Welcome to Barwala Block (Hisar)

हिसार में आज से 3 दिन तक ‘खास’ मतदान:923 बुजुर्ग व दिव्यांग घर बैठे डाल सकेंगे वोट; 20 पोलिंग पार्टियां रवाना

          

पत्नी की हत्या:गांव में ही दूसरी शादी कर रह रही थी, पहले पति ने दिया वारदात को अंजाम

          

बालक चौपटा के पास चपेट में आने से बाइक सवार की मौत

          

राजली नहर में दोस्तों के साथ नहाने गया व्यक्ति डूबा

          

12वीं में आई कंपार्टमेंट, दोस्तों से झूठ बोला-थारा भाई पास हो गया, पूरी रात पी शराब, सुबह पीजी के शौचालय में मिला शव

          

हिसार पुलिस ने दबोचे 3 कुख्यात बदमाश:31 अक्टूबर को 3 पेट्रोल पंप लूटे थे; दो स्थानों पर फायरिंग कर हुए थे फरार

पुलिस गिरफ्त में तीनों बदमायश और पुलिस टीम। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में तीनों बदमायश और पुलिस टीम।

हरियाणा के हिसार में 31 अक्टूबर को 3 पेट्रोल पंपों पर लूटपाट करने और दो जगहों पर फायर करने के मामले में हिसार एसआईटी ने तीनों कुख्यात बदमाशों को दबोच लिया है। इनकी पहचान ठसका निवासी वीरेंद्र उर्फ विनय उर्फ भोपा, दौलतपुर निवासी अमरदास उर्फ अमरू और जींद जिले के काकडोद गांव निवासी विजेंद्र के रूप में हुई। तीनों की गिरफ्तारी पर पुलिस ने इनाम घोषित किया था। विभिन्न 13 वारदातों में इनका हाथ मिला है।

हिसार एसपी मोहित हांडा ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि पुलिस ने पेट्रोल पंपों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर इन आरोपियों की पहचान करके गिरफ्तार किया है। एससपी हांडा ने बताया कि पुलिस को कार सवार 6 व्यक्तियों द्वारा हथियारों के बल पर 3 पेट्रोल पंपों पर लूट की वारदात के बारे में सूचना मिली थी।

रावलवास पेट्रोल पंप से 10 हजार रुपए, धीरणवास के पेट्रोल पंप से 2 लाख रुपए और पाबड़ा के पेट्रोल पंप से 1.62 लाख रुपए की नकदी लूटी थी। साथ ही गांव डोबी में भी एक घर के बाहर दहशत फैलाने के इरादे से फायरिंग की। पाबड़ा के पेट्रोल पंप पर लूटपाट के बाद भाग रहे बदमाशों की कार सामने से आ रही गाड़ी से जा टकराई। पुलिस द्वारा पकड़े जाने के डर से बदमाश फायरिंग कर वे कार छोड़कर फरार हो गए।

हिसार के एसपी मोहित हांडा बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद पत्रकारों से बातचीत कर जानकारी देते हुए।
हिसार के एसपी मोहित हांडा बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद पत्रकारों से बातचीत कर जानकारी देते हुए।

भोपा पर राजस्थान में 25 हजार का इनाम

एसपी ने बताया कि आरोपी विरेंद्र उर्फ भोपा पर काफी मामले दर्ज है। 9 जून 2023 को सेंट्रल जेल से जमानत पर रिहा हुआ था। जेल से बाहर आने पर यह इधर उधर छिपता रहा। विरेंद्र उर्फ भोपा नंगथला निवासी जयप्रकाश की गोली मारकर हत्या करने की वारदात में शामिल था। पंजाब, राजस्थान में अपहरण, हत्या, हत्या प्रयास आदि के 18 से 20 मामले दर्ज हैं।

इस साल 3 जुलाई को वीरेंद्र उर्फ भोपा, सुरेश ढंदूर, अरूण पंडित ने मिलकर जयपुर राजस्थान में गणेश नारायण नामक व्यक्ति को गोली मारी थी। इस मामले में राजस्थान पुलिस द्वारा आरोपी वीरेंद्र उर्फ भोपा पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया।

अमरदास पर 1 दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज

एसपी ने बताया कि दूसरे आरोपी दौलतपुर निवासी अमरदास थाना उकलाना थाने का हिस्ट्रीसीटर अपराधी है। आरोपी पर उकलाना थाना में पहले ही एक दर्जन से भी ज्यादा मामले दर्ज हैं। अमरदास ने अपने साथियों के साथ मिलकर ठानी खान बहादुर निवासी भले राम की हत्या की थी।

बधावड़ का मीनू वारदातों का मास्टरमाइंड

तीसरे आरोपी की फिलहाल कोई आपराधिक पृष्टभूमि सामने नहीं आई है। आरोपियों वीरेंद्र उर्फ भोपा, अमरदास उर्फ अमरु और बिजेंद्र की मुलाकात मीनू निवासी बधावड़ ने कार्रवाई थी। मीनू निवासी बधावड़ ही सभी वारदातों का मुख्य योजनाकार है। मीनू वासी बधावड़ वारदात के उपरांत उपरोक्त आरोपियों के रहने का प्रबंध करता था।

अमरदास उर्फ अमरु की दोस्ती पड़ोसी गांव के निवासी होने के कारण देवेंद्र उर्फ सागर और पवन उर्फ नगड़ से थी। अमरदास उर्फ अमरु, पवन उर्फ नगड़, देवेंद्र उर्फ सागर, प्रदीप और मनजीत मिलकर खरखड़ा, रोहतक में मनदीप के होटल पर गए।

वहां इन्होंने धोखे से मनदीप की रिट्ज कार ली और दिलबाग निवासी बधावड के पास आए। दिलबाग ने इनका संपर्क फोन के जरिए मीनू बधावड़ से करवाया। मीनू के कहने पर ये सभी चंडीगढ़ गए। विरेंद्र उर्फ भोपा पहले से ही चंडीगढ़ में मीनू के पास था। मीनू ने इनकी जान पहचान विरेंद्र उर्फ भोपा से करवाई। वीरेंद्र उर्फ़ भोपा के पास 2 अवैध पिस्तौल व कारतूस थे

लूट के लिए बनाई पहले योजना

एसपी ने बताया कि 19 अक्टूबर को इन्होंने वारदात करने की योजना बनाई। अगले दिन वीरेंद्र उर्फ भोपा, अमरदास उर्फ अमरु और बिजेंद्र ने मिलकर पिस्तौल के बल पर रिलायंस पेट्रोल पंप, बरवाला में नकदी और मोबाइल फोन की लूट की। इसके बाद ये लगातार वारदात करते रहें। इन्होंने उचाना हाईवे पर बने पेट्रोल पंप पर भी लूट की।

31 अक्टूबर को रावलवास पेट्रोल पंप, धीरानवास पेट्रोल पंप, पाबड़ा पेरोल पंप के साथ फायरिंग और गाड़ी से टक्कर मारने की वारदातें की। पुलिस टीम ने आरोपियों का पीछा करते हुए उपरोक्त तीनों आरोपियों वीरेंद्र उर्फ भोपा, अमरदास उर्फ अमरु और बिजेंद्र को दौलतपुर फरीदपुर रोड राजबाहा के पास से गिरफ्तार किया है।

इन वारदातों में इनका हाथ

  • इसी वर्ष वीरेंद्र उर्फ भोपा, अरूण पंडित, चन्द्र मोहन ने साउथ बाइपास हिसार से जेन गाड़ी छीनी थी। पुलिस द्वारा अरुण पंडित और चंद्र मोहन को गिरफ्तार किया गया था।
  • 24 जून 2023 को वीरेंद्र उर्फ भोपा, सुरेश ढंदूर, अरूण पंडित, प्रवीण, सुरेश मिस्त्री ने मिलकर बरेटा, पंजाब में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की थी।
  • 24 जून 2023 को वीरेंद्र उर्फ भोपा, सुरेश ढंदूर, अरूण पंडित, प्रवीण ने जयप्रकाश उर्फ जेपी निवासी नगथला को गोली मारी थी।
  • 24 जून 2023 को ही वीरेंद्र उर्फ भोपा, सुरेश ढंदूर, अरूण पंडित, प्रवीण मिलकर तंदूरी इन होटल चिकनवास पर गोली चलाई।
  • 03 जुलाई 2023 को वीरेंद्र उर्फ भोपा, सुरेश ढंदूर, अरूण पंडित ने मिलकर जयपुर राजस्थान में गणेश नारायण नामक व्यक्ति को गोली मारी थी। इसमें राजस्थान पुलिस ने वीरेंद्र उर्फ भोपा पर 25 हजार रुपए का इनाम रखा।
  • जुलाई 2023 में वीरेंद्र उर्फ भोपा, अरूण पंडित ने एक अन्य आरोपी सहित चावला कालोनी, बल्लभगढ़ से मोटरसाइकिल छीनी थी।
  • जुलाई 2023 वीरेंद्र उर्फ भोपा, अरूण पंडित व अंकित वासी खरखडी (गुरुग्राम) ने सुभाष कालोनी, बल्लभगढ़ स्थित किरयाना की दुकान पर लूट के दौरान एक व्यक्ति को गोली मारी।
  • अक्टूबर 2023 में वीरेंद्र उर्फ भोपा और प्रतीक वासी गांधी नगर (मंगाली) ने पुराना बस अड्डा, बरवाला के पास से एक मोटरसाइकिल चोरी किया।
  • 15 अक्टूबर 2023 को वीरेंद्र उर्फ भोपा व प्रतीक ने बरवाला से ढाणी गारण रोड पर पुल के पास से हवाई फायर कर एक मोटरसाइकिल छीना था।
  • 15 अक्टूबर 2023 मे वीरेंद्र उर्फ भोपा व प्रतीक ने बरवाला से चोरी किए हुए मोटरसाईकिल पर सवार हो मसूदपुर पेट्रोल पम्प से पिस्तौल के बल पर रुपए छीने थे।
  • अक्टुबर 2023 में वीरेंद्र उर्फ भोपा, अमन उर्फ मुंशी व डॉगी ने पिस्तौल के बल पर बड़ौदा के पास से एक मोटरसाइकिल छीनी थी।
  • अक्टूबर 2023 वीरेंद्र उर्फ भोपा, अमरदास उर्फ अमरू निवासी दौलतपुर, सागर वासी भैणी बादशाहापुर, सैंडी, डॉगी व सत्यवान उर्फ सतू निवासी काकङौद ने 2 मोटरसाइकिल पर सवार हो पिस्तौल के बल पर उचाना पेट्रोल पम्प से लगभग 14 हजार रुपए छिने थे।
  • 31 अक्टूबर को अमरदास, विरेन्द्र उर्फ भोपा, सागर, लालू, नागङ और मुंशी ने रिटीज गाड़ी में सवार होकर पिस्तौल के बल पर तलवंडी रूका पेट्रोल पम्प से 11-12 हजार रुपए, धीरणवास पेट्रोल पम्प से 1 लाख 25 हजार रुपए और मोबाइल फोन, पाबङा पेट्रोल पम्प से करीब 1 लाख 50 हजार रुपए लूटे थे।
  • डोबी गांव में वतनदीप गांधी के घर पर फायरिंग भी की। पेट्रोल पंपों पर लूट की वारदात करने के पुलिस के डर से रिट्ज़ गाड़ी में भागते समय इन्होंने एक होंडा सिटी गाड़ी को टक्कर मारी थी। फायर किए। गांव नहला, फतेहाबाद के खेतों से दो मोटरसाइकिल छीने थे।
Spread the love