Welcome to Barwala Block (Hisar)

बेटे की कस्सी से काटकर हत्या:शराब पीने के दौरान पिता से हुआ झगड़ा, सोते हुए वार किए, शव छोड़कर भागा

          

लेडी टीचर ने छात्रा की आंख फोड़ी:गुस्से में कॉपी मारी तो खून बहने लगा; आंख धुलवाकर घर भेजा, कराहते हुए आपबीती सुनाई

          

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर धरने पर:प्रबंधन पर लगाए मनमानी वसूली के आरोप; खाने को लेकर भी उठाई आवाज

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

          

सोना पहली बार ₹74 हजार के पार:चांदी ने ₹92,444 का ऑल टाइम हाई बनाया, एक ही दिन में 6 हजार रुपए बढ़ी कीमत

          

भारत ने दूसरे सुपर ओवर में जीता आखिरी मैच:वर्ल्ड कप से पहले टी-20 सीरीज में अफगानिस्तान को 3-0 से हराया; रोहित का शतक

भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले 3 मैचों की सीरीज में अफगानिस्तान के खिलाफ क्लीन स्वीप किया है। टीम इंडिया ने आखिरी मैच में अफगानिस्तान को दूसरे सुपर ओवर में हराया। इस जीत से भारत ने सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। याद दिला दें कि यह टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत की पहले आखिरी टी-20 सीरीज है।

बेंगलुरु में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 212 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान ने भी 20 ओवर में 6 विकेट पर 212 रन बना लिए।

ऐसे में मुकाबला सुपर ओवर में चला गया। पहले सुपर ओवर में अफगानी टीम ने 16 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 17 रन का टारगेट दिया था। भारतीय टीम ने भी 16 रन बना लिए और पहला सुपर ओवर बराबरी पर छूटा।

विजेता का फैसला दूसरे सुपर ओवर में हुआ। इसमें भारत ने अफगानों को 11 रन का टारगेट दिया, लेकिन अफगानी टीम ने एक रन पर दो विकेट गंवा दिए। इस तरह भारत ने रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल कर ली।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 69 बॉल पर नाबाद 121 रन की पारी खेली। उन्होंने टी-20 करियर का 5वां शतक जमाया। रोहित टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले बैटर बने। रोहित को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। शिवम दुबे प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे। उन्होंने 124 रन बनाने के साथ 2 विकेट लिए।

सुपर ओवर-1 : भारत को 17 रन का टारगेट, रोहित ने मारे दो छक्के; टाई रहा
पहले सुपर ओवर में अफगानिस्तान की ओर से गुलबदीन नाइब और रहमानुल्लाह गुरबाज बैटिंग करने उतरे। पहली बॉल पर गुलबदीन पहली बॉल पर रनआउट हो गए। यहां स्कोर 1/1 था। ऐसे में मोहम्मद नबी ने गुरबाज के साथ मिलकर बाकी की 5 बॉल पर 15 रन बनाए। भारत को 17 रन का टारगेट मिला।

जवाब में रोहित ने एक लेग बाय रन से शुरुआत की और जयसवाल ने एक रन लेकर कप्तान को स्ट्राइक दे दी। अगली दो बॉल पर रोहित ने दो छक्के जड़े। यहां रोहित शर्मा एक रन लेकर रिटायर्ड आउट हो गए। अब टीम इंडिया को जीत के लिए एक बॉल पर दो रन की जरूरत थी, लेकिन रिंकू और जायसवाल एक रन ही बना सके और पहला सुपर ओवर भी टाई रहा।

सुपर-2: रोहित शर्मा ने दो बाउंड्री जमाई, अफगान को 12 रन का टारेगट
दूसरे सुपर ओवर में रोहित शर्मा ने विस्फोटक शुरुआत की। उन्होंने पहली पर छक्का और दूसरी पर चौका जमाया और तीसरी बॉल पर एक रन लिया। ओवर की चौथी बॉल पर रिंकू सिंह आउट हो गए और 5वीं बॉल पर एक रन लेने के प्रयास में रोहित शर्मा रनआउट हो गए। इस प्रकार अफगानों को 12 रन का आसान लक्ष्य मिला।

कप्तान रोहित शर्मा ने 11 रन डिफेंड करने के लिए रवि बिश्नोई को ओवर दिया और रवि बिश्नोई ने पहली बॉल पर मोहम्मद नबी को रिंकू सिंह के हाथों कैच करा दिया। नए बल्लेबाज करीम जनत ने एक रन लेकर गुरबाज को स्ट्राइक दी, लेकिन गुरबाज रवि बिश्नोई की बॉल को रिंकू सिंह के हाथों में मार बैठे और भारत मैच जीत गया।

टीम इंडिया ने 22 पर गंवा दिए थे 4 विकेट, रोहित-रिंकू ने 200 पार पहुंचाया
टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने 22 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। यहां से रोहित शर्मा और रिंकू सिंह ने 190 रन की नाबाद साझेदारी करके टीम का स्कोर 200 पार पहुंचाया।

रोहित शर्मा सबसे ज्यादा टी-20 शतक जमाने वाले बैटर
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 69 बॉल पर नाबाद 121 रन बनाए। उनकी पारी में 11 चौके और 8 छक्के शामिल रहे। उन्होंने 175.36 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। रोहित के अलावा, रिंकू सिंह ने 176.92 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 69 रन बनाए। उनकी पारी में 2 चौके और 6 छक्के शामिल रहे।

फरीद के अलावा सभी अफगानी बॉलर फ्लॉप
बेंगलुरु के मैदान पर अफगानी टीम की ओर से फरीद अहमद ने शानदार गेंदबाजी की, लेकिन उनके अलावा कोई भी गेंदबाज असरदार गेंदबाजी नहीं कर सका। ओमरजई को एक सफलता मिली।

काम न आई जादरान-गुरबाज की साझेदारी
213 रन का टारगेट चेज करने उतरी अफगानी टीम ने शानदार शुरुआत की। कप्तान इब्राहिम जादरान और विकेटकीपर रहमानुल्लाह गुरबाज ने 93 रन की ओपनिंग साझेदारी करके टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई, बाद के बल्लेबाजों ने मैच टाई कराने में योगदान दिया। लेकिन टीम हार गई।

Spread the love