Welcome to Barwala Block (Hisar)

बेटे की कस्सी से काटकर हत्या:शराब पीने के दौरान पिता से हुआ झगड़ा, सोते हुए वार किए, शव छोड़कर भागा

          

लेडी टीचर ने छात्रा की आंख फोड़ी:गुस्से में कॉपी मारी तो खून बहने लगा; आंख धुलवाकर घर भेजा, कराहते हुए आपबीती सुनाई

          

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर धरने पर:प्रबंधन पर लगाए मनमानी वसूली के आरोप; खाने को लेकर भी उठाई आवाज

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

          

सोना पहली बार ₹74 हजार के पार:चांदी ने ₹92,444 का ऑल टाइम हाई बनाया, एक ही दिन में 6 हजार रुपए बढ़ी कीमत

          

बरवाला वाटर सप्लाई की मेन लाइन में लीकेज, पानी व्यर्थ में बह रहा

 बरवाला शहर के मुख्य मार्ग पर टैक्सी स्टैंड के नजदीक जलापूर्ति विभाग की वाटर सप्लाई की मेन लाइन में पिछले कई दिनों से लीकेज की समस्या बरकरार है। इसके कारण जहां हजारों लीटर पानी प्रतिदिन गड्ढ़ों में जमा हो रहा और नाले में व्यर्थ बह रहा है।

वहीं जरूरतमंद लोगों के घरों तक पर्याप्त मात्रा में पेयजल नहीं पहुंच रहा। नालों से ओवरफ्लो होकर इसी पानी का भराव मुख्य सड़क पर दुकानों के सामने हो जाता है जिससे यहां से गुजरने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दुकानदारों का कहना है कि ऐसा नहीं है कि इस समस्या की जानकारी विभाग के अधिकारियों या कर्मचारियों को नहीं हैं। बावजूद इसके इस लीकेज को ठीक करवाने की जहमत कर्मी या अधिकारी ने नहीं उठाई है। क्षेत्रवासी धर्मेंद, वेद प्रकाश, संजय, सोनू, संदीप, बलवीर, राजेंद्र, राजू, महावीर, मदन, महेश, पंकज, रोहतास, प्रवीण, मोनू आदि का कहना है कि सरकार तो जल बचाओ कल बचाओ जैसे विज्ञापनों पर करोड़ों रुपए लगाकर लोगों को पानी बचाने के लिए जागरूक कर रही है वहीं बरवाला के जनस्वास्थ्य विभाग के लिए सरकार के आदेश कोई मायना नहीं रखते हैं।

पाईप लाइन में लीकेज से हुई फिसलन के कारण दुपहिया वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। आम आदमी, दुकानदारों व आसपास के लोगों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। क्षेत्रवासियों ने जलापूर्ति विभाग के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि जल्द ही इस समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वे जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन करने से गुरेज नहीं करेंगे।

एसडीएम बोली कार्रवाई करेंगे: वहीं लाईन लीकेज के संबंध में जब एसडीएम विजया मलिक को अवगत करवाया गया तो उनका कहना था कि यदि विभाग के अधिकारी इतनी लापरवाही बरत रहे हैं तो जांच कर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। मेन लाईन में लीकेज के कारण जमा दूषित पानी दिखाते क्षेत्रवासी। मामले के संबंध में जब जलापूर्ति विभाग के एक्सईएन बलविंद्र नैन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि लाइन के लीक होने की उन्हें जानकारी नहीं थी। उन्होंने कहा कि वह संबंधित कर्मचारी से इस बारे में पूछताछ कर लीकेज को जल्द ठीक करवायेंगे।

Spread the love