Welcome to Barwala Block (Hisar)

बेटे की कस्सी से काटकर हत्या:शराब पीने के दौरान पिता से हुआ झगड़ा, सोते हुए वार किए, शव छोड़कर भागा

          

लेडी टीचर ने छात्रा की आंख फोड़ी:गुस्से में कॉपी मारी तो खून बहने लगा; आंख धुलवाकर घर भेजा, कराहते हुए आपबीती सुनाई

          

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर धरने पर:प्रबंधन पर लगाए मनमानी वसूली के आरोप; खाने को लेकर भी उठाई आवाज

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

          

सोना पहली बार ₹74 हजार के पार:चांदी ने ₹92,444 का ऑल टाइम हाई बनाया, एक ही दिन में 6 हजार रुपए बढ़ी कीमत

          

ICC का वर्ल्डकप फाइनल में सभी चैंपियन कप्तानों को न्योता:क्या हमारे पड़ोसी आएंगे? इमरान जेल में, रणतुंगा BCCI की आलोचना करते रहते हैं

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 फाइनल मैच के लिए पिछले सभी वर्ल्ड कप (1975 से 2019 तक) चैंपियन कप्तानों को न्योता भेजा है। पड़ोसी देश पाकिस्तान को 1992 में वर्ल्ड कप जिताने वाले इमरान खान तो जेल में हैं। ऐसे में उनका आना नामुमकिन है। अब देखना है कि 1996 में श्रीलंका को चैंपियन बनाने वाले कप्तान अर्जुन रणतुंगा आएंगे या नहीं।

रणतुंगा कई बार भारतीय बोर्ड पर आरोप लगा चुके हैं कि वह दुनियाभर के क्रिकेट संघों पर दबदबा बनाकर रखना चाहता है।

 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। खिताबी मुकाबला मेजबान भारत और पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा।

टूर्नामेंट का यह 13वां एडिशन
अब तक तीन ही एशियाई टीमें वनडे वर्ल्ड कप जीत सकी हैं। भारत दो बार, पाकिस्तान और श्रीलंका एक-एक बार चैंपियन बनी हैं। यह टूर्नामेंट का 13वां एडिशन है।

पिछले 12 एडिशन के चैंपियन कप्तानों में वेस्ट इंडीज के क्लाइव लॉयड (1975, 1979), भारत के कपिल देव (1983), ऑस्ट्रेलिया के एलन बॉर्डर (1987), पाकिस्तान के इमरान खान (1992), श्रीलंका के अर्जुन रणतुंगा (1996), ऑस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ (1999), रिकी पोंटिंग (2003, 2007), भारत के महेंद्र सिंह धोनी (2011), ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क (2015) और इंग्लैंड के ओएन मोर्गन (2019) शामिल हैं।

इमरान जेल में न होते तब भी उनका आना आसान नहीं था
पाकिस्तान को 1992 में वनडे वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व कप्तान इमरान खान इन दिनों जेल में हैं। जेल में नहीं होते तो भी उनका आ पाना आसान नहीं होता। प्रधानमंत्री बनने के बाद इमरान ने बार-बार भारत विरोधी स्टैंड लिया था।

इमरान को तोशाखाना मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद 5 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। इमरान ने प्रधानमंत्री रहने के दौरान विभिन्न देशों से मिले गिफ्ट को बेच दिया था।

रणतुंगा का आरोप- जय शाह चला रहे श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड
श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने हाल ही में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह पर गंभीर आरोप लगाए थे। रणतुंगा ने कहा कि जय शाह का श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों पर दबदबा है। उनकी मिलीभगत की वजह से ही श्रीलंका की क्रिकेट का बुरा हाल हो रहा है। हमारा क्रिकेट बोर्ड बर्बाद हो रहा है।

श्रीलंका की टीम भारत में चल रहे वनडे वर्ल्ड कप में 9 में से 7 लीग मैच हार गई और 10 टीमों में 9वां स्थान हासिल किया। श्रीलंका सेमीफाइनल में पहुंचने से चूक गया और साथ ही 2025 में होने वाली ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर सका। इन सब के बाद रणतुंगा ने आरोप लगाए थे।

वर्ल्ड कप फाइनल देखने अहमदाबाद पहुंच सकते हैं PM मोदी, ऑस्ट्रेलियाई PM को भी न्योता

वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के चीफ गेस्ट PM नरेंद्र मोदी हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज को भी न्योता दिया गया है। इनके अलावा भारतीय खिलाड़ियों के फैमिली मेंबर्स, BCCI के पदाधिकारी, ICC के बड़े अधिकारी और स्टेट एसोसिएशंस के मेंबर्स भी फाइनल देखने के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मौजूद रहेंगे।

Spread the love