Welcome to Barwala Block (Hisar)

हिसार में आज से 3 दिन तक ‘खास’ मतदान:923 बुजुर्ग व दिव्यांग घर बैठे डाल सकेंगे वोट; 20 पोलिंग पार्टियां रवाना

          

पत्नी की हत्या:गांव में ही दूसरी शादी कर रह रही थी, पहले पति ने दिया वारदात को अंजाम

          

बालक चौपटा के पास चपेट में आने से बाइक सवार की मौत

          

राजली नहर में दोस्तों के साथ नहाने गया व्यक्ति डूबा

          

12वीं में आई कंपार्टमेंट, दोस्तों से झूठ बोला-थारा भाई पास हो गया, पूरी रात पी शराब, सुबह पीजी के शौचालय में मिला शव

          

बरवाला की शॉप में नकली खाद को लेकर किसानों का हंगामा, कृषि अधिकारी ने भरे सैंपल

शहर की नई अनाज मंडी में न्यू श्रीश्याम पेस्टीसाइड एंड सीड सेंटर नामक दुकान पर बुधवार को किसानों ने जमकर हंगामा कर दिया। किसानों का आरोप था कि कुछ दिन पूर्व वे डिस्ट्रीब्यूटर नवीन मंडल की अनाज मंडी स्थित दुकान से डीएपी खाद लेकर गये थे लेकिन खाद डालने के बाद फसल में कुछ बढ़ोतरी दिखाई नहीं दी

ऐसे में उन्हें खाद को लेकर कुछ संशय हुआ तो उन्होंने खाद के बाकी बचे बैग को खोलकर चेक किया। खाद के बैग में मिट्टी व क्रेशर भरा हुआ मिला। यह सब देखकर किसानों ने संयुक्त किसान मोर्चा व किसान सभा के पदाधिकारियों को मामले से अवगत करवाया व कृषि विभाग के अधिकारियों को भी इसकी सूचना दे दी। किसानों से इस प्रकार की सूचना पाकर काफी संख्या में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी भी अनाज मंडी में पहुंच गये।

मौके पर पहुंचे कृषि विभाग के एसडीओ डॉ. सोमप्रकाश ने किसानों द्वारा दिखाई जा रही खाद के सैंपल लेने से इंकार कर दिया व दुकान में रखे अन्य खाद के बैग से सैंपल ले लिये। वहीं, मामले के संबंध में दो किसानों ने पुलिस में भी मामले की लिखित शिकायत दी है। फिलहाल शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच आरंभ कर दी है।

इस मौके पर किसान चंदगीराम सिहाग, अनिल गोरछी, संदीप सिवाच, रामकेश नैन, रोहतास राजली, सत्यवान खेदड़, प्रवीन पनिहार, सोनू बोबुआ, सचिन शर्मा, बलवान बेनीवाल, सचिन बालक, फूल कुमार, राजबीर बिसला, संजय नैन, प्रदीप, बसाऊ बोबुआ, आजाद खेदड़, रमेश, रवि, अंकित, दीपक, विकास,मनफुल, सुभाष, शिशपाल, देवीलाल, राकेश, अनिल, सौरभ, गगनदीप आदि शामिल रहे।

 

Spread the love