Welcome to Barwala Block (Hisar)

बेटे की कस्सी से काटकर हत्या:शराब पीने के दौरान पिता से हुआ झगड़ा, सोते हुए वार किए, शव छोड़कर भागा

          

लेडी टीचर ने छात्रा की आंख फोड़ी:गुस्से में कॉपी मारी तो खून बहने लगा; आंख धुलवाकर घर भेजा, कराहते हुए आपबीती सुनाई

          

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर धरने पर:प्रबंधन पर लगाए मनमानी वसूली के आरोप; खाने को लेकर भी उठाई आवाज

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

          

सोना पहली बार ₹74 हजार के पार:चांदी ने ₹92,444 का ऑल टाइम हाई बनाया, एक ही दिन में 6 हजार रुपए बढ़ी कीमत

          

हरियाणा के निर्दलीय विधायक को लोकसभा चुनाव लड़ाने का ऑफर:रणजीत चौटाला बोले- CM ने नाम आगे बढ़ाने को पूछा, मैंने विधानसभा लड़ने को कहा

हरियाणा की रानियां सीट से निर्दलीय विधायक और कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने खुलासा किया कि 12 मार्च को शपथ के बाद मुख्यमंत्री ने उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए नाम आगे बढ़ाने की बात कही। उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा विधानसभा चुनाव लड़ने की है। पार्टी अगर लोकसभा चुनाव लड़ाने का फैसला करेगी तो हिसार, भिवानी, कुरुक्षेत्र या कहीं से भी मैं चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं।

हिसार की जाट धर्मशाला पहुंचे कैबिनेट मंत्री रणजीत चौटाला। - Dainik Bhaskar

हिसार की जाट धर्मशाला पहुंचे कैबिनेट मंत्री रणजीत चौटाला।

हिसार में आयोजित सम्मान समारोह में रणजीत चौटाला ने कहा कि नया मुख्यमंत्री बनने से एक रात पहले (12 मार्च) को उन्हें मुख्यमंत्री का फोन आया। उन्होंने पूछा कि आप कहां है। मैंने कहा कि सिरसा में हूं। उन्होंने कहा कि कल सुबह 7 बजे चंडीगढ़ आ जाइये। जब वह चंडीगढ़ पहुंचे तो वहां कमल गुप्ता, कंवर पाल गुर्जर, जेपी दलाल, बनवारी लाल पहले से मौजूद थे।

उन्हें बताया गया कि ऊपर से गठबंधन टूटने का फैसला हो चुका है। हरियाणा निवास पर 41 विधायक भाजपा के और दूसरी तरफ हम साथ 6 इंडिपेंडेंस और एक गोपाल कांडा साथ में थे। इसके बाद एक घंटे में विधायक दल का नेता चुन लिया गया।इसके बाद शपथ होने लगी। पिछले कैबिनेट में 5 नंबर पर शपथ दिलाई गई। अब जब दोबारा कैबिनेट का गठन हुआ तो मुझे तीसरे नंबर पर शपथ दिलाई। इस बार पांचवें से तीसरे नंबर पर आ गया। राजनीति में हर चीज का मतलब होता है। जो ये 5 मंत्री बने, केंद्रीय नेतृत्व की परमिशन के बिना ये संभव नहीं है। बिना पार्टी का विधायक होते हुए उन्हें इतना मान सम्मान दिया गया।

रणजीत चौटाला काे फूलों का हार पहनाते समर्थक।
रणजीत चौटाला काे फूलों का हार पहनाते समर्थक।

कांग्रेस की सरकार नहीं बनेगी
चौटाला ने कहा कि देश के कई राज्यों में कई सालों से कांग्रेस की सरकार नहीं है, आने वाले समय में कांग्रेस की सरकार नहीं बनेगी। तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाएंगे। आज कांग्रेस के पास लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कोई उम्मीदवार नहीं है। वे कभी किसी का नाम ले रहे हैं, कभी किसी का नाम ले रहे हैं। लोकसभा के अंदर भाजपा का कोई भी उम्मीदवार आए, आप लोगों ने की जी जान से उसकी मदद करनी है। वह दोबारा कांग्रेस में नहीं जाएंगे।

सम्मान समारोह में मौजूद समर्थक।
सम्मान समारोह में मौजूद समर्थक।

विश्वास पर खड़ा उतरने का काम करूंगा
हरियाणा का मुख्यमंत्री बदले जाने के सवाल पर चौटाला ने कहा कि मनोहर लाल ने पूरे 9 साल सभी वर्गों के लिए काम किया है। काम को देखकर मनोहर लाल को ऊपर कोई जिम्मेदारी देने के लिए ऐसा किया होगा। उन्हें मंत्रिमंडल में जगह देकर भाजपा सरकार ने जो विश्वास जताया है इस पर खड़ा उतरने का काम करूंगा।

Spread the love