Welcome to Barwala Block (Hisar)

बेटे की कस्सी से काटकर हत्या:शराब पीने के दौरान पिता से हुआ झगड़ा, सोते हुए वार किए, शव छोड़कर भागा

          

लेडी टीचर ने छात्रा की आंख फोड़ी:गुस्से में कॉपी मारी तो खून बहने लगा; आंख धुलवाकर घर भेजा, कराहते हुए आपबीती सुनाई

          

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर धरने पर:प्रबंधन पर लगाए मनमानी वसूली के आरोप; खाने को लेकर भी उठाई आवाज

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

          

सोना पहली बार ₹74 हजार के पार:चांदी ने ₹92,444 का ऑल टाइम हाई बनाया, एक ही दिन में 6 हजार रुपए बढ़ी कीमत

          

पहलवान बजरंग पूनिया के खिलाफ कल हिसार में होगा दंगल,पहलवान विशाल के माता-पिता बैठेंगे अनशन पर

सिसाय गांव |  चीन के हैंग्चोऊ में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक प्रस्तावित एशियन चैंपियनशिप में हिसार के सिसाय गांव निवासी अंतर्राष्ट्रीय पहलवान विशाल कालीरामण व अंतिम पंघाल के परिजन बुधवार को न सिर्फ अन्य खिलाड़ियों व उनके परिजनों के साथ हिसार में प्रदर्शन करेंगे बल्कि विशाल के माता-पिता अनशन पर भी बैठेंगे। दावा है कि इस प्रदर्शन में ओलंपियन बॉक्सर विजेंद्र के अलावा किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी, सुरेश कोथ आदि भी शामिल होंगे।

विशाल के भाई कृष्ण कालीरामण ने बताया कि बुधवार सुबह 10 बजे सभी हिसार के क्रांतिमान पार्क में एकत्रित होंगे।

यहां पर धरना दिया जाएगा और एक सभा का आयोजन होगा। उसके पिता सुभाष पहलवान व मां राजबाला दोनों अनशन पर बैठेंगे। इसके बाद उपस्थित सभी खिलाड़ी व किसान नेता आदि क्रांतिमान पार्क से लघु सचिवालय तक प्रदर्शन करेंगे और फिर अपनी मांगों को लेकर उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा जाएगा। पिता सुभाष पहलवान व मां राजबाला ने कहा कि उसका बेटा ट्रायल में प्रथम रहा और उसके बाद उसके साथ अन्याय हुआ है। इसलिए वे दोनों अनशन पर बैठेंगे चाहे उनके साथ कुछ भी हो जाए।

जीत की चुनौती, इनामों की बौछार

कृष्ण कालीरामण ने बताया कि बजरंग पूनिया के चयन के खिलाफ सिसाय गांव में पंचायत हुई और फिर बजरंग पूनिया को चुनौती दी गई कि वह विशाल कालीरामण से कुश्ती लड़ें और अगर वह जीतें तो उनको पांच लाख रुपये नकदी इनाम दिया जाएगा। कई और लोगों ने भी इनामों की घोषणा की है। जिसके बाद करीब 70 लाख रुपये की नकदी, दो आई-20 कार, एक बुलेट और दो एकड़ जमीन आदि कई इनामों की घोषणा हो चुकी है। उन्होंने बताया कि सबसे पहले पांच लाख रुपये के इनाम की घोषणा करने वाले उसके ताऊ पहलवान रामकुमार ने अब इनाम की राशि बढ़ाकर दस लाख रुपये कर दी है। इसी प्रकार बामला गांव निवासी सुनील मोर जो ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं, उन्होंने अपने गांव की तरफ से 22 लाख रुपये के ईनाम, बामला गांव निवासी सुंदर पहलवान ने एक आई-20 कार, संदीप ठेकेदार ने एक आई-20 कार, सिसाय गांव की पंचायत में 11 लाख रुपये नकद इनाम, गोहाना ने 11 लाख रुपये नकद इनाम, 101 किग्राम देसी गाय का घी और एक बुलेट मोटरसाइकिल, सचिन ने पांच लाख रुपये व सुरबुरा गांव निवासी बसाऊ ने दो एकड़ जमीन और बजरंग पूनिया के विदेश से सिसाय आने जाने का किराया देने की घोषणा की है।

चयन के बाद भी वेटिंग में

कृष्ण कालीरामण ने बताया कि एशियन गेम्स के लिए हुए ट्रायल में 65 किलो भार वर्ग में विशाल कालीरामण का चयन हो गया। इसके बाद कुश्ती फेडरेशन ने बिना ट्रायल के ही इस भार वर्ग में पहलवान बजरंग पूनिया का चयन कर दिया और उसके भाई को वेंटिंग लिस्ट में रख दिया।

Spread the love