Welcome to Barwala Block (Hisar)

युवा किसान की करंट से मौत:4 साल पहले हुई थी शादी; नहीं हुए थे बच्चे, पिता की भी हो चुकी डेथ

          

जींद में 28 जुलाई को दनौदा चबूतरे पर महापंचायत:उत्तर भारत की 300 खापों को निमंत्रण; लव मैरिज-लिव-इन- रिलेशन पर होगी चर्चा

          

मदनपुरा उकलाना में सरकारी टीचर की तीसरी पत्नी ने जहर निगला:2 पत्नियां छोड़कर जा चुकीं; परिजन बोले- मास्टर ने धमकाया, इसलिए खुदकुशी की

          

फ़िल्मी स्टाइल में डॉक्टर को लुटा , अस्पताल में मरीज बनकर आए बदमाश :

          

हिसार में बस स्टैंड शिफ्टिंग का विरोध:

          

फतेहाबाद में 50 किलो चीनी बैग उठा 10KM चला युवक:कनाडा से मिला चैलेंज किया पूरा; बिठमड़ा से समैन बिना रुके पैदल सफर

 बरवाला के नजदीकी गांव समैन के 18 वर्षीय छोरे ने आज ऐसा काम कर दिखाया, जिससे पूरा गांव फख्र महसूस कर रहा है। कनाडा बैठे मनीष नामक युवक के चैलेंज पर समैन के सतीश गिल ने 50 किलो चीनी का बैग कंधे पर रखकर बिठमड़ा गांव से समैन तक पैदल दूरी तय की। 10 किलोमीटर का यह रास्ता सतीश ने बिना रुके, बिना थके सवा दो घंटे में तय किया। उसे 3 घंटे का चैलेंज मिला था।

चैलेंज अनुसार अब कनाडा का युवक उसे 11 हजार रुपए की इनाम राशि भी देगा। हालांकि सतीश ने यह राशि गौशाला में दान देने का ऐलान कर दिया है। उसकी यात्रा के दौरान गांव समैन से भारी संख्या में लोग उसके साथ चले और उसका हौसला बढ़ाते रहे। वहीं गांव पहुंचने पर गांव के सरपंच एवं सरपंच एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष रणबीर गिल के नेतृत्व में ग्रामीणों ने उसका स्वागत किया और पंचायत की तरफ से उसे 5 किलो देसी घी व नकद इनाम की घोषणा की।

सरपंच एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष रणबीर गिल ने युवक सतीश का सम्मानित किया।
सरपंच एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष रणबीर गिल ने युवक सतीश का सम्मानित किया।

इसके अलावा भी गांव के लोगों ने उस पर इनामों की बौछार शुरू कर दी है। लोगों का कहना है कि यह चैलेंज एक्सपेट कर और उसे पूरा कर सतीश ने पूरे गांव का मान सम्मान बढ़ा दिया है।

सतीश गिल के साथ चल रही युवाओं की टोली।
सतीश गिल के साथ चल रही युवाओं की टोली।

सतीश गिल ने बताया कि चार-पांच दिन पहले उसने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो देखी थी, जिसमें बिठमड़ा का रहने वाला मनीष जो अब कनाडा में है, वह यह चैलेंज दे रहा था कि गांव समैन का कोई युवक जो 18 वर्ष और 47 किलोग्राम भार वर्ग का हो, वह 50 किलो चीनी का गट्टा कंधे पर उठाकर 3 घंटों में बिठमड़ा से समैन लेकर जाए तो वह उसे 11 हजार रुपए इनाम देगा।

लोगों का झुंड सतीश का हौसला बढ़ाने के लिए साथ रहा।
लोगों का झुंड सतीश का हौसला बढ़ाने के लिए साथ रहा।

वीडियो देखकर उसने उसका चैलेंज एक्सपेट कर लिया और अपने साथियों को बताया। आज सुबह 8 बजकर 20 मिनट पर वह बिठमड़ा से 50 किलो चीनी का बैग उठाकर चल पड़ा। उसके साथ काफी संख्या में समैन के लोग भी पैदल निकल पड़े। खस्ता हाल सड़क पर वह लगातार चलता रहा और 10 बजकर 40 मिनट पर वह समैन पहुंच गया।

50 किलो चीनी का बैग उठा कर लाते हुए सतीश कुमार।
50 किलो चीनी का बैग उठा कर लाते हुए सतीश कुमार।

यहां पहुंचने पर सरपंच रणबीर सिंह गिल के नेतृत्व में लोगों ने सतीश का स्वागत किया। रणबीर गिल ने कहा कि समैन के लोग कभी भी चैलेंज लेने में पीछे नहीं हटते। अब जब इंटरनेट पर गांव को चैलेंज दिया गया तो सतीश ने न केवल यह चैलेंज लिया बल्कि उसे पूरा कर गांव का मान रखा और मान-सम्मान बढ़ाने का काम किया। इसलिए पंचायत की तरफ से सतीश को 5 किलो देसी घी दिया जाएगा।

साथियों के साथ समैन गांव का सतीश कुमार।
साथियों के साथ समैन गांव का सतीश कुमार।

वहीं सतीश ने इनामी राशि गौशाला में देने की बात कही। सतीश के इस कारनामे पर गांव फूला नहीं समा रहा।

Spread the love