Welcome to Barwala Block (Hisar)

हांसी में घर के बाहर से ई-रिक्शा चोरी:नेहरु रोड़ पर छोड़ कर भागे चोर, बैटरी मिली गायब, जांच शुरू

          

सेहतनामा- गहरी थकान के बाद भी क्यों नहीं आती नींद:क्या बॉडी का सर्केडियन रिद्म बिगड़ गया है, कॉफी, मोबाइल और स्ट्रेस भी है कारण

          

पीएम श्री स्कूल के खिलाड़ियों ने जीते कई मेडल

          

सरसौद गांव के लापता व कागजात बडोपल नहर पर मिले

          

बवानी खेड़ा में लोगों का प्रदर्शन, नारेबाजी:पानी निकासी का नाला टूटने से रोष; दो महीने से रास्ता बंद, नागरिक परेशान

          

युवक से 30 हजार की ऑनलाइन ठगी:फेसबुक से बाइक खरीदना पड़ा महंगा, ठग ने खुद को बताया सेना का जवान

गांव नाड़ा के युवक को फेसबुक पर ऑनलाइन बाईक खरीदना महंगा पड़ गया। युवक के साथ फेसबुक पर बाइक खरीदने के नाम पर 30 हजार रुपए का फर्जीवाड़ा हुआ है। हांसी साइबर थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। साइबर ठग ने कई किस्तों में युवक से 500,1000-2500 रुपए लिया। बाद में उसका फोन ऑफ बताने लगा। इसके बाद युवक ने पुलिस से मामले की शिकायत की।

27 हजार में तय हुआ सौदा

पुलिस को दिए बयान में गांव नाड़ा निवासी कृष ने बताया कि 7 जुलाई को वह उसके भाई की फेसबुक चला रहा था। उसने फेसबुक पर एक ऐड देखी थी। इस ऐड में यमाहा मोटरसाइकिल बिकाऊ थी। कृष ने बताया कि इसके बाद उसने एड पर दिए हुए मोबाइल नंबर पर बात की। बाइक का कुल मूल्य 30 हजार रुपए बताया गया लेकिन उनका सौदा 27 हजार रुपए में तय हो गया।

ठग ने पेमेंट का बिल भी भेजा

ऐड करने वाले ने अपने आपको भारतीय थल सेना का कर्मचारी बताया था। उसने अपना आधार कार्ड व कैंटीन कार्ड की कॉपी व्हाट्सऐप पर भेजी थी। कृष ने बताया कि इसके बाद उसने ऐड करने वाले से बातचीत की तो उक्त शख्स पहले 3 हजार रुपए ऑनलाइन खुद के खाते में जमा करवाए। इसके बाद 27 हजार रुपए खाते में डलवा लिए। आरोपी ने 30 हजार रुपए का बिल भी बनाकर भेजा।

पीड़ित ने की पुलिस से शिकायत

कृष ने बताया कि फिर उसने ऐड करने वाले के साथ मोबाइल पर संपर्क करना चाहा तो उसका फोन बंद मिला। इसके बाद कृष ने अपने भाई सुखविंदर से ऑनलाइन शिकायत दर्ज करवाई। उन्होंने बताया कि उनके साथ फेसबुक पर बाइक बेचने के नाम पर किसी ने 30 हजार रुपए का फर्जीवाड़ा कर रुपये ऐंठ लिए गए हैं। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Spread the love