Welcome to Barwala Block (Hisar)

युवा किसान की करंट से मौत:4 साल पहले हुई थी शादी; नहीं हुए थे बच्चे, पिता की भी हो चुकी डेथ

          

जींद में 28 जुलाई को दनौदा चबूतरे पर महापंचायत:उत्तर भारत की 300 खापों को निमंत्रण; लव मैरिज-लिव-इन- रिलेशन पर होगी चर्चा

          

मदनपुरा उकलाना में सरकारी टीचर की तीसरी पत्नी ने जहर निगला:2 पत्नियां छोड़कर जा चुकीं; परिजन बोले- मास्टर ने धमकाया, इसलिए खुदकुशी की

          

फ़िल्मी स्टाइल में डॉक्टर को लुटा , अस्पताल में मरीज बनकर आए बदमाश :

          

हिसार में बस स्टैंड शिफ्टिंग का विरोध:

          

हिसार की भैंस ने पंजाब में जीता ट्रैक्टर:22 लीटर दूध दिया; 3 दिवसीय पशु मेला में लिया भाग

पंजाब के धनौला में पशु मेला में सबसे अधिक दूध देकर हिसार की मुर्रा नस्ल की भैंस ने जीता ट्रैक्टर। - Dainik Bhaskar
पंजाब के धनौला में पशु मेला में सबसे अधिक दूध देकर हिसार की मुर्रा नस्ल की भैंस ने जीता ट्रैक्टर।

हरियाणा के जिला हिसार स्थित अग्रोहा खंड के गांव चिकनवास के पशुपालक की भैंस ने पंजाब के धनौला में आयोजित तीन दिवसीय पशु मेले में सबसे अधिक दूध देने का रिकॉर्ड बनाकर पहला स्थान हासिल किया और बतौर इनाम ट्रैक्टर जीता। इस उपलब्धि पर सरपंच प्रतिनिधि वकील कुमार ने टोल प्लाजा पर पशुपालक व भैंस का माला डालकर स्वागत किया और काफिले के साथ गांव लेकर पहुंचे।

जानकारी देते हुए चिकनवास निवासी पशुपालक अमित ढांडा ने बताया कि पंजाब के धनौला में तीन दिवसीय पशु मेला में वह अपनी मुर्रा नस्ल की भैंस लेकर पहुंचे। जहां हजारों की संख्या में पशुओं ने भाग लिया। इस पशु मेले में सर्वाधिक दूध निकालने की प्रतियोगिता आयोजित की गई। उनकी मुर्रा नसल की भैंस ने 22 किलो 300 ग्राम दूध देकर पहला स्थान प्राप्त किया। प्रथम स्थान प्राप्त करने पर एक फार्मट्रैक ट्रैक्टर पुरस्कार स्वरूप भेंट किया।

लांधडी चिकनवास टोल प्लाजा पर पशुपालक अमित ढांडा का स्वागत करने पहुंचे सरपंच प्रतिनिधि वकील कुमार।
लांधडी चिकनवास टोल प्लाजा पर पशुपालक अमित ढांडा का स्वागत करने पहुंचे सरपंच प्रतिनिधि वकील कुमार।

यह उपलब्धि हासिल कर अमित ढांडा की भैंस ने गांव व प्रदेश का नाम रोशन किया। सरपंच प्रतिनिधि वकील कुमार ने लांधडी चिकनवास टोल प्लाजा पर पहुंचकर पशुपालक अमित ढांडा का माला पहनाकर स्वागत किया व उन्हें काफिले के साथ गांव में लेकर आए। उन्होंने बताया कि देशों में देश हरियाणा, जहां दूध दही का खाना ऐसा यूं ही नहीं कहा जाता।

Spread the love