Welcome to Barwala Block (Hisar)

बेटे की कस्सी से काटकर हत्या:शराब पीने के दौरान पिता से हुआ झगड़ा, सोते हुए वार किए, शव छोड़कर भागा

          

लेडी टीचर ने छात्रा की आंख फोड़ी:गुस्से में कॉपी मारी तो खून बहने लगा; आंख धुलवाकर घर भेजा, कराहते हुए आपबीती सुनाई

          

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर धरने पर:प्रबंधन पर लगाए मनमानी वसूली के आरोप; खाने को लेकर भी उठाई आवाज

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

          

सोना पहली बार ₹74 हजार के पार:चांदी ने ₹92,444 का ऑल टाइम हाई बनाया, एक ही दिन में 6 हजार रुपए बढ़ी कीमत

          

पूर्व कर्मचारी की अश्लील वीडियो बना कर हड़पे साढ़े 12 लाख:CBI अधिकारी बन कर किया सिंचाई विभाग के पूर्व कर्मी को फोन

प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

हरियाणा के हिसार के हांसी में साइबर ठगों ने सिंचाई विभाग के पूर्व कर्मचारी की अश्लील वीडियो बना कर उससे 12 लाख 47 हज़ार 500 रुपए हड़प लिए। ठगों ने उससे सीबीआई का अधिकारी बन कर बात की और बताया कि आपकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली है। उसे रोक लें। व्यक्ति की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

हांसी के साइबर थाना में दी शिकायत में सिंचाई विभाग के पूर्व कर्मचारी ने बताया कि 4 नवंबर को उनके फ़ोन पर वॉट्सऐप काल आई। दूसरी तरफ से उसकी वीडियो रिकाॅर्ड की गई। फिर 9 नवंबर उसके पास फिर से कॉल आयी और दूसरी तरफ से बताया गया कि सीबीआई शाहदरा दिल्ली से बोल रहा हूं। आपकी विडियो बनी थी और लड़की को हम पकड लेंगे, लेकिन आपकी विडियो यूट्यूब पर वायरल कर दी है।

पूर्व कर्मचारी ने पूछा कि इसका समाधान क्या है, तो दूसरी तरफ से बताया गया कि आपको यू-ट्यूब के हैड का नंबर देता हूं। फिर उन्होंने मुझे एक मोबाइल नंबर भेजा। उसने बताए गए नंबर से बात की तो वहां से बताया गया कि आपको जुर्माना देना होगा। उसने व्यक्ति के झांसे में आकर एचडीएफसी बैंक के एक खाते में 2 लाख 49 हज़ार 500 रुपए भेज दिए।

पीड़ित ने बताया कि फिर दोबारा से उसे कॉल कर बताया गया कि आपका वीडियो तो दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी है। आपको इनको हटवाने के लिए 4 गुणा ज्यादा जुर्माना देना होगा। उसने इसके बाद केनरा बैंक बंगलौर मे 4 लाख 98 हज़ार रुपए, 5 लाख रुपए एचडीएफसी बैंक गुरुग्राम मे डालने के लिए कहा। उसने एसबीआई बैंक हांसी मे जाकर उन दोनों खाता नंबरों मे आरटीजीएस के माध्यम से रुपए डलवा दिए।

व्यक्ति ने बताया कि इस प्रकार कुल 12 लाख 47 हज़ार 500 रुपए हड़प लिए गए।

Spread the love