Welcome to Barwala Block (Hisar)

हिसार में आज से 3 दिन तक ‘खास’ मतदान:923 बुजुर्ग व दिव्यांग घर बैठे डाल सकेंगे वोट; 20 पोलिंग पार्टियां रवाना

          

पत्नी की हत्या:गांव में ही दूसरी शादी कर रह रही थी, पहले पति ने दिया वारदात को अंजाम

          

बालक चौपटा के पास चपेट में आने से बाइक सवार की मौत

          

राजली नहर में दोस्तों के साथ नहाने गया व्यक्ति डूबा

          

12वीं में आई कंपार्टमेंट, दोस्तों से झूठ बोला-थारा भाई पास हो गया, पूरी रात पी शराब, सुबह पीजी के शौचालय में मिला शव

          

हरियाणा कांग्रेस के निशाने पर कुमारी सैलजा:उदयभान बोले- अध्यक्ष मैं हूं, वह उत्तराखंड प्रभारी; यात्रा के पोस्टर से हुड्‌डा गुट के चेहरे गायब

हरियाणा कांग्रेस में अभी भी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। पार्टी नेता एक दूसरे के खिलाफ लगातार बयान दे रहे हैं। गुटबाजी के कारण ही पिछले नौ सालों से पार्टी अपना संगठन खड़ा नहीं कर पाई है।

कांग्रेस संदेश यात्रा के पोस्टर पर हुड्‌डा गुट के नेताओं को जगह नहीं दी गई है।

कांग्रेस संदेश यात्रा के पोस्टर पर हुड्‌डा गुट के नेताओं को जगह नहीं दी गई है।

पार्टी अध्यक्ष चौधरी उदयभान के कुमारी सैलजा को लेकर दिए गए बयान के बाद SRK गुट की कल यानी 17 जनवरी से निकलने वाली कांग्रेस संदेश यात्रा के पोस्टर से पूर्व CM भूपेंद्र हुड्‌डा गुट के सभी नेताओं के चेहरे गायब हैं। इस पोस्टर में सिर्फ कुमारी सैलजा, किरण चौधरी, रणदीप सुरजेवाला और श्रुति चौधरी के चेहरे ही दिखाए गए हैं।

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान के एक बयान ने पार्टी में गुटबाजी को और हवा दे दी है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश को मैं चला रहा हूं। प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष मैं हूं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी और विधायक दल निर्णय लेते हैं। सैलजा की जिम्मेदारी ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) में जनरल सेक्रेटरी की है।

वह पहले छत्तीसगढ़ की प्रभारी थीं और अब उत्तराखंड की हैं। पार्टी के नेतृत्व ने अलग-अलग ड्यूटियां दी हुई हैं। वे पार्टी के लिए सकारात्मक प्रचार करें तो अच्छी बात है, वरना हम अपना काम कर रहे हैं और वे अपना कार्य करें। चौधरी उदयभान ने यह भी कहा कि यदि उनके मन में कोई बात है तो वह कह सकती हैं।

सैलजा की कांग्रेस संदेश यात्रा से हुड्‌डा गायब
वहीं, कुमारी सैलजा की हिसार से 17 जनवरी यानी कल से कांग्रेस संदेश यात्रा शुरू होने जा रही है। इस यात्रा का SRK गुट की ओर से एक पोस्टर जारी किया गया है, इस पोस्टर से पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा और चौधरी उदयभान का फोटो गायब है। हरियाणा कांग्रेस के इन बड़े नेताओं के फोटो नहीं होने को लेकर एक बार फिर पार्टी में गुटबाजी को हवा मिली है।

इस पोस्टर में किरण चौधरी, रणदीप सुरजेवाला, कुमारी सैलजा के साथ श्रुति चौधरी की फोटो ही है, इसके साथ ही राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे का फोटो भी शामिल किया गया है।

बाबरिया SRK की यात्रा को दे चुके झटका
हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया पहले ही कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला, किरण चौधरी (SRK) को बड़ा झटका दे चुके हैं। उन्होंने कुमारी सैलजा की ‘जन संदेश यात्रा’ को लेकर स्पष्ट किया है कि मुझसे उनकी यात्रा को लेकर कोई डिस्कशन नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हाईकमान का साफ रुख है कि कांग्रेस प्रदेश कार्यक्रमों के समानांतर कोई और कार्यक्रम होगा तो उसको अप्रूव नहीं किया जाएगा।

Spread the love