Welcome to Barwala Block (Hisar)

बेटे की कस्सी से काटकर हत्या:शराब पीने के दौरान पिता से हुआ झगड़ा, सोते हुए वार किए, शव छोड़कर भागा

          

लेडी टीचर ने छात्रा की आंख फोड़ी:गुस्से में कॉपी मारी तो खून बहने लगा; आंख धुलवाकर घर भेजा, कराहते हुए आपबीती सुनाई

          

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर धरने पर:प्रबंधन पर लगाए मनमानी वसूली के आरोप; खाने को लेकर भी उठाई आवाज

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

          

सोना पहली बार ₹74 हजार के पार:चांदी ने ₹92,444 का ऑल टाइम हाई बनाया, एक ही दिन में 6 हजार रुपए बढ़ी कीमत

          

हरियाणा के ओलिंपियन बॉक्सर छोड़ेंगे पॉलिटिक्स:विजेंदर सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा- राजनीति को राम-राम भाई; कांग्रेस से चुनाव लड़ चुके

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हरियाणा में उनके साथ चलते बॉक्सर विजेंदर सिंह। - Dainik Bhaskar
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हरियाणा में उनके साथ चलते बॉक्सर विजेंदर सिंह।

हरियाणा के ओलिंपियन बॉक्सर विजेंदर सिंह ने राजनीति को राम-राम कर दिया है। विजेंदर ने गुरूवार सुबह 6 बजे सोशल मीडिया (X) पर इस बारे में बयान दिया। जिसमें उन्होंने लिखा- ”राजनीति को राम-राम भाई”। उनके इस बयान से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने पॉलिटिक्स से तौबा कर ली है।

इससे पहले 2024 में उनके कांग्रेस की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे थे। 2019 में उन्होंने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली थी। हरियाणा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भी विजेंदर सिंह शामिल हुए थे। इसके साथ ही वह लगातार अपने बयानों में केंद्र सरकार को निशाने पर लेते रहे हैं।

बॉक्सर विजेंदर सिंह का बयान…

2024 में भिवानी से चुनाव लड़ने का किया था ऐलान
इससे पहले विजेंदर सिंह ने हरियाणा के भिवानी से कांग्रेस की टिकट पर लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने का ऐलान किया था। हालांकि, उन्होंने कहा था कि यह फैसला पार्टी करेगी। इसके बाद उनकी आम आदमी पार्टी में शामिल होने की भी चर्चाएं शुरू हो गई थीं। विजेंदर सिंह ने किसान आंदोलन का भी समर्थन किया था।

कांग्रेस छोड़ने की चल रही थी चर्चा
अपने मुक्के के दम पर दुनियाभर में नाम कमाने वाले और देश को ओलिंपिक मेडल दिलाने वाले बॉक्सर विजेंदर सिंह जल्द ही कांग्रेस का हाथ छोड़ने की चर्चा के बीच यह ऐलान किया है। चर्चा यह भी चल रही थी कि वह बहुत जल्द आम आदमी पार्टी में शामिल होंगे। हालांकि विजेंदर सिंह दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी कब जॉइन करेंगे, इसकी कोई आधिकारिक सूचना सामने नहीं थी।

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ विजेंदर सिंह।
भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ विजेंदर सिंह।

2019 में लड़ा था लोकसभा चुनाव
साल 2019 में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले विजेंदर सिंह ने राजनीति में कदम रखा था। कांग्रेस ने साउथ दिल्ली सीट से विजेंदर सिंह को मैदान में उतारा था, मगर यहां उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था। विजेंदर सिंह जाट समुदाय से आते हैं। उन्होंने 2008 बीजिंग ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। इतना ही नहीं, एशियन गेम्स में उन्होंने गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

दिल्ली में 2019 में चुनाव लड़ते वक्त प्रचार के दौरान बॉक्सर विजेंदर सिंह।
दिल्ली में 2019 में चुनाव लड़ते वक्त प्रचार के दौरान बॉक्सर विजेंदर सिंह।

बॉलीवुड में भी रहे एक्टिव
विजेंदर सिंह ने एक्टर के रूप में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत 13 जून 2014 को रिलीज हुई फिल्म फगली से किया था। फिल्म का निर्माण ग्रेजिंग गोट प्रोडक्शंस द्वारा किया गया है, जिसके मालिक अक्षय कुमार और अश्विनी यार्डी हैं। हालांकि उनकी इस फिल्म को औसत से ऊपर रिव्यू मिले थे। इससे पहले 2011 में दक्षिण भारतीय डायरेक्टर आनंद द्वारा बनाई जाने वाली एक फिल्म को लेकर भी चर्चा शुरू हुई थी, लेकिन बाद में विजेंदर सिंह ने ही इसकी पुष्टि नहीं की।

फगली फिल्म के एक सीन में साथी कलाकारों के साथ बॉक्सर विजेंदर सिंह।
फगली फिल्म के एक सीन में साथी कलाकारों के साथ बॉक्सर विजेंदर सिंह।

130 करोड़ हेरोइन में आया था नाम
पंजाब पुलिस ने अर्जुन पुरस्‍कार प्राप्‍त खिलाड़ी जगदीश सिंह उर्फ भोला के घर से 130 करोड़ रुपए की 26 किलो हेरोइन बरामद किया था। तस्कर अनूप सिंह ने दावा किया था कि विजेंदर सिंह और उनके दोस्त राम सिंह ने कई मर्तबा हेरोइन खरीदी थी। पुलिस की कड़ी पूछताछ में विजेंदर के दोस्त राम सिंह ने ड्रग्स लेने की बात स्वीकार भी की थी।

तस्‍कर के घर में बॉक्सर विजेंदर सिंह की तस्वीर मिली तो घर के बाहर उनकी पत्‍नी के नाम रजिस्‍टर्ड कार भी बरामद की गई थी। हालांकि इस पूरे मामले में विजेंदर और उनकी पत्‍नी अर्चना ने पुलिस से पूछताछ में खुद को निर्दोष बताया था।

Spread the love