Welcome to Barwala Block (Hisar)

बेटे की कस्सी से काटकर हत्या:शराब पीने के दौरान पिता से हुआ झगड़ा, सोते हुए वार किए, शव छोड़कर भागा

          

लेडी टीचर ने छात्रा की आंख फोड़ी:गुस्से में कॉपी मारी तो खून बहने लगा; आंख धुलवाकर घर भेजा, कराहते हुए आपबीती सुनाई

          

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर धरने पर:प्रबंधन पर लगाए मनमानी वसूली के आरोप; खाने को लेकर भी उठाई आवाज

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

          

सोना पहली बार ₹74 हजार के पार:चांदी ने ₹92,444 का ऑल टाइम हाई बनाया, एक ही दिन में 6 हजार रुपए बढ़ी कीमत

          

रोडवेज बस में अब नहीं होगी खुले पैसे की दिक्कत:बसों में 5 के पूर्णांक में होगा किराया; कैबिनेट में जज भर्ती प्रक्रिया को मिलेगी मंजूरी

हरियाणा कैबिनेट मीटिंग में कुल 27 एजेंडों पर चर्चा की जाएगी। - Dainik Bhaskar
हरियाणा कैबिनेट मीटिंग में कुल 27 एजेंडों पर चर्चा की जाएगी।

हरियाणा की रोडवेज बसों में सफर करने वाले लोगों को अब खुले पैसे की दिक्कत नहीं होगी। सरकार बसों में 5 के पूर्णांक में किराया करने जा रही है। हरियाणा कैबिनेट मीटिंग में बसों में किराए को लेकर फैसला होगा, जिसके तहत किसी रूट पर किराया घट सकता है तो कहीं बढ़ भी सकता है। इसके अलावा मीटिंग में पराली एक्स-2 मैनेजमेंट पॉलिसी कैबिनेट मीटिंग में लाई जाएगी।

हरियाणा में सिविल जज ( जूनियर डिविजन) की भर्ती प्रक्रिया को भी कैबिनेट मीटिंग में मंजूरी दी जाएगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट मीटिंग में इन एजेंडों सहित कुल 27 एजेंडो को रखा जाएगा।

50 क्लर्कों को मिलेगी नियुक्ति

कैबिनेट मीटिंग में 50 क्लर्कों को एक्सग्रेसिया के तहत नियुक्ति को लेकर फैसला किया जाएगा। संभावना है कि मुख्यमंत्री इस नियुक्ति को हरी झंडी दे देंगे। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि विभाग में कोटे के तहत नियुक्तियों की संख्या कम है। कैबिनेट में नगर निकाय क्षेत्र में बूथ, दुकान आदि पर बन चुके फर्स्ट फ्लोर को नियमित करने को लेकर भी पॉलिसी लाने को लेकर चर्चा की जाएगी।

पराली एक्स-टू प्रबंधन पॉलिसी पर भी होगी चर्चा

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली पराली एक्स-टू प्रबंधन पॉलिसी को लेकर भी चर्चा की जाएगी। इसके तहत किसानों को पराली जलाने से रोकने के लिए कई अहम फैसलों पर सीएम मुहर लगाएंगे। सरकार हरियाणा परिवार सुरक्षा न्यास को लेकर कैबिनेट मीटिंग में फैसला करेगी। इसके अलावा दीन दयाल आवास योजना पॉलिसी में भी किए गए संशोधनों को लेकर चर्चा करेगी।

Spread the love