Welcome to Barwala Block (Hisar)

युवा किसान की करंट से मौत:4 साल पहले हुई थी शादी; नहीं हुए थे बच्चे, पिता की भी हो चुकी डेथ

          

जींद में 28 जुलाई को दनौदा चबूतरे पर महापंचायत:उत्तर भारत की 300 खापों को निमंत्रण; लव मैरिज-लिव-इन- रिलेशन पर होगी चर्चा

          

मदनपुरा उकलाना में सरकारी टीचर की तीसरी पत्नी ने जहर निगला:2 पत्नियां छोड़कर जा चुकीं; परिजन बोले- मास्टर ने धमकाया, इसलिए खुदकुशी की

          

फ़िल्मी स्टाइल में डॉक्टर को लुटा , अस्पताल में मरीज बनकर आए बदमाश :

          

हिसार में बस स्टैंड शिफ्टिंग का विरोध:

          

हरियाणा में बेटी की घुड़चढ़ी:दुल्हन को घोड़ी पर बैठाकर बनवारा निकाला; परिजन DJ पर झूमते साथ चले

घोड़ी पर बैठी स्नेहा। उसने कहा कि उसके परिवार वालों की विचारधारा अलग है। - Dainik Bhaskar
घोड़ी पर बैठी स्नेहा। उसने कहा कि उसके परिवार वालों की विचारधारा अलग है।

गढ़ी मोहल्ला निवासी संजीव शर्मा की बेटी स्नेहा की शादी सिरसा के उमेश शर्मा के साथ तय हुई है। उमेश रविवार को बारात लेकर पहुंचेगा। इससे पहले शनिवार रात को स्नेहा के परिवार ने बनवारा निकाला। स्नेहा घोड़ी पर बैठी और परिवार वाले DJ की धुन पर नाचते गाते चले।

 

आसपास के लोग लड़की को घोड़ी पर बैठा देख हैरान रह गए। आमतौर पर शादी में लड़कों का ही बनवारा निकला जाता है। लड़की का बनवारा निकलना लोगों के लिए अनोखी बात है।

लड़की के बनवारा के दौरान नाच रहे परिवार के सदस्य।
लड़की के बनवारा के दौरान नाच रहे परिवार के सदस्य। लड़की की लड़कों की तरह ही पूरी आवभगत की गई।

पिता बोले- बेटियां नहीं तो कुछ नहीं
स्नेहा के पिता संजीव शर्मा और मां रेणु बाला ने कहा कि इस तरह समाज की रूढ़ियों को खत्म किया जा सकता है। उन्होंने कन्या भ्रूण हत्या जैसी सोच रखने वालों को समझाने के लिए ऐसा किया। आज के समय में बेटियां बेटों से कम नहीं हैं। कुछ लोग बेटियों को बोझ समझते हैं लेकिन बेटियां बोझ नहीं, बल्कि भविष्य हैं। बेटियों के बिना कुछ नहीं है।

स्नेहा बोली- अलग विचारधारा वाला है मेरा परिवार
उधर, घोड़ी पर बैठी स्नेहा ने कहा कि परिवार ने शुरू से ही मुझे लड़कों की तरह पाला है। किसी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं रहा। मेरा परिवार सबसे अलग विचारधारा वाला है।

स्नेहा की दादी कमलेश ने बताया कि वह बहुत खुश है, क्योंकि उनके बेटे की सोच बहुत बड़ी है। बेटे ने पहले ही कह दिया था कि वह अपनी बेटी का बनवारा निकालेगा और समाज में बेटियों के प्रति फैली बुराइयों को बदलाव का संदेश देगा।

 

 

Spread the love