Welcome to Barwala Block (Hisar)

बेटे की कस्सी से काटकर हत्या:शराब पीने के दौरान पिता से हुआ झगड़ा, सोते हुए वार किए, शव छोड़कर भागा

          

लेडी टीचर ने छात्रा की आंख फोड़ी:गुस्से में कॉपी मारी तो खून बहने लगा; आंख धुलवाकर घर भेजा, कराहते हुए आपबीती सुनाई

          

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर धरने पर:प्रबंधन पर लगाए मनमानी वसूली के आरोप; खाने को लेकर भी उठाई आवाज

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

          

सोना पहली बार ₹74 हजार के पार:चांदी ने ₹92,444 का ऑल टाइम हाई बनाया, एक ही दिन में 6 हजार रुपए बढ़ी कीमत

          

हांसी में ITI छात्राओं का प्रदर्शन:लघु सचिवालय पहुंच प्रिंसिपल को सस्पेंड करने की मांग; बोलीं- मैम- चपरासी करते हैं प्रताड़ित

हांसी में प्रदर्शन करते हुए छाक्षाएं। - Dainik Bhaskar
हांसी में प्रदर्शन करते हुए छाक्षाएं।

हरियाणा के हिसार के हांसी में गर्ल्स आईटीआई की छात्राएं सोमवार को प्रिंसिपल को निलंबित करने की मांग को लेकर सड़कों पर उतर आयी। छात्राओं ने हांसी- दिल्ली रोड पर प्रदर्शन किया। छात्राओं ने आईटीआई की प्रिंसिपल और चपरासी पर गाली-गलौज व प्रताड़ना के आरोप लगाए थे। कुछ दिन पहले भी आईटीआई की छात्राएं हांसी लघु सचिवालय में प्रदर्शन करते हुए पहुंची थी। लेकिन उस समय उनका समझौता हो गया था।

आईटीआई की छात्राएं काली देवी चौक से लघु सचिवालय में प्रदर्शन करते हुए पहुंची। एसडीएम मोहित महरना को ज्ञापन भी सौंपा। छात्राओं ने आरोप लगाए कि आईटीआई में अब भी प्रिंसिपल ने जबरन छात्राओं को रोका हुआ है। हालांकि प्रिंसिपल मोनिका का दावा है कि जो छात्राएं आईटीआई में बैठी हैं, वह अपनी मर्जी से बैठी हैं। उन पर किसी प्रकार का कोई भी दबाव नहीं बनाया।

हांसी में लघु सचिवालय पहुंची छात्राएं।
हांसी में लघु सचिवालय पहुंची छात्राएं।

हांसी के एसडीएम मोहित महाराणा ने 5 से 7 लड़कियों की एक कमेटी बनाकर उनसे बातचीत करने के लिए अपने कार्यालय में बुलाया। इस दौरान 1 दिसंबर को आईटीआई की एक टीम भी आई थी, जिसने प्रिंसिपल और छात्राओं से बातचीत की। उसकी रिपोर्ट अब तक नहीं आई है। छात्राओं ने कहा कि प्रिंसिपल की तरफ से उनके साथ बुरा व्यवहार किया जाता है। प्रिंसिपल मोनिका को तुरंत प्रभाव से निलंबित किया जाए।

प्रिंसिपल मोनिका से बात की गई तो उन्होंने कहा कि आईटीआई की क्लास में छात्राएं फ़ोन का इस्तेमाल करती हैं और रील्स बनाकर इंस्टा पर अपलोड करती हैं। गर्ल्स आईटीआई हांसी स्टाफ के नाम से एक आईडी भी बनाई हुई है। जिस पर सभी छात्राएं रिल्स अपलोड करती हैं। इससे उनकी आईटीआई का नाम खराब होता हैं। प्रिंसिपल ने कहा कि उन्होंने छात्राओं को क्लास में फोन न चलाने के लिए कहा था और ना ही रील्स बनाने के लिए जिसके बाद छात्राओं ने उनका विरोध शुरू कर दिया।

Spread the love