Welcome to Barwala Block (Hisar)

युवा किसान की करंट से मौत:4 साल पहले हुई थी शादी; नहीं हुए थे बच्चे, पिता की भी हो चुकी डेथ

          

जींद में 28 जुलाई को दनौदा चबूतरे पर महापंचायत:उत्तर भारत की 300 खापों को निमंत्रण; लव मैरिज-लिव-इन- रिलेशन पर होगी चर्चा

          

मदनपुरा उकलाना में सरकारी टीचर की तीसरी पत्नी ने जहर निगला:2 पत्नियां छोड़कर जा चुकीं; परिजन बोले- मास्टर ने धमकाया, इसलिए खुदकुशी की

          

फ़िल्मी स्टाइल में डॉक्टर को लुटा , अस्पताल में मरीज बनकर आए बदमाश :

          

हिसार में बस स्टैंड शिफ्टिंग का विरोध:

          

भारतीय हॉकी टीम ने एशियाड गोल्ड जीता:जापान को 5-1 से हराया, ओलिंपिक कोटा भी मिला, रेसलर बजरंग हारे; भारत के आज 9 मेडल

हांगझोउ में चल रहे एशियन गेम्स के 13वें दिन भारत को हॉकी में गोल्ड मेडल हासिल हुआ। भारतीय मेंस हॉकी टीम ने जापान को गोल्ड मेडल मैच में 5-1 से हराया।

भारत की ओर से मनप्रीत सिंह ने 25वें मिनट, हरमनप्रीत सिंह ने 32वें और 59वें मिनट, अमित रोहिदास ने 36वें मिनट और अभिषेक ने 48वें मिनट में गोल दागे। जापान से तनाका ने 51वें मिनट में टीम के लिए इकलौता गोल दागा। भारत ने इस जीत के साथ पेरिस ओलिंपिक 2024 के लिए क्वालिफाई भी कर लिया है।

दूसरी ओर भारत से बिना ट्रायल के एशियाड के लिए क्वालिफाई करने वाले रेसलर बजरंग पूनिया ब्राॅन्ज मेडल मैच में जापान के यामागुची के खिलाफ एकतरफा मुकाबले में 10-0 से हार गए।

भारत ने आज 1 गोल्ड, 2 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज मेडल सहित कुल 8 मेडल जीत लिए है। कुल मेडल संख्या 95 हो गई है।

इन खेलों में भारत के मेडल पक्के

  • क्रिकेट- 1 मेडल भारतीय क्रिकेट टीम फाइनल में पहुंच चुकी है। ऐसे में क्रिकेट में एक मेडल आना तय है।
  • कबड्डी- 2 मेडल भारतीय मेंस और विमेंस दोनों टीमें कबड्डी के फाइनल में पहुंच चुकी हैं। वहां से दो मेडल पक्के हैं।
  • आर्चरी- 3 मेडल कंपाउंड मेंस इंडिविजुअल के फाइनल में दोनों खिलाड़ी भारत के हैं, ऐसे में गोल्ड और सिल्वर दोनों भारत के पास आएंगे। कंपाउंड विमेंस इंडिविजुअल फाइनल में भारत की ज्योति सुरेखा कंपीट करेंगी। यहां भी भारत का एक मेडल पक्का है।
  • बैडमिंटन- 1 मेडल मेंस डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत अपना मेडल पक्का कर चुका है। सेमीफाइनल में भारत के सात्विक-चिराग की जोड़ी मलेशिया की टीम का सामना करेगी।

आज के मेडल

  • आर्चरी: रिकर्व विमेंस टीम इवेंट में अंकिता भकत, भजन कौर और सिमरनजीत कौर की तिकड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है। ब्रॉन्ज मेडल के लिए हुए मुकाबले में भारत ने वियतनाम को 6-2 से हराया।
  • बैडमिंटन: मेंस सिंगल्स में एचएस प्रणय को सेमीफाइनल में चीन के खिलाड़ी से 2-0 हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही प्रणय को ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा। एशियन गेम्स में बैडमिंटन में सेमीफाइनल में हारने वाले दोनों खिलाड़ियों को ब्रॉन्ज मेडल दिया जाता है।
  • सेपक टकरा: भारत की विमेंस टीम ने रेगु सेमीफाइनल में थाईलैंड के खिलाफ हारने के बाद सेपकटकरा में अपना पहला मेडल जीता। थाईलैंड लगातार दो गेम में 10-21, 13-21 से जीता। ​​ एशियन गेम्स में सेपक टकरा ने टीम ने पहली बार मेडल जीता।
  • आर्चरी: दिन के पहला सिल्वर आर्चरी मेंस इवेंट में आया। भारतीय रिकर्व मेंस टीम इवेंट में अतानु, धीरज और तुषार की भारतीय टीम साउथ कोरिया की तिकड़ी के खिलाफ 3-1 से हारी।
  • रेसलिंग: विंमेंस 67 KG इवेंट के ब्राॅन्ज मेडल मैच में सोनम ने जीत हासिल की। भारतीय पहलवान ने चीनी प्रतिद्वंद्वी लोंग जिया को 7-5 से हराया।
सोनम ने 7-5 से मैच जीता।
सोनम ने 7-5 से मैच जीता।
  • रेसलिंग: मेंस 57KG फ्रीस्टाइल इवेंट के ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारत के अमन ने चीन के लीयू मिंघु को एकतरफा मुकाबले में 11-0 से हराया।
  • रेसलिंग: किरण ने विमेंस 76 KG फ्रीस्टाइल रेसलिंग में कांस्य पदक जीता। किरण ने मंगोलिया की अरियुंजरगा गनबत को 6-3 से हराया।
  • हाॅकी: भारतीय मेंस टीम ने गोल्ड मेडल मैच में जापान को 5-1 से हराया।
  • ब्रिज: राजू तोलानी, अजय प्रभाकर कहेरे, राजेश्वर तिवारी और सुमित मुखर्जी भारतीय टीम फाइनल में हॉन्गकॉन्ग से 238.1-152 से हार गई। भारत को सिल्वर से संतोष करना पड़ा। भारत ने इससे पहले 2018 में कांस्य पदक जीता था।
Spread the love