Welcome to Barwala Block (Hisar)

बेटे की कस्सी से काटकर हत्या:शराब पीने के दौरान पिता से हुआ झगड़ा, सोते हुए वार किए, शव छोड़कर भागा

          

लेडी टीचर ने छात्रा की आंख फोड़ी:गुस्से में कॉपी मारी तो खून बहने लगा; आंख धुलवाकर घर भेजा, कराहते हुए आपबीती सुनाई

          

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर धरने पर:प्रबंधन पर लगाए मनमानी वसूली के आरोप; खाने को लेकर भी उठाई आवाज

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

          

सोना पहली बार ₹74 हजार के पार:चांदी ने ₹92,444 का ऑल टाइम हाई बनाया, एक ही दिन में 6 हजार रुपए बढ़ी कीमत

          

वर्ल्ड कप में IND-ENG मैच:इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी, भारत टूर्नामेंट में पहली बार पहले बैटिंग करेगा

भारत वर्ल्ड कप में अपने सभी मुकाबलों में पहले बॉलिंग की हैं। टीम पहली बार पहले बल्लेबाजी करेगी। रोहित शर्मा ने 6 में से चौथी बार टॉस गंवाया है, जबकि 2 दफा सिक्का उनके पक्ष में गिरा है। - Dainik Bhaskar
भारत वर्ल्ड कप में अपने सभी मुकाबलों में पहले बॉलिंग की हैं। टीम पहली बार पहले बल्लेबाजी करेगी। रोहित शर्मा ने 6 में से चौथी बार टॉस गंवाया है, जबकि 2 दफा सिक्का उनके पक्ष में गिरा है।

वर्ल्ड कप 2023 का 29वां मुकाबला भारत और डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के बीच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को दोपहर 2 बजे होगा।

लखनऊ में रोहित शर्मा 100वें मैच में भारत की कप्तानी कर रहे हैं। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी है। रोहित शर्मा ने 6 में से चौथी बार टॉस गंवाया है, जबकि 2 दफा सिक्का उनके पक्ष में गिरा है।

इकाना में पहली पारी का औसत स्कोर 260 रन
भारत वर्ल्ड कप के मौजूदा सीजन में पहली बार पहले बल्लेबाजी करने जा रहा है। इस स्टेडियम में पहले बैटिंग का औसत स्कोर 260 रन है। यहां पहले ही मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए सबसे ज्यादा 311 रन बनाए थे, जबकि श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया सबसे कम 209 रन बनाया था।

बिना बदलाव के उतरीं दोनों टीमें
लखनऊ के मैदान पर रविवार को दोनों ही टीमों बिना बदलाव के उतरी हैं। भारतीय टीम 3 पेसर्स और 2 स्पिनर्स के साथ उतरी है, वहीं इंग्लैंड ने 2 स्पिनर्स को प्लेइंग में जगह दी है।

हिसार पहुंचा 400 टायर वाला ट्राला:7 महीने पहले मुंद्रा बंदरगाह से चला था; हजारों टन वजनी मशीन को पहुंचाना है बठिंडा

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान),
 शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, लियम लिविंगस्टन, मोईन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद और मार्क वुड।

भारत-इंग्लैंड मैच के फोटो

मैच से पहले चर्चा करते भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्राविड़।
मैच से पहले चर्चा करते भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्राविड़।
देखिए इकाना स्टेडियम की पिच, इसमें ज्यादा घास नहीं है। ऐसे में स्पिन ऑलराउंडर को मौका मिल सकता है।
देखिए इकाना स्टेडियम की पिच, इसमें ज्यादा घास नहीं है। ऐसे में स्पिन ऑलराउंडर को मौका मिल सकता है।
भारतीय फैंस टॉस से पहले ही स्टेडियम में पहुंच गए और खिलाड़ियों को सपोर्ट करते नजर आए।
भारतीय फैंस टॉस से पहले ही स्टेडियम में पहुंच गए और खिलाड़ियों को सपोर्ट करते नजर आए।

भारत जीता, तो सेमीफाइनल लगभग पक्का
टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ ODI वर्ल्ड कप में 20 सालों से जीत का इंतजार है। टीम को आखिरी बार जीत 2003 में मिली थी। उसके बाद दोनों के बीच दो मुकाबले हुए। 2011 वाला मैच टाई रहा और 2019 में भारतीय टीम को हार मिली।

हरियाणा में फिर नॉन जाट फार्मूले पर BJP:जाट वोटर 22.2% लेकिन 4 पार्टियों में बंटे; सैनी को प्रदेशाध्यक्ष बना 21% OBC साधने की कोशिश

भारतीय टीम आज जीती तो उसका सेमीफाइनल में जाना पक्का हो जाएगा। जीत से भारत के 12 पॉइंट्स हो जाएंगे और टेबल की स्थिति बता रही है कि 12 पॉइंट्स पाने वाली टीम का सेमीफाइनल में जाना 99% पक्का है।

दोनों टीमों का इस वर्ल्ड कप में छठा मैच
टूर्नामेंट शुरू होने से पहले यह वर्ल्ड कप का सबसे हाई प्रोफाइल मैच माना जाता रहा था। इसे खिताब जीतने की दो सबसे दावेदार टीमों का मैच कहा जा रहा था। लेकिन, आधे से ज्यादा टूर्नामेंट गुजर जाने के बाद यह मैच एक किस्म का मिसमैच दिख रहा है।

भारत ने अब तक अपने शुरुआती सभी पांच मैच जीते हैं और 10 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। वहीं इंग्लैंड को पांच में से केवल एक में जीत मिली, और बाकी के चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इंग्लिश टीम 10वें और आखिरी स्थान पर है।

हेड-टु-हेड और हालिया रिकॉर्ड
दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 106 वनडे खेले गए हैं। भारत ने 57 और इंग्लैंड ने 44 मैच जीते। 3 मैच बेनतीजा रहे, वहीं दो मैच टाई भी हुए।

वर्ल्ड कप में दोनों टीमें अब तक 8 बार भिड़ीं, 4 में इंग्लैंड और 3 में भारत को जीत मिली। 2011 में बेंगलुरु के मैदान पर दोनों के बीच ग्रुप स्टेज का बेहद रोमांचक मुकाबला टाई हो गया था। इस मुकाबले में सचिन तेंदुलकर ने अपना 48वां वनडे शतक लगाया था।

 

Spread the love