Welcome to Barwala Block (Hisar)

बेटे की कस्सी से काटकर हत्या:शराब पीने के दौरान पिता से हुआ झगड़ा, सोते हुए वार किए, शव छोड़कर भागा

          

लेडी टीचर ने छात्रा की आंख फोड़ी:गुस्से में कॉपी मारी तो खून बहने लगा; आंख धुलवाकर घर भेजा, कराहते हुए आपबीती सुनाई

          

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर धरने पर:प्रबंधन पर लगाए मनमानी वसूली के आरोप; खाने को लेकर भी उठाई आवाज

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

          

सोना पहली बार ₹74 हजार के पार:चांदी ने ₹92,444 का ऑल टाइम हाई बनाया, एक ही दिन में 6 हजार रुपए बढ़ी कीमत

          

बरवाला के राजकीय महाविद्यालय में 15वीं वार्षिक खेलकूद स्पर्धा शुरू

बरवाला

राजकीय महाविद्यालय में मंगलवार को 15वीं वार्षिक खेल प्रतियोगिता कॉलेज के मैदान में शुरु हुर्इ। उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि रिटायर्ड कर्नल धर्मवीर नेहरा व नगरपालिका चेयरमैन रमेश बैटरीवाला ने किया। खेल प्रभारी दलबीर गिल व प्राचार्य डॉ. रमेश आर्य की देखरेख में शुरु हुई खेल प्रतियोगिता में कॉलेज स्टूडेंट्स ने खूब जौहर दिखाए। रिटायर्ड कर्नल धर्मवीर नेहरा ने खेलों का महत्व बताते हुए कहा कि खेलों का हमारे जीवन में बहुत महत्व है। विद्यार्थी के सर्वांगीण विकास के लिए केवल किताबी ज्ञान की आवश्यकता नहीं बल्कि खेलों की भी आवश्यकता होती है। खेलों से केवल शारीरिक विकास ही नहीं बल्कि सामाजिक, मानसिक, बौद्धिक विकास भी होता हैं l

पहले कहा जाता था कि पढ़ोगे लिखोगे बनोगे नवाब, खेलोगे कूदोगे होंगे खराब। परन्तु अब ऐसा नहीं है क्योंकि खेलों के माध्यम से हमारे देश के खिलाड़ियों ने देश व विदेशों में अपना लोहा मनवाया है। उन्होंने कहा कि हमें अपनी कर्मभूमि और जन्मभूमि के बारे में अवश्य सोचना चाहिएl खेल कूद प्रतियोगिता में मंच संचालन अनूप ढांडा ने किया l जो प्रतियोगिताएं हुई उनमें लड़कों की 800 मीटर रेस विनोद पथम, रवि द्वीतीय, प्रवीन तृतीय स्थान पर रहे। लड़कियों में सिमरन ने पहला, पिंकी ने दूसरा व नैना ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। लड़कों की 5000 मीटर रेस में विनोद ने बाजी मारी, वहीं रवि ने दूसरा व प्रवीन ने तीसरा स्थान हासिल किया। लड़कियों की 5 हजार मीटर दौड़ में सिमरन प्रथम, नैना द्वितीय व सरिता तृतीय स्थान पर रही।

10000 मीटर की लड़कों की रेस में विनोद पहले, प्रवीन दूसरे व सचिन तीसरे स्थान पर रहे। लड़कियों की 1500 मीटर दौड़ में पिंकी ने बाजी मारी, सिमरन ने द्वितीय व सरिता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लड़कों की ऊंची कूद में विनीत पहले, रवि दूसरे व अजय तीसरे स्थान पर रहे। लड़कियों में सरिता, मंजू, प्रीति ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। लड़कियों की 400 मीटर रेस में सिमरन ने पहला व पिंकी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।

Spread the love