Welcome to Barwala Block (Hisar)

हांसी में घर के बाहर से ई-रिक्शा चोरी:नेहरु रोड़ पर छोड़ कर भागे चोर, बैटरी मिली गायब, जांच शुरू

          

सेहतनामा- गहरी थकान के बाद भी क्यों नहीं आती नींद:क्या बॉडी का सर्केडियन रिद्म बिगड़ गया है, कॉफी, मोबाइल और स्ट्रेस भी है कारण

          

पीएम श्री स्कूल के खिलाड़ियों ने जीते कई मेडल

          

सरसौद गांव के लापता व कागजात बडोपल नहर पर मिले

          

बवानी खेड़ा में लोगों का प्रदर्शन, नारेबाजी:पानी निकासी का नाला टूटने से रोष; दो महीने से रास्ता बंद, नागरिक परेशान

          

हरियाणा में भाजपा MLA पर तानी पिस्टल, VIDEO:ट्रक यूनियन में गोली मारने की कोशिश ;

हरियाणा में भाजपा MLA पर तानी पिस्टल, VIDEO:ट्रक यूनियन में गोली मारने की कोशिश

लोगों के पकड़ने की कोशिश करने पर भागते बदमाश। इनसेट में विधायक विनोद भयाना की फोटो। - Dainik Bhaskar
                 लोगों के पकड़ने की कोशिश करने पर भागते बदमाश। इनसेट में विधायक विनोद भयाना की फोटो।

हरियाणा के हांसी में बेखौफ बदमाशों ने राज्य में सरकार चला रही BJP के विधायक विनोद भयाना पर पिस्टल तान दी। ट्रक यूनियन की जमीन के विवाद में बदमाशों ने उन्हें गोली मारने की कोशिश की। हालांकि विधायक पर हथियार ताने देख वहां तुरंत भीड़ जमा हो गई।

                                                       

जैसे ही बदमाश ने गोली चलाने के लिए पिस्टल लोड किया तो तभी भीड़ ने बदमाशों पर पत्थर बरसा दिए। जिसके बाद पिस्टल गिर गई और बदमाश दूसरे हथियारों के साथ जान बचाकर वहां से भाग निकले। जिसकी वीडियो भी सामने आई है।

इसके बाद वहां भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गई। इस मामले में ट्रक यूनियन के पूर्व प्रधान संजय कसाना ने पुलिस को ट्रक यूनियन की जमीन पर कब्जे की शिकायत दी है। वहीं दूसरे पक्ष ने विधायक विनोद भयाना और अन्य के खिलाफ SP को जमीन पर कब्जा करने, तोड़फोड़ करने और पिस्टल चोरी करने की शिकायत दी है।

उनका कहना है कि उनकी गाड़ी से पिस्टल और 4 लाख का कैश चोरी किया गया है। पुलिस मामले की जांच करने की बात कह रही है।

                                                 बदमाशों की पिस्टल दिखाते ट्रक यूनियन के पूर्व प्रधान संजय कसाना।
                                                                 बदमाशों की पिस्टल दिखाते ट्रक यूनियन के पूर्व प्रधान संजय कसाना।

6 हजार गज जमीन, 100 साल से ट्रक यूनियन का कब्जा
दरअसल, हांसी में तोशाम रोड पर वक्फ बोर्ड की 6 हजार गज जमीन है। इस जमीन पर करीब 100 साल से ट्रक यूनियन ने कब्जा किया हुआ था। 16 साल पहले 4 लोगों ने जमीन को लीज पर लिया था। वह इसका किराया भी भर रहे थे। जिस वजह से इस जमीन को लेकर विवाद चल रहा था।

                                                               विवाद के बाद मौके पर खड़े लोग।
                                                                                    विवाद के बाद मौके पर खड़े लोग।

प्रशासन ने कब्जा छुड़वाया, यूनियन ने विधायक को बुलाया
5 दिन पहले प्रशासन ने ट्रक यूनियन से कब्जा छुड़वा लिया। प्रशासन की कार्रवाई के विरोध में ट्रक यूनियन व ऑटो मिस्त्रियों ने शनिवार सुबह अपनी दुकानें बंद रखीं। ट्रक यूनियन ने हांसी के विधायक विनोद भयाना से संपर्क किया।

इसके बाद भाजपा विधायक मौके पर पहुंच गए। विधायक ने मिट्टी के ढेर पर चढ़कर दीवार की दूसरी तरफ देखा और वहां मौजूद लोगों को अपने पास बुलाया।

 

लोगों से बात करते वक्त पिस्टल लेकर पहुंचा युवक
विधायक जब वहां खड़े लोगों से बात कर रहे थे तो इसी दौरान एक अन्य युवक पिस्टल लिए हुए विधायक की तरफ आ गया। उसने विधायक पर गोली चलाने का प्रयास किया, लेकिन किसी ने युवक के हाथ पर पत्थर मार दिया। इससे उसकी पिस्टल नीचे गिर गई।

विधायक विनोद भयाना ने भी कहा कि उन पर गोली चलाने के लिए पिस्टल लोड की गई थी। जब लोगों ने देखा कि उनके ऊपर फायरिंग होने वाली है तो वहां खड़े लोगों ने पत्थर बरसा दिए। जिससे उनकी जान बच गई।

                                                                   

इसके बाद मौके पर ट्रक यूनियन के सदस्यों की भीड़ बढ़ती देखकर सभी बदमाश फरार हो गए। नीचे गिरी पिस्टल को लोगों ने पुलिस के हवाले कर दिया। मौके पर पहुंचे DSP धीरज कुमार व SHO सिटी को ट्रक यूनियन के पूर्व प्रधान संजय कसाना ने लिखित में शिकायत दी।

दीवार तोड़ कर ट्रक यूनियन ने जमीन पर फिर से कब्जा कर लिया है। मौके पर पुलिस तैनात की गई है।

दूसरा पक्ष बोला- जमीन का किराया दे रहे, कब्जा ट्रक यूनियन का
हिसार जिले के बास बादशाहपुर गांव निवासी शमशेर सिंह ने विधायक विनोद भयाना, विधायक के PSO, संजय गुर्जर, देव गुर्जर, ट्रक यूनियन प्रधान मोहन लाल समेत अन्य के खिलाफ एसपी को शिकायत दी है।

शमशेर सिंह ने शिकायत में कहा कि 2008 से उसने वक्फ बोर्ड की जमीन लीज पर ले रखी है। वह जमीन का किराया दे रहा है। 23 जुलाई को SDM के आदेश पर हमारी जमीन से कब्जा हटवाया गया था। आज 27 जुलाई को कुछ लोग आए और हमारी दीवार गिराकर जबरदस्ती हमें बाहर निकाल दिया।

इसके बाद उन्होंने तोड़फोड़ की। उनकी बाइक और गाड़ियां पत्थर मारकर तोड़ दीं। साथ ही गाड़ी का शीशा तोड़कर उसमें रखी पिस्टल और साढ़े 4 लाख रुपए उठाकर ले गए। पिस्टल उसके नाम पर है। आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

Spread the love