Welcome to Barwala Block (Hisar)

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला: बिजली बिल में नहीं देना होगा MMC, राज्य के लाखों परिवारों को मिलेगी राहत

          

फादर्स डे पर पिता बना शैतान: टोहाना में बाप ने बेटे को पीट-पीटकर मार डाला,  पुलिस भी सकते में

          

कुर्बानी: पाकिस्तान में प्लास्टिक के दांतों वाला बकरा, क्या है इसके पीछे का रहस्य? जानिए

          

हरियाणा में जन्मदिन पर छात्र लापता:बैंक से 15 हजार रुपए निकाले; बैग में लेटर छोड़ा, लिखा- मैं न अच्छा बेटा बन पाया न भाई

          

हिसार में पब्लिक हेल्थ के XEN-SDO-JE को बनाया बंधक:पेयजल पाइन लाइन को लेकर भड़के ग्रामीण; अधिकारियों को 2 घंटे धूप में रखा

          

बाडोपट्टी टोल प्लाजा पर किसानों का धरना-प्रदर्शन:कर्मियों पर गुंडागर्दी व तंग करने के आरोप; एक लाइन कई घंटे रही बंद

हिसार में टोल प्लाजा पर धरना दे रहे किसान। - Dainik Bhaskar
हिसार में टोल प्लाजा पर धरना दे रहे किसान।

हरियाणा के हिसार में किसानों ने सोमवार को बाडोपट्टी टोल प्लाजा पर धरना दिया। किसान नेताओं ने कहा कि किसान यूनियन के आईकार्ड दिखाने के बाद टोल कर्मचारी उनको परेशान कर रहे हैं। किसानों का धरना यहां कई घंटे तक चला और किसान तभी यहां से उठे, जबकि टोल प्लाजा के मैनेजर ने किसानों के बीच बाकर माफी मांगी।

हिसार में बाडोपट्टी टोल प्लाजा ​​​​​​​पर सोमवार को विभिन्न किसान संगठनों ने संयुक्त मीटिंग की। टोल प्लाजा कमेटी के प्रधान श्रद्धानंद राजली ने बताया कि किसान कार्ड होने के बावजूद टोल प्लाजा पर किसानों को बेवजह परेशान और तंग किया जा रहा है। यहां पर चर्चा की गई कि किसान संगठन से जुड़े किसी भी साथी को किसी भी टोल प्लाजा पर परेशानी न आऐ। इसके लिए किसानों ने एकता प्रदर्शित की है।

टोल पर अपनी बात रखते हुए किसान नेता।
टोल पर अपनी बात रखते हुए किसान नेता।

उन्होंने कहा कि टोल कर्मचारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं तो उनके खिलाफ बड़ा आंदोलन किया जाएगा। किसानों ने टोल की एक लाइन को पूरी तरह से बंद कर दिया। किसानों ने टोल वसूली के विरोध में जमकर नारेबाजी की। कहा कि जब तक उनकी मांग पर कार्रवाई नहीं होगी, तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

टोल पर किसानों के धरने की सूचना पर पहुंची पुलिस।
टोल पर किसानों के धरने की सूचना पर पहुंची पुलिस।

किसान पंचायत में सर्वसम्मति से फैसला हुआ कि टोल कर्मचारियों की गुंडागर्दी व बदतमीजी के लिए टोल प्लाजा कर्मचारी पंचायत में आकर अपना पक्ष रखें। उसके बाद मोर्चा अगला फैसला लेगा। इसके बाद टोल प्लाजा के मैनेजर व जीएम पंचायत में आए। मोर्चा के नेताओं ने अपनी समस्याओं रखी। टोल प्लाजा के कर्मचारियों की तरफ से हो रही गुंडागर्दी व बदतमीजी के लिए जीएम ने माफी मांगी और आगे से ऐसी कोई परेशानी नहीं होगी, ये आश्वासन दिया।

किसानों को संबोधित करते हुए किसान नेता।
किसानों को संबोधित करते हुए किसान नेता।

मोर्चा के नेताओं ने कहा की बाडोपट्टी टोल, बद्दोवाला टोल और चौधरीवास टोल एक ही कम्पनी के हैं। एक ही इनका जीएम है। इन तीनों टोलों पर किसानों के साथ टोल कर्मचारी गुंडागर्दी व बदतमीजी करते है। किसान नेताओं ने कहा की जिन किसान-मजदूरों के किसान-मजदूर यूनियन के कार्ड बने हुए हैं, उनकी गाड़ी ना रोकी जाए। वरना मोर्चा बड़ा और कड़ा फैसला लेगा। अगर कोई फर्जी कार्ड बनाकर किसानों को बदनाम करता है तो उसके खिलाफ बेशक कानूनी कार्रवाई की जाए।

Spread the love