Welcome to Barwala Block (Hisar)

बेटे की कस्सी से काटकर हत्या:शराब पीने के दौरान पिता से हुआ झगड़ा, सोते हुए वार किए, शव छोड़कर भागा

          

लेडी टीचर ने छात्रा की आंख फोड़ी:गुस्से में कॉपी मारी तो खून बहने लगा; आंख धुलवाकर घर भेजा, कराहते हुए आपबीती सुनाई

          

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर धरने पर:प्रबंधन पर लगाए मनमानी वसूली के आरोप; खाने को लेकर भी उठाई आवाज

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

          

सोना पहली बार ₹74 हजार के पार:चांदी ने ₹92,444 का ऑल टाइम हाई बनाया, एक ही दिन में 6 हजार रुपए बढ़ी कीमत

          

हिसार घर पर चल रहे भ्रूण लिंग जांच का पर्दाफाश:गर्भवती महिला को नकली ग्राहक बना कर भेजा, पीएनडीटी टीम ने मारा छापा

बरवाला में एक घर के अंदर ही चल रहे भ्रूण लिंग जांच का पर्दाफाश हुआ है। हिसार व सिरसा की पीएनडीटी टीम ने एक गर्भवती महिला को नकली ग्राहक बना कर डाक्टर के पास भेजा। डाक्टर ने एंबुलेंस चालक के माध्यम से 50 हजार रुपए लेकर रात को भ्रूण लिंग जांच की। पीएनडीटी टीम ने छापा मार कर एक महिला सहित तीन को रंगे हाथ पकड़ लिया, जबकि मुख्य आरोपी डाक्टर मौके से फरार हो गया।
सिरसा स्वास्थ्य विभाग पीएनडीटी टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि हिसार के बरवाला में डा. अनंतराम गिरोह बना कर भ्रूण लिंग जांच का धंधा चला रहा है। इस सूचना पर हिसार के SMO-CUM-NODAL OFFICER PNDT डा. प्रभु दयाल व ASMO डा. कामिद मोंगा के नेतृत्व में हिसार – सिरसा की संयुक्त टीम का गठन किया गया। PNDT टीम ने द्वारा गर्भवती महिला सरोज को नकली ग्राहक बनाया। महिला को उसके पति राजेंद्र कुमार, एंबुलेंस चालक सुरेंद्र के साथ भेजा। सौदा तय होने के बाद महिला को बरवाला बुलाया। बताए गए स्थान पर महिला को लेकर उसका पति व एंबुलेंस चालक रात 9 बजे बरवाला के दहिया सर्विस स्टेशन हिसार रोड पहुंच गए।

 

आरोपी दलाल महिला की आंखों पर पट्‌टी बांध कर ले गया डाक्टर के घर
सरोज की आंखों पर पट्टी बांध कर कृष्ण नामक व्यक्ति मोटरसाइकिल पर बैठा कर ले गया। महिला सरोज से पचास हजार रूपए एम्बुलेंस ड्राईवर सुरेंद्र के माध्यम से गिन कर लिए। सड़क से दूर कृष्णा कोलोनी में एक मकान में लेकर गए। जहां पर डॉ.अनंत राम बरवाला द्वारा अल्ट्रासाउंड किया गया। डाक्टर की दलाल सुनीता व कृष्ण मोटरसाइकिल पर बैठा कर छोड़ने आए। सुनीता ने एंबुलेंस चालक सुरेंद्र को बताया कि सरोज के गर्भ में एक लड़की है। इसके उपरांत पीएनडीटी टीम के सदस्यों ने सुनीता और कृष्ण को काबू कर लिया। टीम को सुनीता को उसी घर पर लेकर आई जहां अल्ट्रासाउंड हुआ था। सरोज ने उस घर को पहचान लिया। डा. अनंत राम लेपटॉप और पोर्टेबल usg मशीन लेकर आया था। डॉ. अनंत राम अल्ट्रासाउंड करने के बाद वह वहां से गायब हो गया। ​​​​​​​
टीम ने मौके से बरामद की डीवीआर
सरोज ने कृष्ण, सुनीता और अली मोहम्मद की भी पहचान की। टीमों ने सरोज, उसके पति राजेंद्र, दलाल कृष्ण, सुनीता, अली खान, सुरेंद्र के ब्यान दर्ज किए। टीम ने मौके से एक DVR भी बरामद किया। जिसे टीम ने अपने कब्जे में लेकर सील कर दिया। टीम बरवाला के थाने में पहुंची।पुलिस ने डॉ. अनंत राम संचालक राम जनता हॉस्पिटल बरवाला, तारा नगर कॉलोनी बरवाला निवासी सुनीता, गांव राजली निवासी कृष्ण कुमार व गांव सुल्खनी जिला हिसार निवासी अली खान के खिलाफ PNDT ACT-1994 के तहत FIR दर्ज की।

तीन दलाल पुलिस ने किए गिरफ्तार, डाक्टर फरार
बरवाला थाना प्रभारी महेंद्र सिंह ने बताया कि दलाल कृष्ण, सुनीता, अली खान को हिरासत में लिया है। डाक्टर फरार है। पुलिस उसे भी जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी। पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने कुल चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Spread the love