Welcome to Barwala Block (Hisar)

बेटे की कस्सी से काटकर हत्या:शराब पीने के दौरान पिता से हुआ झगड़ा, सोते हुए वार किए, शव छोड़कर भागा

          

लेडी टीचर ने छात्रा की आंख फोड़ी:गुस्से में कॉपी मारी तो खून बहने लगा; आंख धुलवाकर घर भेजा, कराहते हुए आपबीती सुनाई

          

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर धरने पर:प्रबंधन पर लगाए मनमानी वसूली के आरोप; खाने को लेकर भी उठाई आवाज

          

हिसार के खेतों से मिला 173 किलो गांजा:एक नशा तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाया गया; हांसी-नारनौंद में खपाया जाना था

          

सोना पहली बार ₹74 हजार के पार:चांदी ने ₹92,444 का ऑल टाइम हाई बनाया, एक ही दिन में 6 हजार रुपए बढ़ी कीमत

          

13 वर्षीय गर्भवती को नहीं मिल रहा एडमिशन:एक स्कूल से दूसरे में घूम रही; फूफेरे भाई ने प्रेग्नेंट कर दूसरी शादी की

हरियाणा के पानीपत में 13 साल की गर्भवती युवती स्कूल में एडमिशन लेने के लिए एक स्कूल से दूसरे स्कूल में परेशान होती फिर रही है। युवती ने सातवीं कक्षा 85 प्रतिशत अंक लेकर पास की है। लड़की इस सेशन में आठवीं कक्षा में होनी थी। वह कई स्कूलों में एडमिशन के लिए भी गई, लेकिन स्कूल संचालकों और प्रिंसिपल ने उसे एडमिशन देने से मना कर दिया।

 

सरकारी स्कूल हो चाहे प्राइवेट, हर जगह से उसे एडमिशन नहीं दिए जाने की बात कही गई। कई स्कूलों ने उसे कहा कि वह पहले पेट की सफाई करवा कर आए। इसके बाद ही एडमिशन मिलेगा। क्योंकि स्कूल समय में अगर उसे इस अवस्था के दौरान कुछ हो गया तो स्कूल की जिम्मेदारी बढ़ जाएगी।

युवती ने प्रोटेक्शन ऑफिसर रजनी गुप्ता से इस बारे में गुहार लगाई। फिलहाल लड़की को स्वास्थ्य चेकअप के लिए और उसके पेट दर्द के चलते पानीपत सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

अधिकारी का कहना है कि बच्ची के गर्भपात करवाने के लिए चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (CWC) से संपर्क किया गया है। जल्द ही कोई न कोई समाधान निकाला जाएगा। युवती का सरकारी प्रक्रिया से गर्भपात होगा, तो वह उसके केस को भी मजबूती देगा।

प्रोटेक्शन ऑफिसर रजनी गुप्ता के कार्यालय में बैठी पीड़िता (हरे दुप्पटे वाली) एवं उसकी मां।
प्रोटेक्शन ऑफिसर रजनी गुप्ता के कार्यालय में बैठी पीड़िता (हरे दुप्पटे वाली) एवं उसकी मां।

यूपी के फैजाबाद में करवाई गई शादी
पुराना औद्योगिक क्षेत्र निवासी महिला ने बताया कि वह 19 साल से पानीपत में रह रही है। उसके बेटे की शादी हो चुकी है। वह उत्तर प्रदेश के फैजाबाद में अपने पैतृक गांव में रह रहा है। उसकी बेटी 13 साल की है और सरकारी स्कूल में आठवीं कक्षा की छात्रा है। वह 19 जनवरी को वह उसकी ननद के पास फैजाबाद गई थी।

यहां बेटी की शादी जबरदस्ती उसकी ननद के बेटे दलीप के साथ करवा दी गई। ऐसा न करने पर उनको जान से मारने की धमकी दी। शादी के बाद दलीप उसकी बेटी को जबरदस्ती कानपुर के नबेड़ गांव में ले गया।

युवक ने कहीं और शादी की
15 फरवरी को दलीप ने कॉल कर बताया कि उसकी बेटी की तबीयत ठीक नहीं है। वह कानपुर जाकर अपनी बेटी को ले आए। मार्च में उन्हें पता चला कि उसकी बेटी गर्भवती है। वह डर के मारे पुलिस के पास नहीं गए। उनको दलीप ने कहा कि वह नवरात्रों के बाद उसकी बेटी को आकर ले जाएगा, लेकिन वह नहीं लेने आया। उन्होंने दलीप के घर कॉल की तो पता चला कि दलीप की शादी कहीं और कर दी गई है।

दलीप ने उसकी बेटी का यौन शोषण किया और उसको छोड़ दिया। अब उसकी बेटी पेट में पल रहे बच्चे को जन्म नहीं देना चाहती। इसलिए वह गर्भपात चाहती है।

पानीपत में 13 साल की किशोरी 3 माह की गर्भवती:फूफेरे भाई से की थी शादी; लड़की बोली- बच्चे को नहीं देगी जन्म, केस दर्ज

हरियाणा के पानीपत में पुराना औद्योगिक क्षेत्र की रहने वाली है 13 साल लड़की की शादी के उसके फूफेरे भाई से कर दी गई। लड़की शादी के बाद तीन माह की गर्भवती हो गई। लड़की जब अपने मायके आई तो उसने अपनी मां के सामने अपने शारीरिक शोषण व दुष्कर्म की बात बताई। लड़की ने बच्चे को जन्म देने से इनकार कर दिया। अब पुराना औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस ने आरोपी पति पर केस दर्ज कर लिया है।

Spread the love