। बता दें कि शोले के क्लाइमैक्स में वाकई अमिताभ बच्चन को मरते दिखाया गया था।

फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान ली गई तस्वीर।
फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान ली गई तस्वीर।

फिल्म शोले 1975 में रिलीज हुई थी, जो आज भी इंडियन सिनेमा के इतिहास की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है। फिल्म में अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र के अलावा हेमा मालिनी, जया बच्चन, अमजद खान, संजीव कुमार भी अहम किरदारों में थे।

ये फिल्म 1973 की फिल्म जंजीर के 2 साल बाद 1975 में रिलीज हुई थी। फिल्म जंजीर से अमिताभ बच्चन को स्टार का दर्जा मिला था, हालांकि शोले के बाद से ही उन्हें सुपरस्टार कहा जाने लगा। जिस समय फिल्म की शूटिंग हुई थी, तब जया बच्चन भी गर्भवती थीं।

Spread the love