Welcome to Barwala Block (Hisar)

युवा किसान की करंट से मौत:4 साल पहले हुई थी शादी; नहीं हुए थे बच्चे, पिता की भी हो चुकी डेथ

          

जींद में 28 जुलाई को दनौदा चबूतरे पर महापंचायत:उत्तर भारत की 300 खापों को निमंत्रण; लव मैरिज-लिव-इन- रिलेशन पर होगी चर्चा

          

मदनपुरा उकलाना में सरकारी टीचर की तीसरी पत्नी ने जहर निगला:2 पत्नियां छोड़कर जा चुकीं; परिजन बोले- मास्टर ने धमकाया, इसलिए खुदकुशी की

          

फ़िल्मी स्टाइल में डॉक्टर को लुटा , अस्पताल में मरीज बनकर आए बदमाश :

          

हिसार में बस स्टैंड शिफ्टिंग का विरोध:

          

बरवाला : 20 दिसंबर को मंडी बंद रख विरोध प्रदर्शन करेंगे फल व सब्जी विक्रेता

प्रदेश की फल व सब्जी मंडी व्यापारियों को हरियाणा एग्रीकलचर मार्केटिंग बोर्ड द्वारा मार्केट फीस एक मुस्त जमा करवाने को लेकर सब्जी मंडी के व्यापारियों में काफी रोष है। इसको लेकर शनिवार को व्यापारियों ने सब्जी मंडी में एक बैठक की। बैठक एसोसिएशन के प्रधान ओम प्रकाश रहेजा की अगुवाई में हुई। बैठक में सरकार द्वारा एक मुस्त फीस वो भी पचास प्रतिशत वृद्धि के साथ जमा करवाने को लेकर विरोध जताया गया।

सब्जी मंडी के व्यापारियों का कहना है कि सरकार मार्केट फीस में बढ़ोतरी की अधिसूचना वापस ले। सरकार का यह निर्णय व्यापारियों के लिये काफी परेशानियों भरा है। इस निर्णय के तहत मंडी के व्यापारियों से एक साल की लाइसेंस फीस एडवांस में मांगी जा रही है जोकि गलत है। व्यापारियों का कहना है कि जब उनके पास माल पहुंचा ही नहीं व इस बात का पता भी नहीं है कि माल पहुंचेगा या नहीं तो एडवांस में फीस किस बात की दें। एसोसिएशन के सदस्यों का कहना है कि वैसे भी मौसम की मार के चलते व्यापारी पहले से ही परेशानियों भरा जीवन जी रहा है व मार्केट फीस भरने में असमर्थ हैं।

सरकार द्वारा इस तरह का निर्णय उन पर थोपना सरासर सरकार कर हिटलरी फरमान है। सब्जी मंडी के व्यापारी सरकार के इस निर्णय का विरोध करते हैं व मांग करते हैं कि सरकार हरियाणा एग्रीकलचर मार्केटिंग बोर्ड के इस नोटिफिकेशन को निरस्त करे। वहीं सब्जी मंडी के व्यापारियों ने ऐलान किया है कि सरकार के इस निर्णय को यदि जल्द वापिस नहीं लिया जाता तो वे 20 दिसंबर को सब्जी मंडी बंद कर हड़ताल करेंगे। यदि फिर भी सरकार नहीं मानीं तो इस हड़ताल को वे अनिश्चितकालीन हड़ताल में बदलने से भी गुरेज नहीं करेंगे। उनके इस निर्णय में प्रदेश की सभी फल व सब्जी मंडियां शामिल होंगी। इस अवसर पर प्रधान ओमप्रकाश रहेजा, सुरेश ढींगड़ा, दीपक मुंजाल, जितेंद्र सरदाना, दर्शन लाल, सतबीर सैनी, राजेश सैनी, तिलक हंदूजा, काला सरदाना, नरेश गैबीपुर, सुनील सैनी, प्रेम वर्मा आदि मौजूद रहे।

Spread the love