Welcome to Barwala Block (Hisar)

बेटे की कस्सी से काटकर हत्या:शराब पीने के दौरान पिता से हुआ झगड़ा, सोते हुए वार किए, शव छोड़कर भागा

          

लेडी टीचर ने छात्रा की आंख फोड़ी:गुस्से में कॉपी मारी तो खून बहने लगा; आंख धुलवाकर घर भेजा, कराहते हुए आपबीती सुनाई

          

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर धरने पर:प्रबंधन पर लगाए मनमानी वसूली के आरोप; खाने को लेकर भी उठाई आवाज

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

          

सोना पहली बार ₹74 हजार के पार:चांदी ने ₹92,444 का ऑल टाइम हाई बनाया, एक ही दिन में 6 हजार रुपए बढ़ी कीमत

          

हसनगढ़ गाँव में रेलवे में नौकरी का झांसा देकर लाखों ठगे :दोस्त ने रेलवे के बड़े अधिकारियों से जान पहचान का दिया हवाला, मामला दर्ज

आजाद नगर थाना पुलिस हिसार। - Dainik Bhaskar
आजाद नगर थाना पुलिस हिसार।

हिसार में एक दोस्त ने अपनी पत्नी व अन्य के साथ मिलकर रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा देकर 7 साल 25 हजार रुपए ठग लिये। रुपए लेने के बाद भी उसे नौकरी नही लगवाया गया। उसने रकम वापस मांगी तो जान से मारने की धमकी दी। उसने घटना की शिकायत आजाद नगर थाना पुलिस से की। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। तीनों ठग फरार है।

गांव हसनगढ़ तहसील बरवाला निवासी अनवर खान ने बताया कि वह बेरोजगार है। उसके पिता की मौत हो चुकी है। अपने परिवार का पालन पोषण वह खुद करता है। उसने कहा कि संजय नामक व्यक्ति से उसकी काफी पुरानी पहचान थी। उसका घर पर भी आना-जाना था। वह घरेलू हालात के बारे में भली-भांति परिचित था।

इसी बात का नाजायज फायदा उठा कर संजय ने अपनी पत्नी व एक अन्य के साथ मिलकर उसे ठगने की साजिश रची। उसने जुलाई 2018 में कहा कि मैं तुम्हें रेलवे में नौकरी लगवा दूंगा। सात लाख रुपए का प्रबंध कर लो। मेरी घरवाली के रिश्तेदार रेलवे में बहुत बड़े पद पर है। उसने नौकरी लगवाने के लिए पत्नी सुमन से मिलवाने के लिए घर बुला लिया।

सुमन ने अपने मामा से फोन पर बात करवाई
संजय की पत्नी सुमन ने फोन पर अपने मामा से बात करवाई। उसने नौकरी लगवाने के लिए 7-8 लाख रुपए मांगे। अनवर खान ने कहा कि आपने ज्यादा रकम बताए है। उसने कहा ही आप तीन-चार व्यक्तियों का प्रबंध कर लो हम सबको रेलवे की ग्रुप-डी में लगवा देगें। आपका खर्चा कम हो जाएगा। उक्त तीनों आरोपियों के बहकावे में आ गया।

नौकरी के लिए दोस्तों से की बात
अनवर ने बताया कि उनके बहकावे में आकर दोस्त गांव पेगा जिला जींद निवासी विनोद व रमाणा जिला कैथल निवासी आशीन और गांव पेगा जिला जींद निवासी दीपक व हसनगढ़ निवासी श्रवण से नौकरी लगने के लिए बात की। उक्त सभी ने नौकरी लगने के लिए अपने हिस्से के रुपए उसको दे दिए। उसने अपने लिये व चारों के लिए आरोपी को 72,55,128 रूपए दे दिए।

लाखों रुपए लेने के बाद भी नही लगवाई नौकरी
उसने बताया कि संजय व उसकी पत्नी सुमन उसका मामा उन्हें बहकाते रहे। लंबा समय बीत जाने के बाद भी नौकरी नही लगवाई। उसने रकम वापस मांगी तो जान से मारने की धमकी दी। उसने अब थक कर मामले की शिकायत पुलिस से की। आजाद नगर थाना पुलिस ने उसकी शिकायत पर सुरेंद्र कालोनी निवासी संजय, उसके बेटे अजयंत, संजय की पत्नी सुमन व एक अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Spread the love