Welcome to Barwala Block (Hisar)

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला: बिजली बिल में नहीं देना होगा MMC, राज्य के लाखों परिवारों को मिलेगी राहत

          

फादर्स डे पर पिता बना शैतान: टोहाना में बाप ने बेटे को पीट-पीटकर मार डाला,  पुलिस भी सकते में

          

कुर्बानी: पाकिस्तान में प्लास्टिक के दांतों वाला बकरा, क्या है इसके पीछे का रहस्य? जानिए

          

हरियाणा में जन्मदिन पर छात्र लापता:बैंक से 15 हजार रुपए निकाले; बैग में लेटर छोड़ा, लिखा- मैं न अच्छा बेटा बन पाया न भाई

          

हिसार में पब्लिक हेल्थ के XEN-SDO-JE को बनाया बंधक:पेयजल पाइन लाइन को लेकर भड़के ग्रामीण; अधिकारियों को 2 घंटे धूप में रखा

          

BSNL ने टाटा कंपनी के साथ की साझेदारी , जल्द ही सुपरफास्ट इंटरनेट होगा उपलब्ध

BSNL plan: BSNL ने अपने 4जी नेटवर्क की टेस्टिंग स्टार्ट कर दी है। इसके लिए कंपनी ने टाटा के साथ साझेदारी की है। इसका मतलब अब इन कंपनियों की ओर से जल्द ही सुपरफास्ट इंटरनेट उपलब्ध कराई जा सकती हैं।

BSNL plan: सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने 4जी नेटवर्क की टेस्टिंग स्टार्ट कर दी हैं। खास बात है कि BSNLने इसके लिए टाटा कंपनी के साथ साझेदारी की है। BSNL की ओर से टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) और टेलीकॉम रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन C-Dot के साथ कॉलैबोरेशन (Collaboration) किया गया है। इसका मतलब अब इन कंपनियों की ओर से जल्द ही सुपरफास्ट इंटरनेट उपलब्ध कराया जाएगा।

आपको बता दें, BSNL ने पहले ही टाटा से इस मामले को लेकर साझेदारी कर ली थी। इसी बीच अब ये कंपनियां बहुत ही जल्द 1018 गावों में बेस्ट मोबाइल कनेक्टिविटी को उपलब्द करने वाली हैं। क्योंकि फास्ट टेस्टिंग की शुरुआत हो चुकी है इससे संकेत मिलते है कंपनी इसे जल्द पेश कर सकती है। BSNL ने कहा कि वह बहुत जल्द तहसील ऑफिस और जिलों को जोड़ने के लिए स्ट्रीमलाइन कम्युनिकेशन स्थापित करने पर विचार कर रहा है। इसकी मदद से डिजिटल कनेक्टिविटी में भी आसानी मिलने वाली है।

BSNL की तरफ से 4जी नेटवर्क पर काम किया जा रहा है, जो 5जी स्पीड के साथ आने वाला है। BSNL की ओर से देश के कई भागों में 4जी नेटवर्क पर काम किया जा रहा है। BSNL 1 लाख साइट में 4G नेटवर्क को लेकर आने का प्लान कर रहा है। हालांकि यह प्लान जारी होने में कुछ समय जरूर लेगा।

BSNL का 4G नेटवर्क को लाने का प्लान
BSNL के पास 4G नेटवर्क नहीं होने के कारण वह अपना कस्टमर को खोती जा रही हैं। यही कारण है कि BSNL लगातार  4G नेटवर्क पर काम कर रही हैं। अब  4G नेटवर्क यूजर्स को फास्ट इंटरनेट सर्विस मिलने वाली है। BSNL पहले ही होम ब्रॉडबैंड या FTTH (fiber-to-the-home) मार्केट में अच्छा काम कर रही है। इसके अलावा केंद्र सरकार ने BSNL के लिए  स्पेक्ट्रम निश्चित कर दिया है, जो 4जी के साथ 5जी नेटवर्क पर भी काम करेगा है। ऐसे में ये कहना गलत नहीं है कि BSNL की यह प्लानिंग लंबे समय के लिए हो रही हैं।

Spread the love