Welcome to Barwala Block (Hisar)

हिसार में आज से 3 दिन तक ‘खास’ मतदान:923 बुजुर्ग व दिव्यांग घर बैठे डाल सकेंगे वोट; 20 पोलिंग पार्टियां रवाना

          

पत्नी की हत्या:गांव में ही दूसरी शादी कर रह रही थी, पहले पति ने दिया वारदात को अंजाम

          

बालक चौपटा के पास चपेट में आने से बाइक सवार की मौत

          

राजली नहर में दोस्तों के साथ नहाने गया व्यक्ति डूबा

          

12वीं में आई कंपार्टमेंट, दोस्तों से झूठ बोला-थारा भाई पास हो गया, पूरी रात पी शराब, सुबह पीजी के शौचालय में मिला शव

          

IPL 2024 का पहला मैच CSK vs RCB में आज:नौवीं बार टूर्नामेंट का पहला मैच खेलेगी चेन्नई; चेपॉक में बेंगलुरु का रिकॉर्ड खराब

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 17वां सीजन आखिरकार आज से शुरू होने जा रहा है। कई खिलाड़ियों की वापसी और कुछ कप्तानों की फेरबदल के बाद यह सीजन कई मायनों में खास है। आज चेन्नई के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच पहला मुकाबला होगा।

मैच रात 8 बजे से चेपॉक स्टेडियम में शुरू होगा, जिसका टॉस शाम 7:30 बजे होना है। मुकाबले से पहले IPL की ओपनिंग सेरेमनी होगी, जिस कारण मैच 7:30 की बजाय रात 8:00 बजे से शुरू होगा।

CSK की टीम नौवीं बार IPL के किसी सीजन का पहला मुकाबला खेलेगी। इससे पहले टीम 8 बार ऐसा कर चुकी है। टीम ने अब तक 10 फाइनल खेले, 5 बार टीम ने खिताब भी जीता। वहीं RCB ने 16 सीजन में तीन फाइनल खेले और टीम को अब तक पहले खिताब का इंतजार है। चेन्नई के खिलाफ चेपॉक में टीम 8 में से एक ही मुकाबला जीत सकी है।

धोनी ने छोड़ी कप्तानी, गायकवाड संभालेंगे कमान
ओपनिंग मैच से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने CSK की कप्तानी छोड़ दी है। उनकी जगह युवा ऋतुराज गायकवाड को नया कप्तान बनाया गया है। फ्रेंचाइजी के CEO काशी विश्वनाथन ने साफ किया है कि धोनी बतौर खिलाड़ी टीम के साथ जुड़े रहेंगे।

बेंगलुरु पर भारी रही है चेन्नई
जहां एक तरफ CSK लीग की सबसे सफल टीम है, वहीं दूसरी तरफ RCB एक भी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है। चेन्नई हेड टु हेड में भी बेंगलुरु पर भारी रही है। अब तक दोनों के बीच कुल 31 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें 20 बार चेन्नई और 10 बार बेंगलुरु को जीत मिली है। एक मैच नो रिजल्ट रहा है।

Spread the love