Welcome to Barwala Block (Hisar)

हिसार में आज से 3 दिन तक ‘खास’ मतदान:923 बुजुर्ग व दिव्यांग घर बैठे डाल सकेंगे वोट; 20 पोलिंग पार्टियां रवाना

          

पत्नी की हत्या:गांव में ही दूसरी शादी कर रह रही थी, पहले पति ने दिया वारदात को अंजाम

          

बालक चौपटा के पास चपेट में आने से बाइक सवार की मौत

          

राजली नहर में दोस्तों के साथ नहाने गया व्यक्ति डूबा

          

12वीं में आई कंपार्टमेंट, दोस्तों से झूठ बोला-थारा भाई पास हो गया, पूरी रात पी शराब, सुबह पीजी के शौचालय में मिला शव

          

हरियाणा का कुख्यात गैंगस्टर बनेगा दूल्हा:लेडी डॉन बनेगी दुल्हन, गृह प्रवेश के लिए 6 घंटे की कस्टडी पैरोल मिली

हरियाणा का कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी शादी करने जा रहा है। इसके लिए दिल्ली की द्वारका कोर्ट से जठेड़ी को कस्टडी पैरोल मिली है। जठेड़ी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई सिंडिकेट का मेंबर है और दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।

वह 12 मार्च को जेल से बाहर आकर दिल्ली में शादी करेगा। उसके बाद 13 मार्च को सोनीपत में गृह प्रवेश के लिए उसे 6 घंटे की कस्टडी पैरोल दी गई है। वह लेडी डॉन के नाम से मशहूर मैडम मिंज उर्फ अनुराधा चौधरी से शादी करने जा रहा है। इस दौरान वह दिल्ली और हरियाणा पुलिस के घेरे में रहेगा। इसमें पुलिस कर्मचारी ही बाराती होंगे।

गैंगस्टर जठेड़ी की शादी का ये कार्ड हो रहा वायरल

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश (एएसजे) दीपक वासन की कोर्ट ने अधिकारियों को 12 मार्च को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच काला जठेड़ी को शादी के लिए जेल से हिरासत में लेने को कहा है। उसकी शादी को लेकर दिल्ली पुलिस सुरक्षा और सुरक्षा व्यवस्था देखेगी।

13 मार्च को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे गृह प्रवेश के लिए उसे सोनीपत जिले के जठेड़ी गांव में जाने की इजाजत दी गई है।

शादी के लिए ये दी दलील
वकील रोहित दलाल के माध्यम से दायर याचिका में कहा गया है कि विवाह के अधिकार को अनुच्छेद 21 के तहत एक संवैधानिक अधिकार घोषित किया गया है। दोनों हिंदू विवाह अधिनियम, 1955 के प्रावधानों के अनुसार वयस्कता की आयु के हैं। ऐसे में शादी से इनकार करने से पूर्वाग्रह पैदा होगा और भारत के संविधान के अनुच्छेद 21 का उल्लंघन होगा।

वकील ने कहा कि विवाह एक सामाजिक दायित्व है और अभियुक्त अपना परिवार बढ़ाना चाहता है। वह समाज में बेहतर और सम्मानजनक जीवन जीना चाहता है। अभियुक्त के माता-पिता भी बुढ़ापे की बीमारियों से पीड़ित हैं और पिछले साल उनकी सर्जरी हुई है। मां की देखभाल के लिए घर में कोई नहीं है, क्योंकि उसके पिता भी बिस्तर पर हैं।

लेडी डॉन अनुराधा चौधरी, जिसे काला जठेड़ी ने ही रिवॉल्वर रानी का नाम दिया था।
लेडी डॉन अनुराधा चौधरी, जिसे काला जठेड़ी ने ही रिवॉल्वर रानी का नाम दिया था।

कौन है गैंगस्टर काला जठेड़ी
काला जठेड़ी फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। उस पर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान में 30 से ज्यादा मामले दर्ज है। इनमें हत्या, फिरौती, रंगदारी, हत्या का प्रयास जैसे मामले शामिल है। काला जठेड़ी को 30 जुलाई 2021 को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से गिरफ्तार किया था। उस पर दिल्ली पुलिस ने महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट (मकोका) लगाया हुआ है।

सोनीपत का रहने वाला
काला जठेड़ी को लॉरेंस बिश्नोई का खास माना जाता है। वह हरियाणा में सोनीपत जिले के जठेड़ी गांव का रहने वाला है। लंबे समय से अपराध जगत से जुड़े संदीप उर्फ काला जठेड़ी पर पुलिस ने गिरफ्तारी से पहले 7 लाख रुपए का इनाम रखा हुआ था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अलावा कई राज्यों की पुलिस उसे ढूंढ रही थी। हालांकि उसे स्पेशल सेल ने ही गिरफ्तार किया था।

फरारी के दौरान उसने ही लॉरेंस गैंग को संभाला हुआ था। दिल्ली समेत 4 राज्यों में इस गैंग का वर्चस्व है। लॉरेंस बिश्नोई तब सुर्खियों में आया था, जब 2018 में उसने बॉलीवुड स्टार सलमान खान को मारने की धमकी दी थी। फरीदाबाद पुलिस ने लॉरेंस गैंग के शूटरों को गिरफ्तार किया था, जो मुंबई में सलमान के घर की रेकी करके आए थे।

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (बाएं), काला जठेड़ी (दाएं)।
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (बाएं), काला जठेड़ी (दाएं)।

लॉरेंस-जठेड़ी की जेल में मुलाकात हुई
काला जठेड़ी गैंग हरियाणा में सोनीपत, झज्जर, रोहतक और दिल्ली में सबसे ज्यादा सक्रिय है। लॉरेंस और काला जठेड़ी की मुलाकात जेल में ही हुई थी। लॉरेंस गैंग पर ही पंजाब में सिंगर सिद्धू मूसेवाला, राजस्थान में राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी, राजू ठेहट की हत्या का आरोप है।

अब जानिए- कौन है लेडी डॉन अनुराधा

राजस्थान की रहने वाली, कम्प्यूटर एप्लीकेशन में ग्रेजुएट राजस्थान के सीकर की रहने वाली लेडी डॉन अनुराधा के घर का नाम मिंटू है। बचपन में ही मां के गुजरने के बाद मिंटू (अनुराधा) के सिर पर सिर्फ पिता का ही साया बचा था। आर्थिक हालत कमजोर होने के चलते पिता कमाने के लिए बाहर चले गए। अनुराधा पढ़ाई में तेज थी। उसने बीसीए जैसी प्रोफेशनल डिग्री ली थी।

नॉर्मल जॉब उसका एंबिशन नहीं था। शादी के बाद अनुराधा और उसके पति फैलिक्स दीपक मिन्ज ने सीकर में शेयर ट्रेडिंग का काम शुरू किया था। दोनों ने मिलकर लोगों के लाखों रुपए ट्रेडिंग में लगवा दिए। अचानक उसका धंधा चौपट हुआ और करोड़ों के कर्ज में डूब गई थी। कर्ज खत्म करने के लिए उसने जुर्म का रास्ता चुना। उसने अपने पति को भी छोड़ दिया।

काला जठेड़ी को स्पेशल सेल ने यूपी के सहारनपुर से गिरफ्तार किया था। उस वक्त उसके साथ राजस्थान की लेडी डॉन कही जाने वाली अनुराधा चौधरी भी गिरफ्तार हुई थी।
काला जठेड़ी को स्पेशल सेल ने यूपी के सहारनपुर से गिरफ्तार किया था। उस वक्त उसके साथ राजस्थान की लेडी डॉन कही जाने वाली अनुराधा चौधरी भी गिरफ्तार हुई थी।

आनंदपाल के एनकाउंटर के बाद जठेड़ी के साथ रहने लगी
बिजनेस में हुए नुकसान के बाद कर्जदारों को पैसा वापस लौटाने का दबाव बना तो वो हिस्ट्रीशीटर बलबीर बानूड़ा के जरिए कुख्यात अपराधी आनंदपाल के संपर्क में आ गई थी। बताते हैं कि आनंदपाल के ठेठ पहनावे को अनुराधा ने ही बदला था। यहां तक की उसे अंग्रेजी बोलना भी सिखाया था।

इसी के बदले आनंदपाल ने अनुराधा को AK-47 चलाना सिखाया था। पुलिस एनकाउंटर में आनंदपाल के मारे जाने के बाद वह गैंगस्टर काला जठेड़ी के साथ रहने लगी थी।

बीते साल यानी 2023 में दिए एक इंटरव्यू में अनुराधा ने कहा था कि उसका क्राइम से कोई लेना-देना नहीं है। वह काला जठेड़ी का घर संभाल रही है।

Spread the love