Welcome to Barwala Block (Hisar)

बेटे की कस्सी से काटकर हत्या:शराब पीने के दौरान पिता से हुआ झगड़ा, सोते हुए वार किए, शव छोड़कर भागा

          

लेडी टीचर ने छात्रा की आंख फोड़ी:गुस्से में कॉपी मारी तो खून बहने लगा; आंख धुलवाकर घर भेजा, कराहते हुए आपबीती सुनाई

          

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर धरने पर:प्रबंधन पर लगाए मनमानी वसूली के आरोप; खाने को लेकर भी उठाई आवाज

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

          

सोना पहली बार ₹74 हजार के पार:चांदी ने ₹92,444 का ऑल टाइम हाई बनाया, एक ही दिन में 6 हजार रुपए बढ़ी कीमत

          

सरकारी स्कूल में फ्लाइंग टीम की छपेमारी,गैरहाजिर मिला अध्यापक, एक दिन छोड़कर आता है; पढ़ाने के लिए रखा युवक,

नारनौंद में सरकारी स्कूलों में शिक्षकों का समय पर नहीं पहुंचना आम बात हो गई है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री उड़न दस्ते की टीम ने बास क्षेत्र के राजकीय प्राथमिक पाठशाला रोशन खेड़ा में छापा मारा।

आपको बता दें कि, स्कूल में एक नियमित अध्यापक है और उसकी बार-बार शिकायत मिल रही थी कि वह अक्सर ड्यूटी पर नहीं आता। इस पर शुक्रवार को एक टीम का गठन किया गया। टीम में मुख्यमंत्री उड़ान दस्तक की टीम से सबइंस्पेक्टर बजरंग व एएसआई राकेश कुमार की संयुक्त टीम तैयार की गई। टीम सुबह करीब साढ़े 10 बजे राजकीय प्राथमिक पाठशाला रोशन खेड़ा में पहुंची। टीम ने निरीक्षण किया तो पता चला कि स्कूल में नियमित जेबीटी अध्यापक देव सुमन है और इस दौरान वह स्कूल में मौजूद नहीं मिला।

अध्यापक देव सुमन से बातचीत करती सीएम फ्लाइंग की टीम।

बच्चों को पढ़ाने के लिए रखा है युवक

टीम को जांच में पता चला कि अध्यापक देव सुमन ने अपनी जगह पर बच्चों को पढ़ाने के लिए रमन नामक युवक को लगाया हुआ है। स्कूल में रमन बच्चों को पढ़ा रहा था। टीम ने जब हाजरी रजिस्टर चेक किया तो उसमें देव सुमन की हाजरी नहीं लगी हुई थी और नहीं उसने कोई छुट्टी के लिए एप्लीकेशन दी हुई मिली। टीम ने जब रमन से पूछताछ की तो रमन ने बताया कि गांव की एमसी कमेटी द्वारा अवैतनिक तौर पर स्कूल में बच्चों को पढ़ने के लिए लगाया हुआ है।

एक दिन छोड़कर स्कूल आता है अध्यापक

टीम को स्कूल में रमेश कुमार सफाई कर्मचारी मिला। टीम ने जब सफाई कर्मचारी से पूछताछ की तो उसने बताया कि अध्यापक देव सुमन स्कूल में एक दिन छोड़कर अगले दिन आते है उनकी गैरहाजिरी में रमन कुमार बच्चों को पढ़ाता है। इस स्कूल में कुल 22 बच्चे हैं। शुक्रवार को करीब 11 बजकर 45 मिनट पर देव सुमन स्कूल में पहुंचा। वहीं मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि जेबीटी अध्यापक देव सुमन स्कूल में 10 से 15 दिन में एक या दो बार ही आता है। टीम द्वारा मामले की रिपोर्ट तैयार कर उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है।

Spread the love

Admission Start With OFFER