Welcome to Barwala Block (Hisar)

बेटे की कस्सी से काटकर हत्या:शराब पीने के दौरान पिता से हुआ झगड़ा, सोते हुए वार किए, शव छोड़कर भागा

          

लेडी टीचर ने छात्रा की आंख फोड़ी:गुस्से में कॉपी मारी तो खून बहने लगा; आंख धुलवाकर घर भेजा, कराहते हुए आपबीती सुनाई

          

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर धरने पर:प्रबंधन पर लगाए मनमानी वसूली के आरोप; खाने को लेकर भी उठाई आवाज

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

          

सोना पहली बार ₹74 हजार के पार:चांदी ने ₹92,444 का ऑल टाइम हाई बनाया, एक ही दिन में 6 हजार रुपए बढ़ी कीमत

          

30 जनवरी को गोहाना बंद का ऐलान:बजरंग दास गर्ग बोले- मातूराम हलवाई के पोते से 2 करोड़ मांगे; FIR में जिक्र तक नहीं

गोहाना पहुंचे हरियाणा व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष बजरंग दास गर्ग। - Dainik Bhaskar
गोहाना पहुंचे हरियाणा व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष बजरंग दास गर्ग।

हरियाणा के सोनीपत के गोहाना में मातू राम हलवाई की दुकान पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग और 2 करोड़ रुपए की फिरौती मांगे जाने के विरोध में 30 जनवरी को गोहाना पूरी तरह से बंद रहेगा। हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने रविवार को गोहाना में ये घोषणा की। उन्होंने आश्चर्य जताया कि मातूराम के पोते की दुकान पर गोलीकांड के बाद पुलिस ने FIR में फिरौती का जिक्र तक नहीं किया। आरोप लगाया कि ये सब पुलिस की मिलीभगत से हुआ है।

हरियाणा के व्यापारी नेता बजरंग दास गर्ग रविवार को गोहाना पहुंचे। उन्होंने मातू राम हलवाई की दुकान पर मौका देखा। दुकानदारों से बातचीत की और बाद में पत्रकारों से बातचीत की। बजरंग दास गर्ग ने ऐलान किया कि व्यापारियों पर हो रही वारदात के विरोध में 30 जनवरी मंगलवार को गोहाना पूरी तरह से बंद रहेगा। उन्होंने कहा कि बढ़ती बेरोजगारी के कारण ऐसी वारदातें बढ रही हैं। बंद के बाद आगे की रणनीति भी बनाई जाएगी।

बजरंग दास गर्ग ने कहा कि मातूराम फिरौती मामले में पुलिस से सही कार्रवाई नहीं की तो पूरे प्रदेश भर में व्यापारी सड़कों पर होगा। एक सप्ताह में गोलीकांड मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर उन्होंने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं।

गोहाना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए व्यापारी नेता बजरंग दास गर्ग।
गोहाना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए व्यापारी नेता बजरंग दास गर्ग।

इतनी बड़ी वारदात पर न सीएम कुछ बोले, न मंत्री

उन्होंने कहा कि एक सप्ताह पहले गोहाना के प्रसिद्ध व्यापारी की दुकान पर 40 से 50 राउंड गोलियां चलाई गई। फिरौती को लेकर चिट्ठी भी दुकान पर डाली गई थी। दोबारा भी फोन करके जान से मारने की धमकी व्यापारी को दी गई है। गोहाना में इतनी बड़ी घटना घटित हुई है, लेकिन न किसी मंत्री और न ही मुख्यमंत्री का कोई बयान आया है। व्यापारी वर्ग में भारी नाराजगी है। केस में भी 2 करोड़ की फिरौती मांगने का कोई जिक्र पुलिस ने नहीं किया।

30 का बंद सिर्फ ट्रेलर, फिल्म बाद में दिखाएंगे

उन्होंने ऐलान किया कि अगर पुलिस ने सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की तो 30 जनवरी से बड़े स्तर पर आंदोलन पूरे गोहाना से शुरू किया जाएगा। सभी व्यापारी सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करेंगे। 30 जनवरी को बाजार में ऐसा बंद दिखाई देगा कि एक छोटी चाय की दुकान से लेकर कोई भी दुकान बड़े स्तर पर नहीं खुली मिलेगी। ये बाजार बंद एक ट्रेलर होगा। सभी मिलकर रणनीति बनाएंगे और उसके बाद फिल्म दिखाई जाएगी।

पुलिस की मिलीभगत से हो रहे अपराध

व्यापारी नेता ने कहा कि अपराधी गैंग बनाकर व्यापारी वर्ग में दहशत फैलाकर फिरौती मांगते हैं। अपराधियों को पकड़ने के बाद जेल में डालने के बाद जमानत हो जाती है। बाहर निकाल कर फिर इसी प्रकार की वारदात को अंजाम देते हैं। सरकार को अपराधियों का पक्का इलाज करने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा है कि जेल में गैंग चल रही है और जेल में मोबाइल चलाते हैं। ये सब पुलिस की मिलीभगत से हो रहे हैं।

वारदात के बाद दुकान पर लगी भीड़। सड़क पर बिखरे गोलियों के खोल कब्जे में लेती पुलिस।
वारदात के बाद दुकान पर लगी भीड़। सड़क पर बिखरे गोलियों के खोल कब्जे में लेती पुलिस।

हरियाणा में सोनीपत के गोहाना में रविवार सुबह बदमाशों ने हलवाई की दुकान पर हमला कर दिया। बाइक पर आए 3 बदमाशों ने फेमस मातू राम जलेबी वाले की दुकान पर 40 राउंड फायरिंग की। इससे दुकान पर दूध देने आया व्यक्ति गोली लगने से घायल हो गया।

मौके पर एक दर्जन से ज्यादा गोलियों के खोल मिले हैं। फायरिंग के बाद बदमाश दुकान में 2 करोड़ रुपए की फिरौती के लिए पर्चा भी फेंक गए। जिसमें लिखा है कि 2 करोड़ रुपए तैयार कर ले। नहीं तो कोई दुकान चलाने वाला नहीं रहेगा।

Spread the love