Welcome to Barwala Block (Hisar)

बेटे की कस्सी से काटकर हत्या:शराब पीने के दौरान पिता से हुआ झगड़ा, सोते हुए वार किए, शव छोड़कर भागा

          

लेडी टीचर ने छात्रा की आंख फोड़ी:गुस्से में कॉपी मारी तो खून बहने लगा; आंख धुलवाकर घर भेजा, कराहते हुए आपबीती सुनाई

          

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर धरने पर:प्रबंधन पर लगाए मनमानी वसूली के आरोप; खाने को लेकर भी उठाई आवाज

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

          

सोना पहली बार ₹74 हजार के पार:चांदी ने ₹92,444 का ऑल टाइम हाई बनाया, एक ही दिन में 6 हजार रुपए बढ़ी कीमत

          

हिसार में GJU की महिला लेक्चरर पर FIR:स्टूडेंट को भरी क्लास में ‘कमीहिसार में GJU की महिला लेक्चरर पर FIR:स्टूडेंट को भरी क्लास में ‘कमीना’ कहा; DSP करेंगे SC-ST एक्ट में दर्ज केस की जांचना’ कहा; DSP करेंगे SC-ST एक्ट में दर्ज केस की जांच

हिसार जीजेयू यूनिवर्सिटी का फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
हिसार जीजेयू यूनिवर्सिटी का फाइल फोटो।

हरियाणा के हिसार की गुरु जंभेश्वर युनिवर्सिटी (GJU) की एक महिला लेक्चरर पर पुलिस ने केस दर्ज किया है।

आरोप है कि लेक्चरर ने भरी कक्षा में एक छात्र को नीच कमीना कहकर बेइज्जत किया। छात्र की शिकायत है कि सभी स्टूडेंट के बीच जाति सूचक शब्द कहकर शर्मसार किया गया। वह मानसिक रूप से परेशान है और पढ़ाई नही कर पा रहा है। सिटी पुलिस ने महिला लेक्चरर के खिलाफ SC/ST एक्ट के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

भूना जिला फतेहाबाद निवासी रितेश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह हिसार के GJU में बेचलर आफ फिजियोथेरेपी द्वितीय वर्ष का छात्र है। उसने आरोप लगाया कि कक्षा में उसकी मैडम उसे नीच तथा कमीना कहती है। उसके साथ जातीय भेदभाव करती है, जिससे वह अत्यंत परेशान है। कई बार उनसे विनती की कि मुझे आप नीच कमीन मत कहा करो, मगर मैडम नही मानती। बार-बार इस शब्द का प्रयोग करती रहती है। जिससे वह बहुत आहत है।

मानसिक रूप से परेशान छात्र पहुंचा थाने
रितेश ने कहा कि वह परेशान होकर अपने मामा धूप सिंह, मक्खन सिंह व बिजेंद्र के साथ थाने पहुंचा। उसने कहा कि अब कक्षा के अन्य छात्र भी उसे इस बात को लेकर शर्मसार करते रहते है। उसने पुलिस से इस मामले में मैडम के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की।

शहर थाना पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए आरोपी महिला लेक्चरर के खिलाफ धारा 3(1)(r), 3(1)(s) SC/ST ACT एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। मामले की जांच रिपोर्ट अब डीएसपी सत्यपाल यादव के पास भेजी है।

Spread the love