Welcome to Barwala Block (Hisar)

युवा किसान की करंट से मौत:4 साल पहले हुई थी शादी; नहीं हुए थे बच्चे, पिता की भी हो चुकी डेथ

          

जींद में 28 जुलाई को दनौदा चबूतरे पर महापंचायत:उत्तर भारत की 300 खापों को निमंत्रण; लव मैरिज-लिव-इन- रिलेशन पर होगी चर्चा

          

मदनपुरा उकलाना में सरकारी टीचर की तीसरी पत्नी ने जहर निगला:2 पत्नियां छोड़कर जा चुकीं; परिजन बोले- मास्टर ने धमकाया, इसलिए खुदकुशी की

          

फ़िल्मी स्टाइल में डॉक्टर को लुटा , अस्पताल में मरीज बनकर आए बदमाश :

          

हिसार में बस स्टैंड शिफ्टिंग का विरोध:

          

हसनगढ़ गाँव में रेलवे में नौकरी का झांसा देकर लाखों ठगे :दोस्त ने रेलवे के बड़े अधिकारियों से जान पहचान का दिया हवाला, मामला दर्ज

आजाद नगर थाना पुलिस हिसार। - Dainik Bhaskar
आजाद नगर थाना पुलिस हिसार।

हिसार में एक दोस्त ने अपनी पत्नी व अन्य के साथ मिलकर रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा देकर 7 साल 25 हजार रुपए ठग लिये। रुपए लेने के बाद भी उसे नौकरी नही लगवाया गया। उसने रकम वापस मांगी तो जान से मारने की धमकी दी। उसने घटना की शिकायत आजाद नगर थाना पुलिस से की। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। तीनों ठग फरार है।

गांव हसनगढ़ तहसील बरवाला निवासी अनवर खान ने बताया कि वह बेरोजगार है। उसके पिता की मौत हो चुकी है। अपने परिवार का पालन पोषण वह खुद करता है। उसने कहा कि संजय नामक व्यक्ति से उसकी काफी पुरानी पहचान थी। उसका घर पर भी आना-जाना था। वह घरेलू हालात के बारे में भली-भांति परिचित था।

इसी बात का नाजायज फायदा उठा कर संजय ने अपनी पत्नी व एक अन्य के साथ मिलकर उसे ठगने की साजिश रची। उसने जुलाई 2018 में कहा कि मैं तुम्हें रेलवे में नौकरी लगवा दूंगा। सात लाख रुपए का प्रबंध कर लो। मेरी घरवाली के रिश्तेदार रेलवे में बहुत बड़े पद पर है। उसने नौकरी लगवाने के लिए पत्नी सुमन से मिलवाने के लिए घर बुला लिया।

सुमन ने अपने मामा से फोन पर बात करवाई
संजय की पत्नी सुमन ने फोन पर अपने मामा से बात करवाई। उसने नौकरी लगवाने के लिए 7-8 लाख रुपए मांगे। अनवर खान ने कहा कि आपने ज्यादा रकम बताए है। उसने कहा ही आप तीन-चार व्यक्तियों का प्रबंध कर लो हम सबको रेलवे की ग्रुप-डी में लगवा देगें। आपका खर्चा कम हो जाएगा। उक्त तीनों आरोपियों के बहकावे में आ गया।

नौकरी के लिए दोस्तों से की बात
अनवर ने बताया कि उनके बहकावे में आकर दोस्त गांव पेगा जिला जींद निवासी विनोद व रमाणा जिला कैथल निवासी आशीन और गांव पेगा जिला जींद निवासी दीपक व हसनगढ़ निवासी श्रवण से नौकरी लगने के लिए बात की। उक्त सभी ने नौकरी लगने के लिए अपने हिस्से के रुपए उसको दे दिए। उसने अपने लिये व चारों के लिए आरोपी को 72,55,128 रूपए दे दिए।

लाखों रुपए लेने के बाद भी नही लगवाई नौकरी
उसने बताया कि संजय व उसकी पत्नी सुमन उसका मामा उन्हें बहकाते रहे। लंबा समय बीत जाने के बाद भी नौकरी नही लगवाई। उसने रकम वापस मांगी तो जान से मारने की धमकी दी। उसने अब थक कर मामले की शिकायत पुलिस से की। आजाद नगर थाना पुलिस ने उसकी शिकायत पर सुरेंद्र कालोनी निवासी संजय, उसके बेटे अजयंत, संजय की पत्नी सुमन व एक अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Spread the love