Welcome to Barwala Block (Hisar)

खाने-पीने के सामान में गंदगी मिलाने पर योगी सरकार सख्त, अब दुकानों पर मालिक-मैनेजर का लिखना होगा नाम

          

1600 आईफोन लूटे फिर ऑनलाइन और चोर बाजार में बेचे:सागर में एपल कंपनी के कंटेनर में लूट के आरोपी हरियाणा में छिपे;200 सेट बरामद

          

हिसार में 2 दिन बाद फिर एक्टिव होगा मानसून:3 दिन से नहीं हुई बारिश; 5 डिग्री तक बढ़ा तापमान, चरखी-दादरी सबसे गर्म

          

12 ट्रेनों में डिब्बों की बढ़ोतरी:लंबी दूरी की रेलगाड़ियों में लगाए गए 14 अतिरिक्त कोच; त्योहार के सीजन को लेकर फैसला

          

भिवानी में महिला 3 बेटियों के साथ गायब:भाई ने पुलिस को सूचना दी; परिवार को अनहोनी का डर

          

शतक का रिकॉर्ड बनाना था, जीरो का बना गए:कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 34वीं बार 0 पर आउट, यहां भी सचिन की बराबरी

इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप मुकाबले में टीम इंडिया के फैंस विराट कोहली के वनडे करियर की 49वीं सेंचुरी की बाट जोह रहे थे। अगर विराट ऐसा करते तो वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा सेंचुरी जमाने के सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेते।

शतक बनाना तो दूर विराट 1 रन भी नहीं बना सके। वे 9 गेंद पर बिना खाता खोले यानी 0 के स्कोर पर आउट हो गए। हालांकि इसके बावजूद उन्होंने सचिन के यूनीक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

दोनों के नाम 34 बार जीरो का स्कोर
विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 513 मैचों की 569 पारियों में 34वीं बार जीरो पर आउट हुए हैं। जबकि सचिन 664 मैचों की 782 पारी में 34 बार जीरो पर आउट हुए थे।

हालांकि ये दोनों ही सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी नहीं हैं। यह रिकॉर्ड जहीर खान के नाम है। जहीर 309 मैचों की 232 पारियों में 44 बार जीरो पर आउट हुए हैं। जहीर 43 बार भारत की ओर से खेलते हुए और 1 बार एशिया-11 की ओर से खेलते हुए जीरो पर आउट हुए हैं।

ईशांत शर्मा 199 मैचों की 173 पारियों में 40 बार जीरो पर आउट हुए हैं। वहीं, हरभजन सिंह 367 मैचों की 37 पारियों में जीरो पर आउट हुए। इन तीनों के बाद विराट और सचिन का नाम आता है।

 

Spread the love