Welcome to Barwala Block (Hisar)

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला: बिजली बिल में नहीं देना होगा MMC, राज्य के लाखों परिवारों को मिलेगी राहत

          

फादर्स डे पर पिता बना शैतान: टोहाना में बाप ने बेटे को पीट-पीटकर मार डाला,  पुलिस भी सकते में

          

कुर्बानी: पाकिस्तान में प्लास्टिक के दांतों वाला बकरा, क्या है इसके पीछे का रहस्य? जानिए

          

हरियाणा में जन्मदिन पर छात्र लापता:बैंक से 15 हजार रुपए निकाले; बैग में लेटर छोड़ा, लिखा- मैं न अच्छा बेटा बन पाया न भाई

          

हिसार में पब्लिक हेल्थ के XEN-SDO-JE को बनाया बंधक:पेयजल पाइन लाइन को लेकर भड़के ग्रामीण; अधिकारियों को 2 घंटे धूप में रखा

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो हिसार की टीम के साथ आरोपित पवन। - Dainik Bhaskar
हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो हिसार की टीम के साथ आरोपित पवन।

नारनौंद थाना क्षेत्रांतर्गत गांव थुराना के खेतों से हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ( HSNCB) की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। हांसी-नारनौंद रोड पर गांव थुराना के खेतों में टीम को करीब 173 किलोग्राम गांजा मिला है।

पुलिस के अनुसार गांजे की कीमत करीब 50 लाख रुपए है। पुलिस का कहना है कि इस नशे को आसपास के इलाके में सप्लाई किया जाना था। आरोपित पवन से पुलिस पूछताछ कर रही है। HSNCB के हिसार यूनिट इंचार्ज बर्लिन यादव ने बताया कि आरोपित पवन एक अन्य व्यक्ति की मदद से यह नशा ओडिशा के जंगलों से लेकर आया था। इसे हिसार और हांसी में खपाया जाना था। पकडे़ गए आरोपी पर पहले भी केस दर्ज हैं।

खेतों में दबा रहा था
पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी गांव थुराना जलघर के नजदीक पवन कुमार नाम का युवक भारी मात्रा में नशीला पदार्थ जलघर के नजदीक कच्चे रास्ते पर बने खेतों में दबा रहा है। अगर तुरंत छापेमारी की जाए तो मौके से आरोपित और नशा दोनों काबू हो सकते हैं। इसके बाद रेड पार्टी तैयार कर और मौके पर दबिश दी गई।

पुलिस को देखकर आरोपित पवन कुमार मौके से भागने लगा मगर पुलिस की टीम ने उसे दबोच लिया। पुलिस को कच्ची नाली में 3 पीले कट्टे प्लास्टिक व 2 सफेद कट्टे प्लास्टिक बरामद हुए, जिसे बाहर निकालकर बारी-बारी से चेक किया गया।

3 पीले कट्टों मे 27 पैकेट मिले जिसको खोल कर चेक किया तो उनमें गांजा बरामद हुआ। इसी तरह पुलिस को 5 कट्टो में करीब 173 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। टीम ने मौके पर ही गांव के प्रतिनिधि को बुलाया उसके सामने ही गांजे का वजन किया।

नारनौंद और हांसी में फल-फूल रहा नशे का कारोबार
हांसी और नारनौंद में पिछले कई सालों से नशे का कारोबार बढ़ा है। यह नशा अधिकतर राजस्थान और ओडिशा से सस्ते दामों पर लाया जाता है और यहां महंगे दामों पर बेचा जाता है। पुलिस के आंकड़े बताते हैं कि हांसी और नारनौंद एरिया सबसे ज्यादा नशे से प्रभावित है।

पुलिस की ओर से नशे के खिलाफ समय-समय पर अभियान भी चलते हैं मगर बावजूद इसके नशा बिक रहा है।

Spread the love