Welcome to Barwala Block (Hisar)

हिसार में आज से 3 दिन तक ‘खास’ मतदान:923 बुजुर्ग व दिव्यांग घर बैठे डाल सकेंगे वोट; 20 पोलिंग पार्टियां रवाना

          

पत्नी की हत्या:गांव में ही दूसरी शादी कर रह रही थी, पहले पति ने दिया वारदात को अंजाम

          

बालक चौपटा के पास चपेट में आने से बाइक सवार की मौत

          

राजली नहर में दोस्तों के साथ नहाने गया व्यक्ति डूबा

          

12वीं में आई कंपार्टमेंट, दोस्तों से झूठ बोला-थारा भाई पास हो गया, पूरी रात पी शराब, सुबह पीजी के शौचालय में मिला शव

          

हिसार के अग्रोहा धाम मेले में उमड़ी भीड़:बैंड बाजे के साथ पहुंचे लोग; ध्वजारेाहण के साथ हुआ शुभारंभ, भव्य तोरण द्वार बनेगा

अग्रोहा धाम में ध्वज लहरा कर वार्षिक मेले का शुभारंभ किया गया। - Dainik Bhaskar
अग्रोहा धाम में ध्वज लहरा कर वार्षिक मेले का शुभारंभ किया गया।

हरियाणा के हिसार के अग्रोहा धाम के वार्षिक मेला महाकुंभ में देश के कौने-कौने से भारी संख्या में लोग गाजे बाजे के साथ पहुंच रहे हैं। अग्रोहा धाम को फूल व लाइटों से दुल्हन की तरह सजाया गया है। अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने ध्वजारोहण करके मेले का शुभारंभ किया।

बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रोहा धाम देश का पांचवां धाम है, जिसके साथ देश की जनता की आस्था जुड़ी हुई है।समाज के सहयोग से महाराजा अग्रसेन के नाम पर तोरण द्वार बनाया जाएगा। अग्रोहा धाम में 56 कमरों व होल का भव्य निर्माण जल्द करवाया जाएगा।

हिसार पहुंचा 400 टायर वाला ट्राला:7 महीने पहले मुंद्रा बंदरगाह से चला था; हजारों टन वजनी मशीन को पहुंचाना है बठिंडा

अग्रोहा धाम में लाेग बैंड बाजों के साथ पहुंच रहे हैं।
अग्रोहा धाम में लाेग बैंड बाजों के साथ पहुंच रहे हैं।

उन्होंने बताया कि अग्रोहा धाम में जहां पर बाबा हनुमान की प्रतिमा निकली थी, उसी जगह हनुमान जी का मंदिर बनाया जाएगा। श्री रामेश्वर धाम का पूरी तरह से सुंदरीकरण किया जाएगा। अप्पू घर का विस्तार किया जाएगा। करोड़ों रुपए की लागत से अग्रोहा में महाराजा अग्रसेन के नाम पर भव्य इंटरनेशनल स्कूल बनाया जाएगा।

दयानंद स्कूल में हुई सुलेख प्रतियोगिता, उच्च वर्ग में करीना और पूनम प्रथम

अग्रोहा धाम को बड़े आकर्षक तरीके से सजाया गया है।
अग्रोहा धाम को बड़े आकर्षक तरीके से सजाया गया है।

अग्रोहा धाम के विकास में राज्यसभा के पूर्व सांसद डॉक्टर सुभाष चंद्र का विशेष योगदान रहता है। बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार अगर सुविधा देती है तो अग्रोहा को विकसित करने के लिए देश व विदेश के उद्योगपतियों से अग्रोहा में करोड़ों-अरबों रुपए का पूंजी निवेश करवाया जाएगा। सरकार को अपने वादे के अनुसार अग्रोहा को रेलवे लाइन से जोड़ना चाहिए।

हिसार के चार गांवों में नशा तस्करों के घर रेड:चमारखेडा, खैरी, मदनपुरा और उकलाना में सर्च, देर शाम तक ली गई घरों की तलाशी

अग्रोहा धाम के अध्यक्ष बजरंग गर्ग व अन्य पदाधिकारी।
अग्रोहा धाम के अध्यक्ष बजरंग गर्ग व अन्य पदाधिकारी।

बजरंग गर्ग ने बताया कि महाराजा अग्रसेन का 125 एकड़ में महल जो टीलें में बदल चुका है, की खुदाई का काम शुरू करना चाहिए। अग्रोहा को पर्यटन स्थल बनाना चाहिए व महाराजा अग्रसेन की जयंती पर राष्ट्रीय स्तर पर अवकाश घोषित करना चाहिए। केंद्र सरकार को सीबीएसई बोर्ड के 7वीं कक्षा में महाराजा अग्रसेन की जीवनी पाठ्यक्रम में लागू करनी चाहिए।

हरियाणा सरकार को अग्रोहा को विकसित करने के लिए तहसील बनानी चाहिए। अग्रोहा के विकास के लिए मास्टर प्लान बनाना चाहिए, ताकि महाराजा अग्रसेन की राजधानी धर्म नगरी को महानगर के रूप में बनाया जा सके

Spread the love