Welcome to Barwala Block (Hisar)

युवा किसान की करंट से मौत:4 साल पहले हुई थी शादी; नहीं हुए थे बच्चे, पिता की भी हो चुकी डेथ

          

जींद में 28 जुलाई को दनौदा चबूतरे पर महापंचायत:उत्तर भारत की 300 खापों को निमंत्रण; लव मैरिज-लिव-इन- रिलेशन पर होगी चर्चा

          

मदनपुरा उकलाना में सरकारी टीचर की तीसरी पत्नी ने जहर निगला:2 पत्नियां छोड़कर जा चुकीं; परिजन बोले- मास्टर ने धमकाया, इसलिए खुदकुशी की

          

फ़िल्मी स्टाइल में डॉक्टर को लुटा , अस्पताल में मरीज बनकर आए बदमाश :

          

हिसार में बस स्टैंड शिफ्टिंग का विरोध:

          

वर्ल्ड कप में NZ vs PAK:पाकिस्तान ने टॉस जीता, पहले बॉलिंग का फैसला; न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन की वापसी

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज 5वां डबल हेडर मुकाबला होगा। दिन का पहला मैच पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया है।

सेमीफाइनल की रेस के लिहाज से मुकाबला बेहद अहम होगा क्योंकि आज का मैच जीतने वाली टीम के आगे की राह आसान हो जाएगी। वहीं हारने वाली टीम को क्वालिफाई करने के लिए अगला मुकाबला जीतने के साथ दूसरी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा।

आज का मैच अहम क्यों?
पाकिस्तान 7 मैचों में 3 जीत ओर 4 हार के साथ 6 पॉइंट्स लेकर पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर है। जबकि न्यूजीलैंड इतने ही मैचों में 4 जीत और 3 हार से 8 पॉइंट्स लेकर चौथे नंबर पर है। आज अगर पाकिस्तान जीत गया तो दोनों टीमों के 8 मैचों में 8-8 पॉइंट्स हो जाएंगे। इसके बाद पाकिस्तान का आखिरी मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का आखिरी मैच श्रीलंका से होगा। दोनों टीमें अगर इनमें जीत गईं और सेमीफाइनल क्वालिफिकेशन का मामला 10 पॉइंट्स पर अटका तो बेहतर रन रेट वाली टीम क्वालिफाई कर जाएगी।

आज अगर न्यूजीलैंड जीत गया तो टीम 10 पॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। ऐसे में पाकिस्तान अपना आखिरी मैच जीतकर भी 8 पॉइंट्स ही कर पाएगी और टीम सेमीफाइनल की रेस लगभग बाहर हो जाएगी।

न्यूजीलैंड को लगातार 3 मैचों में हार मिली
न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट की शुरुआत ही डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 9 विकेट से हराकर की थी। कीवी टीम ने इसके बाद नीदरलैंड, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को हराकर लगातार 4 जीत दर्ज की। टीम 8 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर थी लेकिन यहां से उन्हें 3 लगातार हार मिल गई। न्यूजीलैंड को पहले भारत ने 4 विकेट से हराया, फिर ऑस्ट्रेलिया ने 5 रन और साउथ अफ्रीका ने 190 रन से हरा दिया।

न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान तीनों के इस वक्त 8 पॉइंट्स हैं। लेकिन बेहतर रन रेट के कारण ऑस्ट्रेलिया तीसरे और न्यूजीलैंड चौथे नंबर पर है। टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन रचिन रवींद्र ने बनाए हैं, 23 साल के युवा ऑलराउंडर के नाम 7 मैचों में 415 रन हैं। वहीं लेफ्ट आर्म स्पिनर मिचेल सैंटनर 14 विकेट के साथ टीम के टॉप बॉलर हैं।

Spread the love