Welcome to Barwala Block (Hisar)

हिसार में आज से 3 दिन तक ‘खास’ मतदान:923 बुजुर्ग व दिव्यांग घर बैठे डाल सकेंगे वोट; 20 पोलिंग पार्टियां रवाना

          

पत्नी की हत्या:गांव में ही दूसरी शादी कर रह रही थी, पहले पति ने दिया वारदात को अंजाम

          

बालक चौपटा के पास चपेट में आने से बाइक सवार की मौत

          

राजली नहर में दोस्तों के साथ नहाने गया व्यक्ति डूबा

          

12वीं में आई कंपार्टमेंट, दोस्तों से झूठ बोला-थारा भाई पास हो गया, पूरी रात पी शराब, सुबह पीजी के शौचालय में मिला शव

          

हरियाणा में IAS अफसर विजय दहिया गिरफ्तार:5 लाख रिश्वत लेने के आरोप में ACB ने पकड़ा; पंचकूला CJM कोर्ट में किया पेश

आईएएस अफसर विजय दहिया। - Dainik Bhaskar
आईएएस अफसर विजय दहिया।

हरियाणा के IAS अफसर विजय दहिया को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें पंचकूला की CJM कोर्ट में पेश किया गया है। उन पर हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) में 5 लाख रुपए रिश्वत लेने का आरोप लगा है। इससे पहले रिश्वत लेने की आरोपी पूनम चोपड़ा को ACB गिरफ्तार कर चुकी है। उसके पास से 5 लाख रुपए रिश्वत के भी बरामद किए जा चुके हैं।

इस पूरे मामले का खुलासा शिकायतकर्ता रिंकू मनचंदा के द्वारा ब्यूरो को दी शिकायत में हुआ था। इसके बाद करनाल ACB की टीम ने पूनम चोपड़ा को गिरफ्तार किया था। शिकायत में सामने आया था कि हरियाणा रोजगार कौशल निगम के तत्कालीन आयुक्त विजय दहिया से वॉट्सऐप पर पूनम चोपड़ा ने उसके सामने बात की थी।

उसके बाद उसने अपनी 40 लाख रुपए की पेमेंट लेने के लिए एडवांस में 2 लाख रुपए दे दिए थे। जिस दिन शिकायतकर्ता पूनम चोपड़ा को बकाया 3 लाख रुपए देने आया तो उस दिन भी उसने शिकायतकर्ता के सामने विजय दहिया से बात की थी।

सरकार ने नहीं दी थी कोई पोस्टिंग
IAS अधिकारी विजय दहिया के खिलाफ हरियाणा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की कार्रवाई के बाद सरकार ने कोई पोस्टिंग नहीं दी थी, जबकि दहिया 2 महीने पहले ही ड्यूटी पर वापस आ गए थे। एसीबी ने 21 अप्रैल को दहिया और उनकी कथित परिचित पूनम चोपड़ा व हरियाणा कौशल रोजगार निगम के एक अधिकारी के खिलाफ रिश्वत का केस दर्ज किया था।

30 जुलाई को CS ऑफिस में की थी रिपोर्ट
दहिया ने केस दर्ज होने के 3 महीने बाद 30 जुलाई को मुख्य सचिव ऑफिस में रिपोर्ट की थी। उनके मामले में सरकार की ओर से भी अभी तक कोई स्थिति स्पष्ट नहीं की गई, जबकि दहिया सरकार को भी अपने मामले में चिट्‌ठी लिख चुके हैं। हरियाणा मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) के एक अधिकारी का कहना है कि सरकार के संज्ञान में मामला है, जरूरत पड़ने पर उन्हें पोस्टिंग दी जाएगी।

Spread the love