Welcome to Barwala Block (Hisar)

कैबिनेट मंत्री रणबीर गंगवा ने निभाया अपना वादा:बरवाला में अधिकारियों की बैठक ली, बोले- एक बूंद पानी ठहरना नहीं चाहिए

          

खाने-पीने के सामान में गंदगी मिलाने पर योगी सरकार सख्त, अब दुकानों पर मालिक-मैनेजर का लिखना होगा नाम

          

1600 आईफोन लूटे फिर ऑनलाइन और चोर बाजार में बेचे:सागर में एपल कंपनी के कंटेनर में लूट के आरोपी हरियाणा में छिपे;200 सेट बरामद

          

हिसार में 2 दिन बाद फिर एक्टिव होगा मानसून:3 दिन से नहीं हुई बारिश; 5 डिग्री तक बढ़ा तापमान, चरखी-दादरी सबसे गर्म

          

12 ट्रेनों में डिब्बों की बढ़ोतरी:लंबी दूरी की रेलगाड़ियों में लगाए गए 14 अतिरिक्त कोच; त्योहार के सीजन को लेकर फैसला

          

कैबिनेट मंत्री रणबीर गंगवा ने निभाया अपना वादा:बरवाला में अधिकारियों की बैठक ली, बोले- एक बूंद पानी ठहरना नहीं चाहिए

बरवाला में लोगों को संबोधित करते कैबिनेट मंत्री रणबीर गंगवा। - Dainik Bhaskar
बरवाला में लोगों को संबोधित करते कैबिनेट मंत्री रणबीर गंगवा।

हरियाणा में कैबिनेट मंत्री बनने के बाद रणबीर गंगवा अपने हलके बरवाला में पहुंचे। रणबीर गंगवा ने जनता से किया अपना वादा निभाते हुए कहा कि मंत्री बनते ही अधिकारियों की पहली बैठक बरवाला के किसान रेस्ट हाउस में ली।

गंगवा ने इस दौरान अधिकारियों से दो टूक कहा कि बरवाला विकास में पिछड़ा हुआ है, मगर अब ऐसा नहीं होगा। उन्होंने बरवाला के विकास को लेकर अधिकारियों से चर्चा की और कहा कि यहां सबसे बड़ी समस्या जल निकासी है। जब मैं चुनाव प्रचार के दौरान पुराने शहर में विकसित कालॉनियों में गया तो वहां जलभराव बिना बारिश के मैंने देखा। खुद मुझे सड़क पार करने के लिए ईंटों से होकर गुजरना पड़ा। मगर अब ऐसा नहीं होना चाहिए। इसको लेकर एक पूरी प्लानिंग बननी चाहिए और नए सिरे से काम करो। अगर किसी विभाग से या कोई और सरकार लेवल पर किसी चीज की मंजूरी लेनी है तो मुझे बताएं। इसके अलावा गंगवा ने मंडी में धान उठान के काम और किसान के अनाज का एक-एक दाना सरकारी खरीद पर सुनिश्चित करने की बात कही।

बैठक को संबोधित करते कैबिनेट मंत्री रणबीर गंगवा।
बैठक को संबोधित करते कैबिनेट मंत्री रणबीर गंगवा।

लोगों ने किया स्वागत, धूप में खड़े रहे अधिकारी

गंगवा का स्वागत करने के लिए अधिकारी एक घंटे तक धूप में रेस्ट हाउस के गेट पर इंतजार करते नजर आए। कार्यक्रम सुबह 11 बजे था मगर मंत्री 2 घंटे देरी के साथ बरवाला पहुंचे। मंत्री के स्वागत के लिए लोग बुके और शॉल लेकर पहुंचे। कुछ लोग शिकायतें लेकर भी पहुंचे। मंत्री ने पहले लोगों के बीच जाकर उनको संबोधित किया। मंत्री ने कहा कि बरवाला का नए सिरे से विकास किया जाएगा। यहां जो कमी है उसे दूर करेंगे। उन्होंने लोगों का चुनाव में जी जान से साथ देने का आभार भी जताया और कहा कि बरवाला शहर ने एक तरफा वोटिंग कर मुझे जिताया।

स्वागत के लिए खड़े अधिकारी और अन्य लोग।
स्वागत के लिए खड़े अधिकारी और अन्य लोग।

पुलिस से कहा-व्यापारियों को दें सुरक्षा

इस दौरान गंगवा ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि बरवाला में व्यापारियों को पूरी सुरक्षा दी जाए। उनको व्यापार करने की पूरी आजादी मिले। उनकी शिकायतों पर तुंरत संज्ञान लिया जाए। इसके अलावा कोई भाजपा पार्षद, पदाधिकारी फरियाद लेकर आए उनकी सुनी जाए। वह जनप्रतिनिधि हैं लोगों के काम लेकर आपके पास आएंगे उनको पूरा समय दिया जाए और उनके काम भी करवाएं।

कब, कहां और क्या बोले थे गंगवा…

रणबीर गंगवा ने बरवाला शहर में चुनाव प्रचार के दौरान श्रीराम चौक पर पंजाबी समुदाय की ओर से किए गए स्वागत और समर्थन कार्यक्रम में कहा था कि ” जब मैं चुनाव जीतने के बाद धन्यवाद करने इसी चौक पर आऊंगा तो अधिकारियों को लेकर आऊंगा और आप लोगों से यह पूछने का काम करूंगा कि दिक्कत परेशानी क्या है? बताने का काम आपका होगा और करवाने का काम मेरा होगा। यह मैं आपको विश्वास दिलाता हूं”।

रणबीर गंगवा ने लगातार 3 चुनाव जीते

हरियाणा के सीएम नायब सैनी की कैबिनेट में मंत्री बने रणबीर गंगवा ने राजनीतिक सफर की शुरुआत गांव की राजनीति से की थी। 4 मार्च 1964 को हिसार जिले में जन्मे रणबीर गंगवा ​​ ने 1990 में महज 26 साल की उम्र में अपने गांव में पंच का चुनाव लड़ा था। इसके बाद 2000 में उन्होंने जिला परिषद का चुनाव लड़ा, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

लेकिन 2005 में उन्होंने फिर से जिला परिषद का चुनाव जीतकर वाइस चेयरमैन का पद हासिल किया, जिससे वे राजनीतिक सुर्खियों में आए। वर्ष 2009 में नलवा विधानसभा क्षेत्र के गठन के बाद, रणबीर गंगवा ने इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) से चुनाव लड़ा, लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी संपत सिंह के सामने हार गए।

इसके बाद 2010 में इनेलो ने उन्हें राज्यसभा सांसद के रूप में मनोनीत किया। 2014 में उन्होंने नलवा से जीत हासिल की और 2019 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल होकर फिर से नलवा से चुनाव जीता। इस जीत के बाद उन्हें हरियाणा विधानसभा का डिप्टी स्पीकर बनाया गया। 2024 में भाजपा ने उन्हें नलवा की बजाय बरवाला विधानसभा से उम्मीदवार बनाया, जहां उन्होंने पहली बार पार्टी को जीत दिलाई।

Spread the love