Welcome to Barwala Block (Hisar)

बेटे की कस्सी से काटकर हत्या:शराब पीने के दौरान पिता से हुआ झगड़ा, सोते हुए वार किए, शव छोड़कर भागा

          

लेडी टीचर ने छात्रा की आंख फोड़ी:गुस्से में कॉपी मारी तो खून बहने लगा; आंख धुलवाकर घर भेजा, कराहते हुए आपबीती सुनाई

          

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर धरने पर:प्रबंधन पर लगाए मनमानी वसूली के आरोप; खाने को लेकर भी उठाई आवाज

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

          

सोना पहली बार ₹74 हजार के पार:चांदी ने ₹92,444 का ऑल टाइम हाई बनाया, एक ही दिन में 6 हजार रुपए बढ़ी कीमत

          

हिसार एयरपोर्ट: मौसम ने बिगाड़ा शेड्यूल, अब मार्च में बिछाई जाएगी हवाई पट्टी की फाइनल लेयर

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला यह घोषणा कर चुके हैं कि अप्रैल में एयरपोर्ट से हवाई सेवाएं शुरू की जाएंगी। हालांकि अभी तक इसे लेकर कोई फाइनल डेट निर्धारित नहीं की गई है। मानकों पर खरा उतरने के बाद ही डीजीसीए की तरफ से हवाई पट्टी से उड़ान सेवा शुरू करने को लेकर हरी झंडी दी जाएगी।

Weather spoiled schedule of Hisar Airport, now final layer of runway will be laid in March

मौसम ने हिसार एयरपोर्ट पर चल रहे कार्य का शेड्यूल बिगाड़ दिया है। बीएंडआर के शेड्यूल के अनुसार हवाई पट्टी पर तारकोल की फाइनल लेयर बिछाने का कार्य फरवरी के आखिर में किया जाना था। मगर, तापमान काम रहने की वजह से उन्हें शेड्यूल को आगे बढ़ाना पड़ा। अब यह कार्य मार्च में किया जाएगा।

अधिकारियों की मानें तो अप्रैल में शुरू होने वाली उड़ान सेवाओं के लिए जरूरी सभी कार्यों को मार्च में पूरा कर लिया जाएगा। एयरपोर्ट पर हवाई पट्टी के अलावा एप्रेन, लिंक टैक्सी व आइसोलेशन वे का कार्य अंतिम चरण में पहुंच गया है। इन सभी पर तारकोल की फाइनल लेयर बिछाई जानी अभी बाकी है।

उड़ान से पहले डीजीसीए की लेनी होगी एनओसी
फाइनल लेयर बिछने के बाद डीजीसीए (डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन) की टीम फाइनल लेयर के मानकों की जांच करेगी। मानकों पर खरा उतरने के बाद ही डीजीसीए की तरफ से हवाई पट्टी से उड़ान सेवा शुरू करने को लेकर हरी झंडी दी जाएगी।

अगले माह होगी स्टाफ की नियुक्ति
इसके अलावा अगले माह एयरपोर्ट पर संबंधित स्टाफ की नियुक्ति कर दी जाएगी। इसे लेकर डीजीसीए की तरफ से एक ट्रांसफर सूची तैयार की जा रही है। प्रदेश सरकार की तरफ से इस बारे में डीजीसीए को स्टाफ की नियुक्ति करने के बारे में पत्र लिखा गया था।

उड़ान सेवा शुरू करने को लेकर अभी फाइनल डेट नहीं की घोषित
उधर, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला यह घोषणा कर चुके हैं कि अप्रैल में एयरपोर्ट से हवाई सेवाएं शुरू की जाएंगी। हालांकि अभी तक इसे लेकर कोई फाइनल डेट निर्धारित नहीं की गई है। डिप्टी सीएम की मानें तो अप्रैल से प्रतिदिन एक फ्लाइट सुबह दिल्ली से चलकर हिसार, हिसार से अहमदाबाद, अहमदाबाद से जयपुर, जयपुर से हिसार और हिसार से फिर दिल्ली तक रहेगी। दूसरी फ्लाइट दिल्ली से हिसार, हिसार से जम्मू, जम्मू से हिसार और हिसार से फिर दिल्ली तक उड़ान भरेगी। इसके अलावा एक स्पेशल साप्ताहिक चंडीगढ़ से कनेक्टिविटी के लिए हिसार से चंडीगढ़, चंडीगढ़ से देहरादून, धर्मशाला व कुल्लू तक उड़ान भरेगी।

प्रतिक्रिया
एयरपोर्ट पर शेड्यूल के अनुसार कार्य चल रहा है। अप्रैल में यहां से विभिन्न शहरों के लिए हवाई सेवाएं शुरू की जाएंगी। -दुष्यंत चौटाला, उपमुख्यमंत्री

Spread the love