Welcome to Barwala Block (Hisar)

हिसार में आज से 3 दिन तक ‘खास’ मतदान:923 बुजुर्ग व दिव्यांग घर बैठे डाल सकेंगे वोट; 20 पोलिंग पार्टियां रवाना

          

पत्नी की हत्या:गांव में ही दूसरी शादी कर रह रही थी, पहले पति ने दिया वारदात को अंजाम

          

बालक चौपटा के पास चपेट में आने से बाइक सवार की मौत

          

राजली नहर में दोस्तों के साथ नहाने गया व्यक्ति डूबा

          

12वीं में आई कंपार्टमेंट, दोस्तों से झूठ बोला-थारा भाई पास हो गया, पूरी रात पी शराब, सुबह पीजी के शौचालय में मिला शव

          

रोमांचक मुकाबले में 5 रन से जीता ऑस्ट्रेलिया:न्यूजीलैंड 9 विकेट पर 383 रन ही बना सका, आखिरी 4 बॉल में बने सिर्फ 5 रन

ओपनर ट्रैविड हेड (109 रन) ने शतक जमाया। उन्होंने वर्ल्ड कप के डेब्यू मैच में शतक जमाया। हेड ने डेविड वॉर्नर (81 रन) के साथ मिलकर टीम को विस्फोटक शुरुआत दिलाई। - Dainik Bhaskar
ओपनर ट्रैविड हेड (109 रन) ने शतक जमाया। उन्होंने वर्ल्ड कप के डेब्यू मैच में शतक जमाया। हेड ने डेविड वॉर्नर (81 रन) के साथ मिलकर टीम को विस्फोटक शुरुआत दिलाई।

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 में लगातार चौथी जीत हासिल की है। टीम ने रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को 5 रन से हराया। इस जीत से ऑस्ट्रेलियाई टीम सेमीफाइनल के और करीब आ गई है। टीम के खाते में 6 मैच के बाद 4 जीत के बाद 8 अंक हैं।

 

बरवाला में मिठाईयों के सैंपल भरने के मामले में फैक्ट्री संचालक को मिली राहत

धर्मशाला के मैदान पर शनिवार को न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.2 ओवर में 388 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 383 रन ही बना सकी। इस मैच में 771 रन बने, जो वर्ल्ड कप इतिहास के एक मैच में बने सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड है।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रैविस हेड (109 रन) ने वर्ल्ड कप डेब्यू में शतक जमाया। डेविड वॉर्नर ने 65 बॉल पर 81 रनों की विस्फोटक पारी खेली। साथ ही एडम जम्पा ने 3 विकेट लिए। वे मौजूदा सीजन के टॉप विकेटटेकर बन गए हैं।

हिसार पहुंचा 400 टायर वाला ट्राला:7 महीने पहले मुंद्रा बंदरगाह से चला था; हजारों टन वजनी मशीन को पहुंचाना है बठिंडा

न्यूजीलैंड की ओर से रचिन रवींद्र (116 रन) शतकीय पारी खेली। वे 23 साल की उम्र में 2 वर्ल्ड कप शतक जमाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बने हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर यह कारनामा कर चुके हैं।

​​​​​​​

रचिन का दूसरा शतक, बोले- यहां खेलकर स्पिन को समझने में मदद मिली
रचिन रवींद्र ने 89 बॉल पर 116 रन की पारी खेली। उन्होंने 77 बॉल पर सेंचुरी पूरी की। यह उनके वनडे करियर की दूसरी सेंचुरी है। दोनों शतक वर्ल्ड कप में आए। रचिन वर्ल्ड कप में 24 साल से कम उम्र में दो शतक जमाने वाले दुनिया के दूसरे बैटर बने। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर ही ऐसा कर सके हैं।

मैच से पहले न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर रचिन रविंद्र ने कहा- ‘वो अपने खेल को अच्छा करने के लिए अक्सर भारत आते रहते हैं। स्टार स्पोर्ट से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि स्पिन के खिलाफ बल्लेबाजी करने के लिए उन्हें भारतीय कंडीशंस ने काफी मदद की है। पिता क्रिकेट के बहुत बड़े फैन हैं। उन्हें देखकर ही रचिन ने क्रिकेट खेलना शुरू किया। शुरुआत में वो टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलते थे।’

पावरप्ले में पवेलियन लौटे कीवी ओपनर्स, स्टार्क का शानदार कैच; स्कोर 73/2
389 रन का टारगेट चेज करने उतरे न्यूजीलैंड के ओपनर्स ने तेज शुरुआत की। डेवोन कॉन्वे और विल यंग की जोड़ी ने जोश हेजलवुड के पहले ओवर में 21 रन निकाले, हालांकि पावरप्ले समाप्त होते-होते हेजलवुड ने दोनों को पवेलियन की राह दिखा दी। कीवी टीम ने 10 ओवर में दो विकेट पर 73 रन बनाए।

हिसार के चार गांवों में नशा तस्करों के घर रेड:चमारखेडा, खैरी, मदनपुरा और उकलाना में सर्च, देर शाम तक ली गई घरों की तलाशी

इससे पहले, कीवी ओपर्नर ने आक्रामक रुख अपनाया। इस जोड़ी ने पहले 7 ओवर में 8.5 के रनरेट से रन बनाए। यहां टीम का स्कोर 60/0 रन था, लेकिन अगले 3 ओवर्स में न्यूजीलैंड की टीम ने 13 रन बनाने में ओपनर्स के विकेट खो दिए। जोश की बॉल पर दोनों कैच मिचेल स्टार्क ने पकड़े। कॉन्वे 28 और विल यंग 32 रन बनाकर आउट हुए।

यहां से ऑस्ट्रेलियाई पारी…

कंगारू 388 पर ऑलआउट, वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 9 बार 350+ बनाए
न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया पहले बैटिंग करते हुए 49.2 ओवर में 388 रन ऑलआउट हो गई।

इस वर्ल्ड कप में 7वीं बार है जब 350 रन से ज्यादा का स्कोर बना है। साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने 3-3 बार और इंग्लैंड ने एक बार यह कारनामा किया है। ओवरऑल रिकॉर्ड में ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा 9वीं बार 350+ का स्कोर खड़ा किया है। साउथ अफ्रीका 8 और भारत 4 दफा 350+ का स्कोर बना चुका है।

स्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड ने शतक बनाया। उन्होंने 109 रन की पारी खेली। उनके अलावा डेविड वॉर्नर ने 81 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स और ट्रेंट बोल्ट ने तीन-तीन विकेट लिए। मिचेल सैंटनर ने दो विकेट झटके। वहीं जेम्स नीशम और मैट हेनरी को एक-एक विकेट मिला।

Spread the love